NCP को गोवा चुनाव में ईवीएम में हेरफेर की आशंका, मोबाइल टावरों से दूर रखने की उठाई मांग

एनसीपी ने यह भी कहा कि 2022 में होने वाले विभिन्न राज्यों के चुनाव के अंतिम चरण में गोवा में चुनाव होने चाहिए। साल 2017 में के चुनावों में गोवा में शुरूआती चरण में मतदान हुआ था, लेकिन मतगणना उत्तर प्रदेश में चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के बाद हुई थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने गोवा विधानसभा चुनाव में ईवीएम में हेरफेर की आशंका जताई है। एनसीपी के प्रदेश महासचिव संजय बर्दे ने मंगलवार को कहा कि गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों में ईवीएम को सुरक्षित स्थान पर रखा जाना चाहिए और धांधली की किसी भी संभावना को रोकने के लिए आस पास मोबाइल टावर नहीं होने चाहिए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए संजय बर्दे ने यह भी कहा कि बहुराज्यीय चुनाव के अंतिम चरण के दौरान गोवा में मतदान होना चाहिए। एनसीपी नेता ने आरोप लगाया कि मतगणना मोबाइल टावरों के आसपास नहीं होनी चाहिए। यह अन्य किसी भी स्थान पर की जानी चाहिए, जहां कोई मोबाइल टावर ना हो।


संजय बर्दे ने यह भी कहा कि गोवा में विधानसभा चुनाव साल 2022 में होने वाले राज्यों के चुनाव में अंतिम चरण में होने चाहिए, जिसमें गोवा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर में चुनाव होने वाले हैं। साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में गोवा शुरूआती चरण में मतदान के लिए जाने वाले राज्यों में से एक था, लेकिन वोटों की गिनती उत्तर प्रदेश में चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के बाद ही हुई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia