हरिद्वार कुंभ से दिल्ली लौटने वालों के लिए सरकार का नया आदेश, अब होम क्वारंटाइन के साथ देनी होगी ये जानकारी

सीएम केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। एक दिन के अंदर मामले 19,500 से बढ़कर 24,000 के पार पहुंच गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। हर दिन हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। इसके साथ ही 100 से ज्यादा लोगों की मौतें हो रही हैं। राजधानी में बेतहाशा कोरना के बढ़ते मामलों ने केजरीवाल सरकार की मुश्किलें बढ़ा दीं हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल सरकार ने एक अहम फैसला लिया है।

केजरीवाल सरकार द्वारा जारी नए आदेश के मुताबिक, हरिद्वार कुंभ से दिल्ली लौटने वाले लोगों को अब 14 दिन का क्वारंटाइन रहना जरूरी होगा। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने अपने एक आदेश में कहा है कि अगर आप 4 अप्रैल से लेकर अभी तक कुंभ गए हैं या फिर 18 अप्रैल से 30 अप्रैल तक कुंभ जा रहे हैं, तो ऐसे लोगों को अपनी सारी जानकारी नाम, दिल्ली का पता, फोन नंबर आईडी प्रूफ दिल्ली से जाने की तारीख और वापस दिल्ली में आने की तारीख यह आदेश जारी होने के 24 घंटे के भीतर www.delhi.gov.in पर अपलोड करनी होगी। इसके अलावा जो भी हरिद्वार कुंभ गए हैं या फिर जा रहे हैं, उन्हें दिल्ली लौटने पर 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहना जरूरी होगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "दिल्ली में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। एक दिन के अंदर मामले 19,500 से बढ़कर 24,000 के पार पहुंच गए। ऐस में स्थिति बेहद गंभीर और चिंताजनक है।”

दिल्ली में शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 24,375 नए मामले सामने आए। यानी राजधानी में हर घंटे एक हजार से ज्यादा संक्रमित मिले। एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित मिलने का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही 24 घंटे में 167 लोगों की कोरोना से जान चली गई। यह भी अब तक का मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 24.56 फीसदी पर पहुंच गया है। यानी, हर 100 लोगों की जांच करने पर 25 लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia