पाकिस्तान: नवाज शरीफ की गिरफ्तारी की तैयारी, इस्लामाबाद आने वाली फ्लाइट्स लाहौर डायवर्ट, खबरें दिखाने पर रोक 

पाकिस्तान ने अपने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गिरफ्तार करने की सारी तैयारियां कर ली हैं। उनके आज पाकिस्तान लौटने की संभावना है। एक अदालत ने शरीफ और उनकी बेटी को भ्रष्टाचार का दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई थी।

भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शुक्रवार को ब्रिटेन से पाकिस्तान लौट सकते हैं। जांच एजेंसी नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (नैब) ने कहा है कि एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस बीच खबरें है कि इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली उड़ानों को लाहौर डायवर्ट किया जा रहा है।

इस बीच सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद नवाज शरीफ को उसी हेलिकॉप्टर से रावलपिंडी जेल ले जाया जाएगा, जिसमें बैठकर वे कभी बतौर प्रधानमंत्री देश का दौरा करते थे। खबरें हैं कि नवाज शरीफ के साथ उनकी बेटी मरियम भी होंगी। उनकी बेटी को भी अदालत ने सजा सुनाई है।

उधर पाकिस्तान सरकार ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान के सरकारी चैनल PTV ने आदेश जारी कर कहा है कि किसी भी कार्यक्रम में दोषी लोगों को न तो दिखाया जाएगा और न ही उनका जिक्र किया जाएगा।

उधर एक न्यूज चैनल की खबर के मुताबिक नवाज शरीफ पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने रवाना होते वक्त कहा कि वह अपनी बीमार पत्नी को अल्लाह के भरोसे छोड़ रहे हैं और जेल में डाले जाने या फांसी पर चढ़ाए जाने की परवाह किए बगैर पाकिस्तान लौट रहे हैं। उन्होंने अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ कल संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि वह अपनी पत्नी को फिर से आंखे खोलते देखने की कामना करते हैं और राष्ट्र से उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए दुआ करने का अनुरोध करते हैं.

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें