पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में निलंबित BJP विधायक के खिलाफ नए मामले दर्ज, राजा सिंह बढ़ी मुश्किलें

निलंबित बीजेपी विधायक राजा सिंह पर धर्म के आधार पर लोगों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ तेलंगाना के कुछ अन्य जिलों में भी मामले दर्ज किए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना पुलिस ने बुधवार को निलंबित बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए तीन और आपराधिक मामले दर्ज किए। जारी विरोध के बीच हैदराबाद के नामपल्ली और मलकपेट पुलिस थानों में नए मामले दर्ज किए गए हैं। साइबराबाद पुलिस आयुक्तालय के राजेंद्र नगर थाने में एक और मामला दर्ज किया गया है।

विधायक पर धर्म के आधार पर लोगों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153-ए, 188, 295-ए, 298, 505 (1) (बी) (सी), 505 (2) और 506 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। राजा सिंह के खिलाफ तेलंगाना के कुछ अन्य जिलों में भी मामले दर्ज किए गए हैं।

हैदराबाद के विभिन्न हिस्सों और तेलंगाना के अन्य हिस्सों में मुस्लिम शिकायत दर्ज कराने के लिए रैलियों में पुलिस थानों में पहुंच रहे हैं। राजा सिंह के खिलाफ मंगलवार को छह थानों में मामला दर्ज किया गया था। भारी विरोध के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

शहर की एक अदालत ने मंगलवार शाम को एक मामले में राजा सिंह को जमानत दे दी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि उनके खिलाफ दर्ज अन्य मामलों में उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।


बता दें कि तेलंगाना के विवादित बीजेपी नेता टी राजा सिंह का जन्म 15 अप्रैल 1977 को हैदराबाद में हुआ था। टी राजा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत तेलुगु देशम पार्टी से की थी। लेकिन 2014 में वह घोसमहल से पहली बार बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए। इसके बाद 2018 में उन्होंने दूसरी बार जीत हासिल की। हलफनामे के अनुसार राजा के पास कुल 3.31 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। कुल मिलाकर देखा जाए तो बीजेपी विधायक टी राजा का पूरा राजनीतिक इतिहास विवादों और आपराधिक मामलों से भरा पड़ा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia