NCB ने आर्यन खान केस की जांच करने वाले अधिकारी को किया बर्खास्त, बॉलीवुड से जुड़े कई केस की कर रहे थे जांच

एनसीबी सूत्रों ने बताया कि वी.वी. सिंह का निष्कासन आर्यन खान मामले से जुड़ा नहीं है, बल्कि उस मामले से संबंधित है, जिसे वह दिल्ली जोन में देख रहे थे। एनसीबी के अनुसार उनके खिलाफ दिल्ली के मामले में एक जांच लंबित थी, जिसके कारण उन्हें हटा दिया गया है।

आर्यन खान केस की जांच करने वाले एनसीबी अधिकारी को बर्खास्त किया गया
आर्यन खान केस की जांच करने वाले एनसीबी अधिकारी को बर्खास्त किया गया
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग मामले की जांच करने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के एक अधिकारी वी.वी. सिंह को सेवा से हटा दिया गया है। हालांकि एनसीबी सूत्रों का  कहना है कि उनके निष्कासन का 2021 के सनसनीखेज मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, सूत्र ने बताया कि वी.वी. सिंह का निष्कासन उस मामले से संबंधित है, जिसे वह दिल्ली जोन में देख रहे थे। एनसीबी सूत्र ने कहा कि उनका निष्कासन आर्यन खान मामले से जुड़ा नहीं है। उनके खिलाफ दिल्ली के मामले में एक जांच लंबित थी, जिसके कारण उन्हें हटा दिया गया है।


वी के सिंह मुंबई एनसीबी में अपनी पोस्टिंग के दौरान बॉलीवुड से संबंधित कई हाई प्रोफाइल मामलों को संभाल रहे थे। अपने तत्कालीन प्रमुख समीर वानखेड़े के नेतृत्व में मुंबई एनसीबी ने 2 अक्टूबर, 2021 को मुंबई बंदरगाह से दूर एक क्रूज जहाज पर एक हाई-प्रोफाइल छापेमारी की थी और बॉलीवुड शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया था।

करीब तीन हफ्ते जेल में बिताने के बाद आर्यन खान को इस मामले में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। इसके बाद पिछले साल मई में एनसीबी ने आर्यन खान समेत छह लोगों के खिलाफ लगे ड्रग रखने के आरोप हटा दिए थे। आर्यन कान मामले को लेकर एनसीबी और खासकर समीर वानखेड़े की काफी किरकिरी हुई थी और उन पर उन्हें फंसाने का आरोप लगा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;