महाराष्ट्र में अयोध्या जैसा मामला, मंदिरों की जमीन को BJP नेताओं ने किया हड़पने का काम: नवाब मलिक

नवाब मलिक ने कहा कि राम के नाम पर वोट मांगना, चंदा जमा करना और महाराष्ट्र में जो जमीन मंदिरों की है उसे हड़पने का काम बीजेपी के नेताओं ने किया है। अयोध्या में भी इसी तरह का मामला आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का राम-नाम की लूट का खेल जनता के सामने आ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में बीजेपी नेताओं और विधायकों पर मंदिर के नाम पर लूट के गंभीर आरोप लग रहे हैं। अयोध्या के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी नेताओं पर मंदिरों की जमीनों को हड़पने के आरोप लगे हैं। एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि देश में बीजेपी राम के नाम पर लूट कर रही है।

मलिक ने कहा कि राम के नाम पर वोट मांगना, चंदा जमा करना और महाराष्ट्र में जो जमीन मंदिरों की है उसे हड़पने का काम बीजेपी के नेताओं ने किया है। अयोध्या में भी इसी तरह का मामला आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का राम-नाम की लूट का खेल जनता के सामने आ रहा है।


उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद मंदिर के आसपास का पूरा इलाका जमीन लेने-देन का बड़ा केंद्र बन गया है। ताजा मीडिया रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि राम मंदिर के आसपास बीजेपी के विधायकों, कई बड़े नेताओं, यूपी के अफसरों और उनके परिजनों ने व्यापक स्तर पर जमीनें खरीदी हैं, ताकि उन्हें लाभ मिल सके।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर जमीन खरीद के 14 मामलों को खंगालने से पता चला है कि राम मंदिर स्थान के पांच किलोमीटर क्षेत्र में एक विधायक, महापौर और राज्य ओबीसी आयोग के सदस्य ने अपने नाम पर जमीन खरीदी है। इनके अलावा संभागीय आयुक्त, अनुमंडल मजिस्ट्रेट, पुलिस उप महानिरीक्षक, सर्किल अफसर और राज्य सूचना आयुक्त के रिश्तेदारों तक ने भी जमीनें खरीदी हैं। इसमें से पांच मामलों में हितों के टकराव का मामला उत्पन्न होता है।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में राम के नाम पर लूट का बड़ा खुलासा, मंदिर के पास BJP नेताओं, अफसरों के परिजनों ने खरीदीं जमीनें

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Dec 2021, 10:54 AM