भारतीय सीमा में फिर नापाक हरकत, गुरदासपुर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, तालाशी अभियान जारी

पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा के अंदर घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को जवानों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर खदेड़ दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजने की पाकिस्तान की साजिश को नाकाम कर दिया। पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा के अंदर घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को जवानों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर खदेड़ दिया। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ ने बताया कि बुधवार रात करीब 9.40 बजे पंजाब के गुरदासपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को गोलीबारी कर खदेड़ा दिया गया। जानकारी के मुताबिक गश्त के दौरान गुरदासपुर सेक्टर के अदिया बीओपी पर बीएसएफ के जवानों को एक पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते दिखा।

इसके बाद जवानों ने ड्रोन पर तकरीबन 16 राउंड गोलीबारी की और रोशनी करने वाले बम भी चलाए। कुछ देर में ही ड्रोन गोलीबारी के चलते फेंसिंग के ऊपर से ही पाकिस्तान की तरफ वापस चला गया। घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई और इलाके में इस वक्त भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

गुरदासपुर सेक्टर के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने घटना का जायजा लिया और बताया कि देर रात से ही पूरे इलाके का सघन तलाशी अभियान सीमा सुरक्षा बल और पुलिस के साथ मिलकर किया जा रहा है। मुस्तैद जवानों द्वारा पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली हर नापाक साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia