न्यूजीलैंड एंबेसी ने कांग्रेस से मांगी ऑक्सीजन, श्रीनिवास ने तुरंत पहुंचाया सिलेंडर, केंद्र की किरकिरी पर ट्वीट डिलीट

न्यूजीलैंड दूतावास ने ट्वीट कर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास से ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर मदद मांगी। श्रीनिवास ने तुरंत ऑक्सीजन सिलेंडर भी पहुंचा दिया। हालांकि, जब सरकार पर सवाल उठे तो दूतावास की तरफ से ट्वीट डिलीट कर दिया गया।

फोटो: @srinivasiyc
फोटो: @srinivasiyc
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना काल में लोगों के लिए मसीहा बनकर आए यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास की ओर से अभी भी लोगों की मदद की जा रही है। बीवी श्रीनिवास और उनकी टीम लगातार लोगों की मदद के लिए आगे आ रही है। फिर चाहे प्लाजमा, अस्पताल में बेड, रेमिडिसिवर इंजेक्शन या फिर ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत हो।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
acer

आलम ये है कि विपक्ष तो छोड़िये अब सत्ता पक्ष के लोग भी बीवी श्रीनिवास से मदद मांग रहे हैं। इसी कड़ी में अब न्यूजीलैंड दूतावास ने ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए सत्ताधारी पार्टी से नहीं बल्कि कांग्रेस से मदद मांगी। इसके लिए न्यूजीलैंड दूतावास की तरफ से ट्वीट भी किया गया। हालांकि, जब सरकार पर सवाल उठे तो दूतावास की तरफ से ट्वीट डिलीट कर दिया गया। दूतावास ने सफाई देते हुए कहा कि उनसे गलती से ट्वीट हो गया था।

दरअसल, रविवार सुबह न्यूजीलैंड दूतावास की तरफ से एक ट्वीट किया गया।इस ट्वीट में दूतावास ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास से ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर मदद मांगी।इस ट्वीट में दूतावास में कांग्रेस के एसओएस ट्विटर अकाउंट को भी टैग किया। दूतावास ने लिखा, "क्या आप न्यूजीलैंड दूतावास में ऑक्सीजन सिलेंडर की तत्काल मदद पहुंचा सकते हैं? धन्यवाद."

इसी ट्वीट पर विवाद हो गया। सोशल मीडिया पर सवाल उठे कि सरकार क्या कर रही है, जो विदेशी दूतावासों को भी विपक्षी नेताओं से मदद मांगनी पड़ रही है। विवाद होते ही न्यूजीलैंड एंबेसी ने ट्वीट डिलीट कर दिया और एक नया ट्वीट किया।नए ट्वीट में दूतावास ने लिखा, "हम ऑक्सीजन सिलेंडरों की तत्काल व्यवस्था के लिए सभी सोर्सेस तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।हमसे गलती हो गई, जिसके लिए हमें खेद है."

न्यूजीलैंड हाईकमीशन द्वारा मदद मांगने पर श्रीनिवास की टीम में एक घंटे के अंदर ही ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध भी करा दिया। न्यूजीलैंड दूतावास के इस ट्वीट के वायरल होते ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की कार्यप्रणाली और विश्वसनीयता पर सवाल उठाए जाने लगे हैं। आपको बता दें, इससे पहले शनिवार रात को कांग्रेस ने ही फिलीपींस दूतावास में भी ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए थे। विदेशी दूतावासों को ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने पर भी सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की किरकिरी होने लगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia