इस साल जून तक चुन लिया जाएगा नया कांग्रेस अध्यक्ष, कार्यसमिति की बैठक में किसानों के साथ खड़ा रहने का भी फैसला

कांग्रेस कार्यसमिति की आज दिल्ली में हुई अहम बैठक में इस साल जून तक नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कर लेने का फैसला लिया गया। बैठक में कार्यसमिति ने विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के साथ मजबूती से खड़े रहने का निर्णय लेते हुए प्रस्ताव भी पास किया।

फाइल फोटोः @INCIndia
फाइल फोटोः @INCIndia
user

आसिफ एस खान

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक हुई। इस बैठक में सरकार के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन समेत देश के अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर पार्टी की शीर्ष इकाई ने गहन चर्चा की। इसी बैठक में निर्णय लिया गया कि जून 2021 तक नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा।

कार्यसमिति की बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस कार्य समिति ने निर्णय लिया है कि जून 2021 तक नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा। सात ही बैठक में तय हुआ कि इससे पहले मई तक हर स्तर पर कांग्रेस के संगठन चुनाव करवा लिए जाएंगे।

इसके अलावा आज कांग्रेस कार्यसमिति ने किसानों के साथ मजबूती से खड़े रहने का भी निर्णय लिया। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस कार्यसमिति ने किसानों के साथ मजबूती से खड़े रहने का फैसला किया है। किसानों के समर्थन में कार्यसमिति में एक प्रस्ताव भी पास किया गया, जिसमें आंदोलन में शहीद हुए सभी किसानों को श्रद्धांजलि दी गई।

वेणुगोपाल ने बताया कि कार्यसमिति ने किसानों के आंदोलन के समर्थन में नीचले स्तर से लेकर ऊपर तक आंदोलन की कार्ययोजना तैयार की है, जिसके तहत 10 फरवरी से पहले कांग्रेस ब्लॉक स्तर पर प्रदर्शन करेगी और 20 फरवरी तक जिला स्तर पर प्रदर्शन होगा। इसके बाद कांग्रेस की ओर से राज्य स्तर पर विरोध-प्रदर्शन होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Jan 2021, 5:16 PM