बड़ी खबर LIVE: शरद पवार का बड़ा खुलासा- पीएम मोदी ने केंद्र में मंत्री का दिया था ऑफर, लेकिन मैंने ठुकरा दिया

शरद पवार ने एक मराठी चैनल से बातचीत में दावा किया है कि पीएम मोदी ने उनकी बेटी सुप्रिया सुले को कैबिनेट मंत्री बनाने का प्रस्ताव देते हुए केंद्र और राज्य में साथ काम करने का ऑफर दिया था। शरद पवार ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी का ये प्रस्ताव ठुकरा दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

03 Dec 2019, 12:12 AM

शरद पवार का बड़ा खुलासा- पीएम मोदी ने केंद्र में मंत्री का दिया था ऑफर, लेकिन मैंने ठुकरा दिया

शरद पवार ने एक मराठी चैनल से बातचीत में दावा किया है कि पीएम मोदी ने उनकी बेटी सुप्रिया सुले को कैबिनेट मंत्री बनाने का प्रस्ताव देते हुए केंद्र और राज्य में साथ काम करने का ऑफर दिया था। शरद पवार ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी का ये प्रस्ताव ठुकरा दिया था।

दरअसल महाराष्ट्र में चले सियासी ड्रामे के बीच पीएम मोदी से अपनी मुलाकात को लेकर चल रही अटकलों पर पूछे गए सवालों पर पवार ने बताया कि मुलाकात में पीएम मोदी ने बेटी सुप्रिया सुले को कैबिनेट मंत्री बनाने का प्रस्ताव देते हुए साथ काम करने की पेशकश की थी, लेकिन उन्हें राष्ट्रपति बनाने जैसी कोई बात नहीं हुई थी। हालांकि, चैनल से बात करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि पीएम मोदी से उनके संबंध बहुत अच्छे हैं और वह हमेशा अच्छे रहेंगे, लेकिन साथ मिलकर काम करना संभव नहीं है।

02 Dec 2019, 11:59 PM

भोपाल गैस त्रासदि की 35वीं बरसी पर लोगों ने पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

02 Dec 2019, 11:18 PM

बीजेपी ने कल बुलाई संसदीय दल की अहम बैठक, सोच-समझकर बोलने के लिए जारी होंगे निर्देश

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को संसद के पुस्तकालय भवन में पार्टी की संसदीय दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित सभी मंत्री और सांसद भाग लेंगे। सूत्रों का कहना है कि संसदीय दल की बैठक में प्रज्ञा ठाकुर और कर्नाटक के सांसद अनंत हेगड़े के विवादित बयानों को लेकर नाराजगी जताने के साथ अन्य नेताओं को नसीहत दी जाएगी कि वे ऐसा कुछ भी न बोलें, जिससे पार्टी को सफाई देनी पड़े।


02 Dec 2019, 11:11 PM

कर्नाटक में बंदरों से फसल बचाने के लिए किसान ने कुत्ते को बना दिया बाघ

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के एक गांव में एक किसान ने अपने कुत्ते को बाघ की तरह रंग दिया है। किसान की बेटी ने बताया कि उसके पिता ने बंदरों को डराने के लिए ऐसा किया, क्योंकि बंदर बंदर हमारी सभी फसलों को नष्ट कर देते थे। बेटी ने बताया कि गांव के दूसरे लोग भी उसके पिता की नकल कर रहे हैं।

02 Dec 2019, 10:56 PM

अखिलेश यादव ने कहा- बीजेपी सरकार में सुरक्षित नहीं महिलाएं, खौफ में घर से बाहर निकलती हैं

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही हिंसा की घटनाओं को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। वे खौफ में घर से बाहर निकलती हैं, चाहे वे काम पर जाती हों या किसी समारोह में शामिल होने के लिए जा रही हों। यह किसी भी सभ्य समाज के लिए निंदनीय है।


02 Dec 2019, 10:50 PM

कोलकाता में आरएसएस कार्यकर्ता पर फायरिंग, अस्पताल में भर्ती

कोलकाता में सोमवार को दिन में गार्डन रीच पुलिस स्टेशन इलाके के मस्जिद तालाब के पास अज्ञात हमलावरों ने बीर बहादुर सिंह नाम के एक आरएसएस कार्यकर्ता और बीजेपी समर्थक को गोली मार दी। फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

02 Dec 2019, 9:18 PM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में लड़की के साथ गैंगरेप और मारपीट, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार


02 Dec 2019, 9:10 PM

सरकारी बंगला खाली नहीं करने पर 3 सांसदों को मिला नोटिस

02 Dec 2019, 9:09 PM

अरुणाचल में बीते दिनों सेना ने एक अलगाववादी को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

भारतीय सेना ने बताया है कि बीते 30 नवंबर को सेना के जवानों ने चांगलांग जिले के शलंग क्षेत्र में गोलाबारी के बाद नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (रिफॉर्मेशन) के एक अलगाववादी को मार गिराया। उसके पास से हथियार और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया गया है।


02 Dec 2019, 8:42 PM

सरकारी कर्मचारी को कोर्ट में फोन पर बात करना पड़ा मंहगा, हो गया जब्त

दिल्ली की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के एक मामले में कार्यवाही के दौरान एक पूर्व सरकारी कर्मचारी द्वारा लगातार फोन का इस्तेमाल करने और बात करने पर उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया। उक्त कर्मचारी को सीबीआई ने 2015 में भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया था। वर्तमान में वह जमानत पर है।

02 Dec 2019, 8:40 PM

प्याज के दामों पर मोदी सरकार के सचिव ने प्याज उत्पादक राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ की बैठक

उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने आज देश भर में प्याज की बढ़ती कीमतों के मुद्दे की समीक्षा करने के लिए 11 प्रमुख प्याज उत्पादक राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। एक वीडियो कांफ्रेंस में कैबिनेट सचिव को राज्यों द्वारा प्याज की बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए उठाए जा रहे विभिन्न कदमों के बारे में जानकारी दी गई।


02 Dec 2019, 8:32 PM

वेटनरी डॉक्टर के गैंगरेप-हत्या के खिलाफ हैदराबाद में सड़कों पर उतरीं महिलाएं

02 Dec 2019, 8:29 PM

यौन उत्पीड़न के बढ़ते मामलों पर केंद्र समेत सभी राज्यों को मानवाधिकार आयोग का नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसने यौन उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं पर मीडिया रिपोर्टों पर स्वतः संज्ञान लेते हुए केंद्र समेत सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ऐसे मामलों से निपटने के लिए अपनाई जाने वाली मानक परिचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) और निर्भया फंड के उपयोग पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया है।


02 Dec 2019, 8:16 PM

आरे के बाद नानर रिफाइनरी के आन्दोलनकारियों को राहत, उद्धव ठाकरे ने केस वापसी का दिया आदेश

महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन की सरकार ने    आरे जंगल के बाद नानर रिफाइनरी के आन्दोलकारियों को भी राहत देने का ऐलान किया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने इस मामले में दर्ज सभी केस वापस लेने के आदेश दिए हैं।

02 Dec 2019, 7:22 PM

राहुल बजाज के तीखे सवालों पर लोकसभा में बोलीं सीतारमण- हम सुनने वाली सरकार

बीते दिनों एक निजी चैनल के कार्यक्रम में देश के वरिष्ठ उद्योगपति राहुल बजाज द्वारा पूछे गए सवालों से सकते में आई मोदी सरकार की ओर से सोमवार को संसद में निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम एक ऐसी सरकार हैं जो सुनती है, चाहे वह आलोचना हो या सलाह। जब गृह मंत्री ने उद्योग जगत की एक शख्सियत के सवालों का जवाब दिया, तो यह स्पष्ट दृष्टिकोण के साथ था कि हम आलोचना सुनने या लेने के लिए तैयार हैं।


02 Dec 2019, 7:15 PM

चेन्नई के मरीना बीच पर समुद्र से आया जहरीला झाग तटों पर फैला

02 Dec 2019, 7:11 PM

दक्षिण एशियाई खेलों में भारत का शानदार प्रदर्शन, 4 पदक झटके


02 Dec 2019, 6:47 PM

कर्नाटक में सरकारी स्कूल के कुंए का पानी पीने से 8 बच्चे बीमार पड़े

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के बेलटांगड़ी तालुक के शिबजे गांव में एक सरकारी स्कूल के 8 छात्र सरकारी स्कूल के एक कुएं का पानी पीने के बाद बीमार पड़ गए। छात्रों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं।

02 Dec 2019, 6:44 PM

प्रियंका गांधी के आवास में घुसे लोगों के बारे में दिल्ली पुलिस को नहीं मिली कोई शिकायत


02 Dec 2019, 6:41 PM

दिल्ली-एनसीआर में एक फर्म पर सीबीडीटी की कार्रवाई में 250 करोड़ की होराफेरी सामने आई

02 Dec 2019, 6:36 PM

जापान दौरे पर जाएंगे सेनाध्यक्ष बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत 3 से 6 दिसंबर तक जापान के आधिकारिक दौरे पर रहेंगे। इस दौरे के दौरान, सेना प्रमुख के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जापान सेल्फ डिफेंस फोर्स के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करेगा।


02 Dec 2019, 6:34 PM

बलात्कारियों की लिंचिंग पर जया बच्चन को मिला टीएमसी सासंद मिमी चक्रवर्ती का साथ

टीएनमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने बलात्कारियों की सार्वजनिक लिंचिंग की जया बच्चन की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि “मैं उनसे सहमत हूं। मुझे नहीं लगता कि हमें बलात्कारियों को सुरक्षा के साथ अदालतों में ले जाने और न्याय मिलने का इंतेजार करने की आवश्यकता है। इन मामलों में तत्काल सजा की जरूरत है।” इससे पहले उन्होंने कहा कि वह सभी संबंधित मंत्रियों से अनुरोध करती हैं कि वे इतना मजबूत कानून बनाएं कि कोई शख्स सिर्फ बलात्कार ही नहीं, बल्कि किसी महिला को गंदी नजरों से देखने से पहले भी 100 बार सोचें।

02 Dec 2019, 6:24 PM

स्वाति मालीवाल कल से भूख हड़ताल पर, केंद्र से रेपिस्टों को 6 महीने के अंदर फांसी देने की मांग

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कल सुबह 10 बजे से जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वह तब तक नहीं उठेंगी, जब तक उन्हें केंद्र से इस बात का आश्वासन नहीं मिलता कि बलात्कारियों को 6 महीने के भीतर मौत की सजा दी जाएगी।


02 Dec 2019, 6:21 PM

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में मिली महिला की अधजली लाश, पुलिस ने शुरू की जांच

02 Dec 2019, 6:20 PM

सबरीमाला में दर्शन कर चुकी महिला मंदिर में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची


02 Dec 2019, 6:18 PM

भीमा-कोरेगांव केस में बॉम्बे हाईकोर्ट ने गौतम नवलखा की गिरफ्तारी पर रोक बढ़ाई

02 Dec 2019, 6:16 PM

हैदराबाद गैंगरेप-हत्या के खिलाफ चंडीगढ़ महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन


02 Dec 2019, 5:31 PM

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध पर गृह राज्यमंत्री ने कहा- मुझे जानकारी नहीं, अफसरों से पता करूंगा

02 Dec 2019, 4:52 PM

हैदराबाद गैंगरेप के विरोध में पटना में डॉक्टरों ने किया विरोध-प्रदर्शन


02 Dec 2019, 4:36 PM

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, उनके आवास में कार सवार घुसे

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। कार में सवार कुछ लोग उनके आवास परिसर में घुस गए और तस्वीर खींचने के लिए आग्रह करने लगे। इसके बाद प्रियंका गांधी ने उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं। केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है।

02 Dec 2019, 4:10 PM

बीजेपी छोड़ेंगी पंकजा मुंडे? ट्विटर हैंडल से हटाया पार्टी का नाम, अटकलें तेज

महाराष्ट्र में इस बात की अटलें तेज हो गई हैं कि क्या बीजेपी नेता पंकजा मुंडे पार्टी को छोड़ने जा रही है। पंकजा ने मुंडे ने अपने ट्विटर हैंडल से पार्टी का नाम हटा लिया है। ऐसे में अटकलें तेज हो गई हैं।

बड़ी खबर LIVE: शरद पवार का बड़ा खुलासा- पीएम मोदी ने केंद्र में मंत्री का दिया था ऑफर, लेकिन मैंने ठुकरा दिया

02 Dec 2019, 4:07 PM

राजस्थान: सवाईमाधोपुर के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में बाघ ने सैलानियों की जीप का किया पीछा

02 Dec 2019, 3:53 PM

GDP गिरने पर सांसद निशिकांत दुबे ने किया सरकार का बचाव, कहा- GDP का कोई महत्व नहीं


02 Dec 2019, 3:34 PM

सिर्फ 15 से 20 उद्योगपतियों के लिए काम करती है मोदी सरकार: राहुल गांधी

झारखंड के सिमडेगा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने आपसे पैसा छीनकर अनिल अंबनी और मुकेश अंबनी की जेब में डाला, उनका टैक्स माफ किया। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार गरीबों की रक्षा नहीं करेगी, किसानों को सही एमएसपी नहीं देगी तब तक इस देश में रोजगार पैदा नहीं होगा। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी दिनभर अपने 15 से 20 मित्रों को पैसा देते रहते हैं। यह मोदी की सरकार नहीं है। यह अंबानी और अडानी की सरकार है। इनका मकसद अंबानी और अडानी जैसे उद्योगपतियों को पैसा देना है। यह रोजगार की बात करते हैं, लेकिन अपको को एक पैसा नहीं देते।

राहुल गांधी ने कहा, “पहले आपको 35 किलो अनाज देने की बात करते थे, आज आपको 5 किलो अनाज देते हैं। मनरेगा, भोजन का अधिकार जो भी हमने आपके लिए किया उसका पैसा सीधे तौर पर 15 से 20 लोगों के जेब में गया है। आपको झारखंड में गठबंधन की सरकार बनानी पड़ेगी। अगर आप अपनी जल, जंगल और जमीन की रक्षा करना चहाते हैं तो आपको कांग्रेस पार्टी को जिताना पड़ेगा।”

उन्होंने कहा, “यह देश किसी एक विचारधारा की नहीं है, अलग-अलग धर्म हैं, जातियां हैं। कांग्रेस पार्टी सभी को एक साथ लेकर चलती है। हम हिंसा नहीं करते, हम प्यार से काम करतें हैं। यह देश तभी आगे बढ़ेगा जब सभी को प्यार से लेकर आगे बढ़ा जाएगा।”

राहुल गांधी ने कहा कि जो छत्तीसगढ़ की सरकार ने जनता के लिए किया है वहीं हम झारखंड में आपके लिए करेंगे। कर्जमाफी करेंगे। किसानों के लिए काम करेंगे।

02 Dec 2019, 3:17 PM

शिवसेना में पंकजा मुंडे के जाने की खबरों का चंद्रकांत पाटिल ने किया खंडन

शिवसेना में पंकजा मुंडे के जाने की खबरों का महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने खंडन किया है। उन्होंने कहा कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है।


02 Dec 2019, 3:07 PM

अयोध्या मामले में मौलाना अशहद रशीदी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की समीक्षा याचिका

यूपी के जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना सैयद अशहद रशीदी ने सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या भूमि विवाद में समीक्षा याचिका दायर कर दी है।

02 Dec 2019, 3:03 PM

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में दी सफाई


02 Dec 2019, 2:59 PM

अयोध्या मामले में 9 दिसंबर से पहले सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर करेंगे: जफरयाब जिलानी

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी ने अयोध्या मामले में कहा, “हम आज सुप्रीम कोर्ट के समक्ष रिव्यू पिटीशन दायर करने वाले नहीं हैं। हमने समीक्षा याचिका तैयार की है और हम इसे 9 दिसंबर से पहले किसी भी दिन दायर कर सकते हैं।”

02 Dec 2019, 2:47 PM

पंकजा, शिवसेना में आने का फैसला करती हैं तो उनका स्वागत है: शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे के शिवसेना में शामिल होने की खबरों पर शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा, “12 दिसंबर को पंकजा मुंडे तय करेगी कि वह आगे कहां जाएंगी। अगर वह शिवसेना में शामिल होती हैं, तो हम खुशी से उनका स्वागत करेंगे। स्वर्गीय गोपीनाथ जी और बालासाहेब जी ने अतीत में सौहार्दपूर्ण संबंध साझा किए थे।”


02 Dec 2019, 2:44 PM

अनंत हेगड़े के बयान पर शिवसेना बोली- इस मुद्दे को नागपुर सत्र में उठाएंगे

शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार ने बीजेपी के अनंत हेगड़े के बयान पर कहा कि यह दुख की बात है अगर तत्कालीन सीएम ने महाराष्ट्र को मिले धन को वापस कर दिया। हम इस मामले को नागपुर सत्र में उठाएंगे। अनंत हेगड़े ने दावा किया है कि देवेंद्र फडणवीस को इस लिए 80 घंटे के लिए सीएम बनाया गया था कि वह महाराष्ट्र को मिले 40 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार को वापस कर सकें।

02 Dec 2019, 2:40 PM

हैदराबाद गैंगरेप केस में हर संभव मदद के लिए तैयार है केंद्र सरकार: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी


02 Dec 2019, 2:08 PM

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और मंत्रियों को आधिकारिक आवास आवंटित

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और मंत्रियों छगन भुजबल, जयंत पाटिल और एकनाथ शिंदे को आधिकारिक आवास आवंटित कर दिए गए हैं।

02 Dec 2019, 1:44 PM

हैदराबाद गैंगरेप के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन

हैदराबाद गैंगरेप के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया जा रहा है। अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला संघ और अखिल भारतीय लोकतांत्रिक छात्र संगठन की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है।


02 Dec 2019, 1:20 PM

लोकसभा की कार्यवाही 2.15 बजे तक स्थगित

02 Dec 2019, 1:11 PM

अगर सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में असक्ष है तो फैसला जनता पर छोड़ दे: जया बच्चन

राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “अगर आप सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं, तो जनता को फैसला लेने के लिए छोड़ दें। जो लोग सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहे और जिन्होंने अपराध किया है, उन्हें सार्वजनिक रूप से उजागर किया जाना चाहिए, और फिर लोगों को फैसला लेने दें।”


02 Dec 2019, 1:00 PM

जया बच्चन बोलीं- रेप के दोषियों को जनता के बीच लाकर पीट-पीटकर मार देना चाहिए

हैदराबाद गैंगरेप पर राज्यसभा में सांसद जया बच्चन ने सोमवार को कहा कि ऐसे बलात्कारियों को जनता के बीच लाकर मार देना चाहिए। समाजवादी पार्टी की सांसद ने कहा, “ऐसे लोगों को जनता के बीच लाकर पीट-पीटकर मार देना चाहिए।”

02 Dec 2019, 12:48 PM

हैदराबाद की घटना ने पूरे देश को शर्मसार किया: राजनाथ सिंह

लोकसभा में हैदराबाद गैंगरेप पर चर्चा के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस घटना ने पूरे देश को शर्मसार किया है। इसने सभी को आहत किया है। अभियुक्तों को उनके अपराध के लिए सबसे कठोर सजा दी जानी चाहिए।


02 Dec 2019, 12:40 PM

निर्भया के दोषियों को तुरंत फांसी दी जाए: दानिश अली

लोकसभा में बीएसपी सांसद दानिश अली ने कहा कि जब भी ऐसी घटना हो उसे राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2015 से लेकर अब तक अलग-अलग राज्यों में महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है। मुजफ्फरनगर हो या फिर कठुआ। उन्होंने कहा कि निर्भया के दोषियों को तुरंत फांसी पर लटकाया जाना चाहिए।

02 Dec 2019, 12:37 PM

बेंगलुरु: बच्चों और महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर प्रदर्शन

बेंगलुरु में अखिल भारतीय महिला संस्कारधानी संगठन ने बच्चों और महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर विरोध किया।


02 Dec 2019, 12:26 PM

लोकसभा में अनुप्रिया पटेल बोलीं- रेप जैसी घटनाओं पर जितनी सजग होने की जरूरत, उतनी सजग नहीं मोदी सरकार

हैदराबाद गैंगरेप पर सांसद अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हर बार जब इस तर की घटना देश के किसी हिस्से में होती है तो हम सदन में चर्चा करते हैं, उसकी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि यह काफी नहीं है। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को जितनी सजग रहने की जरूरत है उतनी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ऐसा कदम उठाए, जिससे देश की आधी आबादी में यह भरोसा जगे कि सरकार उनकी रक्षा कर सकती है।

02 Dec 2019, 12:20 PM

हैदराबाद गैंगरेप के दोषियों को जल्द से जल्द मिले सजा: सुप्रिया सुले

लोकसभा में एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा हैदराबाद में जो घटना हुई है वह बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि इस घटना से सभी का सिर शर्म से झुक गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द से जल्द दोषियों को सजा मिले।


02 Dec 2019, 12:05 PM

लोकसभा में हैदराबाद गैंगरेप पर चर्चा, दोषियों को जल्द सजा देने की मांग

लोकसभा में हैदराबाद गैंगरेप मामले पर चर्चा हो रही है। तेलंगाना के नालगोंडा के सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि यह हादसा शहर के सबसे सुरक्षित इलाके में से एक हुआ। उन्होंने कहा कि यह हैरान करने वाला है। उन्होंने कहा कि दोषियों को इस मामले में जल्द से जल्द सजा मिले।

02 Dec 2019, 11:32 AM

देवेंद्र फडणवीस ने अनंत हेगड़े के बयान को बताया झूठा, कहा- मैंने नहीं लिया था कोई फैसला

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी नेता अनंत हेगड़े के बयान को झूठा करार दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने कोई ऐसा फैसला नहीं लिया है। इससे पहले बीजेपी नेता अनंत हेगड़े ने कहा था कि केंद्र से महाराष्ट्र को 40 हजार करोड़ रुपये पहुंचा था। हमें यह पता था कि अगर कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की सरकार आई तो वे इस धन का दुरुपयोग करेगी। इसलिए फडणवीस को सीएम बनाने का ड्रामा खेला गया और ऊन्होंने 15 घंटे के भीतर केंद्र को 40 हजार करोड़ रुपये लौटा दिया था।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र: महज 80 घंटे के लिए फडणवीस को CM बनाने पर BJP नेता अनंत होगड़े का बड़ा खुलासा, बताया क्यों किया ऐसा


02 Dec 2019, 11:20 AM

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

02 Dec 2019, 11:17 AM

हैदराबाद गैंगरेप का मुद्दा राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद ने उठाया

राज्यसभा में कांग्रेस सासंद गुलाम नबी आजाद ने हैदराबाद गैंगरेप का मुद्दा उठाया है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।


02 Dec 2019, 11:15 AM

हैदराबाद गैंगरेप मामले पर लोकसभा में दोपहर 12 बजे होगी चर्चा

संसद के शीतकालीन सत्र के 11वें दिन की कार्यवाही शुरू हो गई है। लोकसभा में प्रश्नकाल जारी है। दोपहर 12 बजे हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से रेप के बाद हत्या के मामले पर चर्चा होगी।

02 Dec 2019, 11:04 AM

झारखंड: सिमडेगा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी


02 Dec 2019, 10:56 AM

तमिलनाडु में अगले दो दिनों तक जारी रह सकती है भारी बारिश: मौसम विभाग

02 Dec 2019, 10:51 AM

टेलीकॉम सेक्टर आखिर 8 लाख करोड़ रुपये के कर्ज में क्यों है: कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने केंद्र की मोदी सरकार से सवाल पूचा है कि टेलीकॉम सेक्टर 8 लाख करोड़ रुपये कर्ज मे क्य है? उन्होंने कहा कि सभी दूरसंचार लाइसेंस रद्द कर दिए गए थे, फिर विदेशी निवेश नहीं आया।


02 Dec 2019, 10:17 AM

तमिलनाडु: दीवार गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, अब तक 15 लोगों की मौत

तमिलनाडु के मेट्टुपालयम दीवार गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब तक इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

02 Dec 2019, 10:15 AM

दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक कल संसद भवन भवन में होगी


02 Dec 2019, 10:13 AM

महाराष्ट्र: पुणे के अस्पताल में पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार अरुण शौरी को भर्ती कराया गया

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार अरुण शौरी को पुणे के रूबी हॉल क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा कि शौरी रविवार रात को बेहोश हो गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उनकी हालत फिलहाल स्थिर है।

02 Dec 2019, 10:10 AM

हैदराबाद की घटना को लेकर राज्यसभ में बीजेपी का शून्यकाल नोटिस

बीजेपी सांसद प्रभात झा ने राज्यसभा में 'महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध-विशेष रूप से हैदराबाद में घटना' को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।


02 Dec 2019, 9:51 AM

फडणवीस के सीएम बनने को लेकर बीजेपी नेता अनंत होगड़े ने किया बड़ा खुलासा

बीजेपी नेता अनंत हेगड़े ने महाराष्ट्र की राजनीति में हाल में हुए घटनाक्रामों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हेगड़े ने कहा, “आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारे आदमी 80 घंटे के लिए सीएम बना। फिर, फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह नाटक क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं है और फिर भी वह सीएम बने। यह सवाल हर कोई पूछ रहा है।”

अनंत हेगड़े ने आगे कहा, “केंद्र से महाराष्ट्र को 40 हजार करोड़ रुपये पहुंचा था। हमें यह पता था कि अगर कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की सरकार आई तो वे इस धन का दुरुपयोग करेगी। इसलिए यह तय किया गया कि एक ड्रामा होना चाहिए। फडणवीस सीएम बने और उन्होंने 15 घंटे के भीतर 40 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार को लौटा दिया।”

02 Dec 2019, 9:42 AM

तमिलनाडु के मेट्टुपालयम में भारी बारिश से गिरी दीवार, 15 लोगों की मौत, राहत-बचाव कार्य जारी

तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण आज सुबह मेट्टुपालयम में नादूर कन्नप्पन लेआउट में एक कंपाउंड की दीवार गिरने और क्षतिग्रस्त होने से 15 लोगों की मौत हो गई। बचाव अभियान जारी है।


02 Dec 2019, 9:12 AM

दिल्ली विश्वविद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति के मुद्दे पर आरजेडी का राज्यसभा में शिन्यूकाल नोटिस

02 Dec 2019, 8:21 AM

दिल्ली में आज खराब है हवा की गुणवत्ता


02 Dec 2019, 7:39 AM

बिहार के पटना में मर्डर से सनसनी, सेना के जवान ने पत्नी और साली को चलती कार में मारी गोली

बिहार की राजधानी पटना में ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई है। सेना के एक जवान ने चलती कार में अपनी पत्नी और साली की गोली मारकर हत्या कर दी और उसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia