'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए NC नेता उमर अब्दुल्ला, राहुल गांधी के साथ कदमताल करते दिखे

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमसे राज्य का दर्जा छीना नहीं जाना चाहिए था। 370 की लड़ाई हम अदालत में लड़ेंगे। 8 साल से यहां चुनाव नहीं हुए हैं। ये (बीजेपी) चाहते हैं कि हम विधानसभा चुनाव के लिए भीख मांगे, लेकिन हम भिखारी नहीं हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' जारी है। इन दिनों जम्मू-कश्मीर में पदयात्रा चल रही है। शुक्रवार को राहुल गांधी समेत अन्य 'भारत यात्रियों' ने पदयात्रा की शुरुआत जम्मू-कश्मीर के बनिहाल से की। पदयात्रा में जनसैलाब उमड़ रहा है। हर दिन हजारों लोग इसमें शामिल हो रहे हैं। पदयात्रा को हर वर्ग से जुड़े लोगों का समर्थन मिल रहा है। आज नेशनल कांफ्रेंस के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए। इस दौरान वह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ कदमताल करते दिखे।

उमर अब्दुल्ला ने कहा, “हमसे राज्य का दर्जा छीना नहीं जाना चाहिए था। 370 की लड़ाई हम अदालत में लड़ेंगे। 8 साल से यहां चुनाव नहीं हुए हैं। ये (बीजेपी) चाहते हैं कि हम विधानसभा चुनाव के लिए भीख मांगे, लेकिन हम भिखारी नहीं हैं। हम चुनाव के लिए हाथ नहीं फैलाएंगे।”


भारत जोड़ो यात्रा जममू-कशमीर के श्रीनगर में खत्म होगी। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि 30 जनवरी को सभी 23 विपक्षी पार्टियों का एक सम्मेलन होगा और वो अंतिम समारोह होगा। उन्होंने कहा कि हमारे अंदर आज भी वही जोश है जो 7 सिंतबर 2022 को था जब हमने कन्याकुमारी से 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;