प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के खिलाफ नक्सलियों का भारत बंद, झारखंड के लातेहार में ब्लास्ट कर उड़ाई रेल की पटरियां

धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पीके मिश्रा ने बताया कि बीती रात करीब 12:50 बजे टोरी और लातेहार रेलखंड के रिचुघुटा डेमू स्टेशन के बीच किलोमीटर पोल संख्या 206/ 25-27 के बीच अप एंड डाउन लाइन पर माओवादियों ने बम ब्लास्ट कर रेल पटरी को उड़ाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के शीर्ष नेता प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों का 24 घंटे का भारत बंद शुक्रवार आधी रात से शुरू हो गया है। रात लगभग 12:45 बजे नक्सलियों ने धनबाद रेल मंडल के टोरी और लातेहार रेलखंड के बीच रेल पटरियों को बम ब्लास्ट कर उड़ा दिया। इस वजह से रेलवे की एक ट्रॉली डिरेल हो गई, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है। इस रेल मार्ग पर अप-डाउन रेल यातायात बाधित हो गया है।

धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पीके मिश्रा ने बताया कि बीती रात करीब 12:50 बजे टोरी और लातेहार रेलखंड के रिचुघुटा डेमू स्टेशन के बीच किलोमीटर पोल संख्या 206/ 25-27 के बीच अप एंड डाउन लाइन पर माओवादियों ने बम ब्लास्ट कर रेल पटरी को उड़ाया है। घटना के बाद डीजल लाइट इंजन संख्या 70584 की एक ट्रॉली डिरेल हो गई है। धनबाद रेल मंडल ने बरकाकाना एवं बरवाडीह से दुर्घटना राहत यान मंगाई गई है।

धनबाद रेल मंडल के वरीय रेल अधिकारी बीती रात से ही घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। घटना के बाद से ही आरपीएफ,जीआरपी के साथ स्थानीय पुलिस हाई अलर्ट पर है। इधर देश के विरुद्ध आतंकी गतिविधि में शामिल नक्सलियों के खिलाफ सर्चऑपरेशन व कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

झारखंड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा और बंगाल में पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। हाईवे और रेल मार्गों पर विशेष नजर रखी जा रही है। बता दें कि बीते 12 नवंबर को झारखंड पुलिस ने भाकपा माओवादी संगठन के शीर्ष नेता प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी सहित छह नक्सलियों को जमशेदपुर के पास कांड्राटोल ब्रिज से गिरफ्तार किया था। पुलिस इन नक्सलियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia