एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की हुई सफल सर्जरी, जानें क्या थी बीमारी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार के गॉल-ब्लेडर से पथरी निकालने के लिए बुधवार तड़के सर्जरी की गई, जो कि सफल रही।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार के गॉल-ब्लेडर से पथरी निकालने के लिए बुधवार तड़के सर्जरी की गई, जो कि सफल रही। सर्जरी ब्रीच कैंडी अस्पताल में की गई, जहां उन्हें पेट में दर्द की शिकायत के बाद मंगलवार को भर्ती कराया गया था। सुप्रिया सुले ने अपने पिता की एक फोटो ट्वीट की है, जिसमें वह हॉस्पिटल गाउन में आराम से बैठकर अखबार पढ़ रहे हैं। अपनी खुशनुमा पोस्ट में सुले ने लिखा, "गुड मॉनिर्ंग! ब्रीच कैंडी अस्पताल के सभी डॉक्टरों, नर्सों और पूरी टीम को धन्यवाद! पवार साहब वही कर रहे हैं जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है यानि कि सुबह अखबार पढ़ना!"

80 वर्षीय पवार को एंडोस्कोपी और सर्जरी के लिए आज (31 मार्च) को अस्पताल में भर्ती होना था, लेकिन तकलीफ के चलते मंगलवार को ही उन्हें भर्ती करना पड़ा। गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट और एंडोस्कोपी विशेषज्ञ अमित मेदेव के नेतृत्व में डॉक्टरों ने सर्जरी करके पथरी निकाली।


इस दौरान पवार की बेटी और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले, उनके भतीजे और उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार, परिजन विधायक रोहित पवार समेत कई नेता अस्पताल में मौजूद रहे।

ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, "ऑपरेशन के बाद पवार साहब अच्छे हैं। गॉल-ब्लेडर से पथरी को सफलतापूर्वक निकाल दिया गया है।"

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं, भारत रत्न लता मंगेशकर और अन्य लोगों ने सोमवार को पवार से बात करके उनकी सेहत के बारे में पूछा था। साथ ही उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia