देश में कोरोना के फिर डरावने आंकड़े आए सामने! 24 घंटे में 1 लाख 26 हजार से ज्यादा नए केस, 684 लोगों की गई जान

देश में पिछले चार दिनों से यही हाल है। इन चार दिनों में ऐसा तीसरी बार है जब देश में एक दिन में आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार गई है। इससे पहले मंगलवार को 1.15 लाख मामले सामने आए थे। दो दिन में ही 2.40 लाख के करीब केस आ गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है। संक्रमण के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को देश में कोरोना के 1 लाख 26 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए। कोरोना ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,26,315 नए केस सामने आए हैं। इसी दौरान 684 लोगों की जान चली गई।

पिछले चार दिनों से यही हाल है। इन चार दिनों में ऐसा तीसरी बार है जब देश में एक दिन में आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार गई है। इससे पहले मंगलवार को 1.15 लाख मामले सामने आए थे। दो दिन में ही 2.40 लाख के करीब केस आ गए हैं।

महाराष्ट्र का सबसे बुरा हाल है। बीते दिन महाराष्ट्र में करीब 60 हजार केस दर्ज किए गए, जो पूरे देश में सामने आए मामलों का आधा हिस्सा है। यही वजह है कि केंद्र सरकार की ओर से एक्सपर्ट्स की टीमें लगातार महाराष्ट्र में भेजी जा रही हैं।

देश की राजधानी दिल्ली का हाल भी बुरा हाल है। दिल्ली में साढ़े पांच हजार से ज्यादा केस सामने आए। बुधवार को महाराष्ट्र में कुल 59907, दिल्ली में 5,506, उत्तर प्रदेश में 6,023, कर्नाटक में 6,976 केस दर्ज किए गए। लगातार बढ़ते मामलों के साथ ही देश में कुल केस की संख्या 1.26 करोड़ के पार पहुंच गई है। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या 9 लाख के पार पहुंच गई है। कुछ दिनों पहले देश में सिर्फ 1 लाख के करीब सक्रिय केस थे।


कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर राज्यों के साथ बातचीत करेंगे। शाम को प्रधानमंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के सथ कोरोना की बढ़ती संख्या पर चर्चा करेंगे। वैक्सीनेशन में आ रही दिक्कतों को लेकर बातचीत होगी। पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन के फेज शुरू होने से पहले भी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia