शरद पवार बड़ा ऐलान, कहा, महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी साथ लड़ेगी लोकसभा चुनाव

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक बार फिर कहा कि महाराष्ट्रमें कांग्रेस और एनसीपी भारत की किसान और मजदूर पार्टी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव 2019 लड़ेगी। उन्होंने कहा कि 40 सीटोंपर बात बन गई है। आठ सीटों बात चल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने रविवार को साफ कर दिया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गंठबंधन करेगी। उन्होंने कहा महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और एनसीपी संयुक्त रूप से लोकसभा चुनाव में उतरेंगे और कुछ अन्य सहयोगी राजनीतिक संगठनों का साथ भी लेंगे। शरद पवार ने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर कोई भ्रम नहीं है, अगर होता है तो दोनों पार्टियों के प्रमुख इसे हल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की 48 सीटों में से 40 पर सहमति बन गई है और अन्य 8 सीटें जल्द ही तय कर ली जाएंगी।

शरद पवार ने पूर्वी महाराष्ट्र के गोंदिया में कांग्रेस और एनसीपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने बाद मराठी भाषा में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ये ऐलान किया है।

दूसरे ट्वीट के माध्यम से शरद पवार ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर महाराष्ट्र में भी धान किसानों को प्रति क्विंटल 2,500 रुपए देने का वादा किया। उन्होंने लिखा, “कृषि उपज समर्थन मूल्य को अंतिम रूप देने से पहले पड़ोसी राज्यों की दरों पर परामर्श किया जाता है। लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने इसका पालन नहीं किया और अब पड़ोसी राज्य 700 रुपए प्रति क्विंटल अधिक दे रहे हैं।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia