पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, ड्रोन से फिर गिराई करोड़ों की हेरोइन, बीएसएफ ने किया बरामद

पंजाब के सीमाई इलाकोंं में पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। एक बार फिर पाकिस्तानी तस्करों ने पंजाब के अमृतसर जिले में भारत-पाक सीमा के ड्रोन से करोड़ों रुपये की 4.490 किलोग्राम हेरोइन गिराई, जिसे बीएसएफ ने बरामद कर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। पंजाब के अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास जवानों ने ड्रोन से गिराई गई 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। इसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने पूरे इलाके की तलाशी भी ली।

बीएसएफ ने बताया कि गुरुवार तड़के बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के अमृतसर जिले में सीमावर्ती गांव दाओके के आसपास तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जवानों को खेत में एक पीले रंग का पैकेट मिला। पैकेट को खोलने पर उसमें से 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। बताया जा रहा है कि ये हेरोइन ड्रोन के जरिए सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में गिराई गई थी।


हेरोइन की कीमत करोड़ों रुपये में आंकी जा रही है। वहीं बीएसएफ द्वारा आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ये भी पता करने की कोशिश की जा रही है कि इस हेरोइन का रिसीवर कौन होने वाला था। बता दें, आज ही तड़के बीएसएफ ने पंजाब के फाजिल्का जिले में भी इसी तरह ढाई किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की थी।

गौरतलब है कि इन दिनों घने कोहरे की वजह से सीमा पर तस्करों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। अक्सर इस दौरान पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेजे जाने के मामले सामने आते हैं। मगर उच्च तकनीक और लगातार गश्त के चलते बीएसएफ काफी हद तक उनके मंसूबों पर पानी फेरती आ रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia