देश के लिए खतरे की घंटी! 24 घंटे में कोरोना के 358 नए मामले आए सामने, केरल में तीन और लोगों की मौत

देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 358 नए मामले आए। कोरोना के नए केसों में बढ़ोतरी के बाद देशभर में सक्रिय मरीजों की संख्या 2,669 हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। देशभर से कोविड-19 के नए वेरिएंट जेएन.1 के 21 मामले सामने आए हैं। नए कोरोना वायरस वेरिएंट के 19 मामले गोवा से जबकि महाराष्ट्र और केरल से एक-एक मामला सामने आया है।

वहीं देशभर गुरुवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 358 नए मामले आए। केवल केरल से कोरोना वायरस के 300 मामले सामने आए। कोरोना के नए केसों में बढ़ोतरी के बाद देशभर में सक्रिय मरीजों की संख्या 2,669 हो गई है। उधर केरल में कोरोना से तीन और लोगों की मौत हो गई है।

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट मोड पर आ गई हैं। कर्नाटक और चंडीगढ़ में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के ‘जेएन.1’ स्वरूप के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच इसे ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ करार दिया है। डब्यूएचओ ने साथ ही कहा कि इससे वैश्विक जनस्वास्थ्य के लिए ज्यादा खतरा नहीं है। बता दें कि भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, ‘जेएन.1’ के मामले अमेरिका, चीन, सिंगापुर और भारत में पाए गए हैं। चीन में इस स्वरूप के सात मामले सामने आए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;