जानलेवा बिमारियों से लड़ रहे नवाज शरीफ की हालत गंभीर, प्लेटलेट काउंट गिरकर पहुंचा 12,000, अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को तबियत बिगड़ने पर लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि जेल में बंद नावज शरीफ के प्लेटलेट काउंट 12 हजार तक पहुंच गई है और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालात नाजुक है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों के मुताबिक, नवाज शरीफ का बल्ड प्लेटलेट काउंट 12 हजार तक पहुंच गया है। जिसके बाद लाहौर के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तान के डॉक्टर अदनान खान ने ट्वीट कर नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट को शेयर की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, “पूर्व पीएम नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट कम हो गया है। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाने की जरूरत है। नवाज शरीफ गंभीर किस्म की कई जानलेवा बीमारियों से लड़ रहे हैं। उनकी स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है।”

उन्होंने आगे लिखा, “पाकिस्तान की एंटी करप्शन एजेंसी नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो के लाहौर स्थित सेल में नवाज शरीफ से मिले और उनका हाल चाल जाना।”


नवाज शरीफ की इस हालत को लेकर उनके भाई शाहबाज शरीफ ने इमरान सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। शाहबाज शरीफ ने कहा कि नवाज शरीफ की सेहत के साथ पाकिस्तान की सरकार खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि अगर नवाज शरीफ को कुछ भी होता है तो इसके जिम्मेदार इमरान खान होंगे।

बता दें कि नवाज शरीफ 3 बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। उन्हें चौधरी शकर मिल में भ्रष्टाचार के मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई है। इससे पहले वह कोट लखपत जेल में बंद थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Oct 2019, 4:35 PM
/* */