बड़ी खबर LIVE: खतरनाक हुआ ‘क्यार’, महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भारी बारिश की आशंका, गोवा-कर्नाटक पर भी असर

पूर्वी मध्य अरब सागर में पैदा हुआ एक गहरा विक्षोभ तेज होकर चक्रवाती तूफान क्यार में बदल गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 घंटे में यह तूफान कर्नाटक, गोवा और दक्षिण कोंकण के तटीय जिलों में असर दिखाएगा। इस दौरान उत्तरी कोंकण में भारी वर्षा की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

25 Oct 2019, 11:46 PM

खतरनाक हुआ तूफान ‘क्यार’, महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक के कई इलाकों के लिए अगले 12 घंटे भारी

पूर्वी मध्य अरब सागर में शुरुआत में पैदा हुआ एक गहरा विक्षोभ तेज होकर चक्रवाती तूफान क्यार में बदल गया है। मौसम विभाग ने बताया कि यह रत्नागिरी के पश्चिम में लगभग 190 किमी और मुंबई से 330 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगले 12 घंटों के दौरान क्यार एक शक्तिशाली चक्रवात में बदल सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 घंटे के दौरान कर्नाटक, गोवा और दक्षिण कोंकण के तटीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। लेकिन इसी अवधि के दौरान उत्तरी कोंकण में भारी वर्षा की संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान क्यार की वजह से इन इलाकों काफी तेज हवाएं भी चलेंगी, जिसकी रफ्तार 85 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है और शनिवार तक इसकी रफ्तार बढ़कर 110 किलीमीटर प्रति घंटा तक पहुंच सकती है।

25 Oct 2019, 11:37 PM

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में चिराग और सात्विक की जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंची

25 Oct 2019, 10:49 PM

दिन में गुजरात दौरे पर थे अमित शाह, राज्य के गृह मंत्री और पार्टी विधायकों से की मुलाकात

25 Oct 2019, 10:00 PM

एक कामयाब प्रशासक की छाप छोड़ना चाहते हैं सौरव गांगूली

बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष बनने के बाद शुक्रवार को एक कार्यक्रम में सौरव गांगूली ने कहा कि अध्यक्ष के तौर पर जब उनका कार्यकाल खत्म हो तब वह किसी को ये कहते हुए नहीं सुनना चाहते हैं कि क्रिकेटर्स केवल पिच पर खेल सकते हैं और एक सफल प्रशासक की भूमिका नहीं निभा सकते हैं।

25 Oct 2019, 9:53 PM

बीजेपी से गठबंधन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा- हरियाणा के विकास के लिए साथ आना जरूरी था

हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन पर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य में एक स्थिर सरकार देने के लिए बीजेपी और जेजेपी का एक साथ आना महत्वपूर्ण था। चौटाला ने अमित शाह और जेपी नड्डा का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने तय किया था कि राज्य की बेहतरी के लिए एक स्थिर सरकार होना जरूरी है।

25 Oct 2019, 9:47 PM

डिप्टी सीएम पर दुष्यंत चौटाला से डील फाइनल, कल गवर्नर से मिल सरकार बनाने का दावा करेंगे खट्टर

हरियाणा में जेजेपी के साथ गठबंधन तय होने के बाद बीजेपी के मनोहर लाल खट्टर कल राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ जेजपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला की बैठक में तय हुआ कि सीएम बीजेपी से होंगे और डिप्टी सीएम जेजेपी से होंगे।

25 Oct 2019, 9:40 PM

अमित शाह ने जेजेपी के साथ गठबंधन को हरियाणा की जनता का जनादेश बताया

जेजेपी के साथ गठबंधन में सरकार बनाने का ऐलान करते हुए गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हरियाणा के लोगों द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करते हुए, दोनों दलों के नेताओं ने फैसला किया है कि हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी मिलकर सरकार बनाएंगे। सीएम बीजेपी से होंगे और डिप्टी सीएम जेजेपी से होंगे।

25 Oct 2019, 9:29 PM

हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन तय, डिप्टी सीएम पर मान गए दुष्यंत चौटाला

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला की मुलाकात के बाद दोनों दलों ने साथ मिलकर हरियाणा में सरकार बनाने का ऐलान कर दिया है। खबरों के अनुसार बीजेपी दुष्यंत चौटाला की पार्टी को डीप्टी सीएम का पद देने को तैयार हो गई है।

25 Oct 2019, 9:27 PM

सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा- पीओके पर आंतकियों का नियंत्रण

भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर आतंकियों के नियंत्रण में है। दिल्ली में केएम करियप्पा मेमोरियल लेक्चर में बोलते हुए उन्होंने कहा कि वास्तव में पीओके एक आतंकी नियंत्रित देश है या पाकिस्तान का एक आतंकी नियंत्रित क्षेत्र है।

25 Oct 2019, 9:18 PM

जम्मू-कश्मीर के पूर्व वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा लक्षदीप के प्रशासक होंगे

25 Oct 2019, 8:50 PM

गुटनिरपेक्ष सम्मेलन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को घेरा

अजरबैजान के बाकू में आयोजित गुटनिरपेक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को घेरते हुए जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा कि “हमें खेद है कि आज एक बार फिर पाकिस्तान द्वारा इस सम्मानित मंच का अपने पड़ोसियों के खिलाफ सीमा पार से आतंकवाद फैलाने की अपनी पुरानी नीति को औचित्यपूर्ण ठहराने के लिए दुरुपयोग किया गया।

उन्होंने कहा कि दरअसल, हम पाकिस्तान के व्यवहार पर इस गहरी चिंता के जरिये एक बड़े क्षेत्र के लिए बोलते हैं। गुटनिरपेक्ष आंदोलन में हम सभी अपने विकासात्मक लक्ष्यों और आकांक्षाओं को पूरा करने पर केंद्रित हैं।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान को स्पष्ट रूप से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का विश्वास अर्जित करने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। उसे अपने स्वयं की बेहतरी के लिए, अपने पड़ोसियों के लिए और दुनिया की बेहतरी के लिए निर्णायक रूप से आतंकवाद को समाप्त करना चाहिए।

25 Oct 2019, 8:36 PM

हरियाणा पर बीजेपी में हलचल तेज, अमित शाह के घर पर दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक जारी

हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बीजेपी ने कवायद तेज कर दिए हैं। इसी के तहत बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर राज्य में किंगमेकर बनकर उभरे जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और बीजेपी नेताओं के बीच अहम बैठक हो रही है।

इस बैठक में केंद्रीय मंंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए। अमित शाह से बैठक के लिए जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के साथ उन्हीं की कार में बैठकर यहां आए हैं।

25 Oct 2019, 8:19 PM

जम्मू-कश्मीर से सत्यपाल मलिक का तबादला, गिरिश चंद्र मुर्मू होंगे पहले उपराज्यपाल, कई

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्पाल मलिक का केंद्र सरकार ने हटाकर गोवा का नया राज्यपाल नियुक्त किया है। उनकी जगह गिरिश चंद्र मुर्मू को भेजा गया है, जो पुनर्गठन के बाद अस्तित्व में आए केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल की कमान संभालेंगे। इसके साथ ही दूसरे केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख को भी राधाकृष्ण माथुर के रुप में अपना पहला उपराज्यपाल मिल गया है। इसके अलावा पीएस श्रीधरन पिल्लई को मिजोरम का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। देर शाम जारी आदेश के तहत अब सत्यपाल मलिक गोवा के नये राज्यपाल होंगे।

25 Oct 2019, 8:08 PM

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक हटाए गए, गिरिश चंद्र मुर्मू होंगे पहले उपराज्यपाल

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्पाल मलिक का केंद्र सरकार ने हटाकर गोवा का नया राज्यपाल नियुक्त किया है। उनकी जगह गिरिश चंद्र मुर्मू को भेजा गया है, जो राज्य के पहले उपराज्यपाल की कमान संभालेंगे।

25 Oct 2019, 7:33 PM

दिल्लीः बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष के साथ अमित शाह से मिलने पहुंचे

25 Oct 2019, 7:32 PM

सुभाष बराला पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा के बाद ही कुछ कह पाऊंगा।

25 Oct 2019, 7:23 PM

पाकिस्तान ने एलओसी के पास रिहायशी इलाके में की गोलीबारी, 1 की मौत

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे तंगधार इलाके में नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाया। इससे यहां एक नागरिक की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। एलओसी के नजदीक रहने वाले ग्रामीणों के कई घर पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

25 Oct 2019, 6:11 PM

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक काली पूजा पंडाल का उद्घाटन किया

25 Oct 2019, 6:00 PM

दिल्लीः दिवाली के दिन मेट्रो रात 11 बजे की जगह 10 बजे तक ही चलेगी

25 Oct 2019, 5:26 PM

JJP का कॉमन मिनिमन प्रोग्राम पहले से है कांग्रेस के मैनिफेस्टो का हिस्सा: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जेजेपी के नेता दुष्यंत सिंह के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात का जवाब देते हुए कहा कि दुष्यंत चौटाला ने जिस कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात कर रहे हैं। उन्होंने जिन मुद्दों को उठाया है वह पहले से ही हमारे घोषणापत्र में शामिल है। मैं उनसे कहना चाहूंगा कि वह हमारे घोषणा पत्र के साथ आएं, अगर वह कुछ सुझाव भी देना चाहते हैं तो हम उसे सुनने के लिए तैयार हैं।

25 Oct 2019, 5:20 PM

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मिली जमानत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जमानत मिल गई है। नवाज शरीफ को जमानत खराब स्वास्थ्य के कारण मिली। पाकिस्तान की लाहौर हाई कोर्ट से उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मिली है। नवाज शरीफ की सेहत इस समय खराब है। सेना के सर्विस हॉस्पिटल के मुताबिक नवाज शरीफ की हालत नाजुक बनी हुई है।

25 Oct 2019, 5:09 PM

नोटबंदी और GST के बाद RCEP करार मोदी राज में तीसरा बड़ा आर्थिक झटका: कांग्रेस

क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) में भारत के शामिल होने को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी RCEP समझौते पर हस्ताक्षर करने जब बैंकाक जाएंगे वो भारती अर्थव्यवस्था के लिए नोटबंदी और जीएसटी के बाद तीसरा सबसे बड़ा झटका होगा। कांग्रेस ने कहा कि इससे चीनी सामान का आयात बढ़ जाएगा और भारतीय वस्तुओं की बिक्री में कमी आएगी।

25 Oct 2019, 4:31 PM

आम आदमी की परेशानियों को दूर करने पर ध्यान नहीं दे रही बीजेपी सरकार: एके एंटनी

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यायल में प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने कहा, “ज्यादातर भारतीयों के लिए जीवन यापन मुश्किल हो रहा है। यह एक जिम्मेदार सरकार का समय है, जो लोगों की कठिनाइयों के बारे में चिंतित हो। यह समय है कि सरकार तीव्र आर्थिक पुनरुद्धार के लिए उपलब्ध सभी संसाधनों के इस्तेमाल पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करे।”

उन्होंने आगे कहा, “इसके उलट सरकार की प्राथमिकताएं गलत हैं। वे (बीजेपी सरकार) आम आदमी की कठिनाइयों को दूर करने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। आर्थिक पुनरुद्धार के लिए एक त्वरित समाधान के बजाय, वे अपने समय का उपयोग आरसीईपी समझौते पर चर्चा करने के लिए कर रहे हैं।”

25 Oct 2019, 4:08 PM

जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला बोले- जो पार्टी हमारी मांगों पर सहमत होगी उसे देंगे समर्थन

जननायक जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में दुष्यंत चौटाला को विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक में इसे लेकर प्रस्ताव पारित कर दिया गया है।

जेजेपी विधायक दल के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा, “वह पार्टी जो हमारे सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम से सहमत होगी, जिसके तहत हमने हरियाणवी के लिए 75 प्रतिशत नौकरियों के आरक्षण का संकल्प लिया था, और चौधरी देवीलाल की वृद्धावस्था पेंशन के बारे में विचार करने पर, जेजेपी उस पार्टी को अपना समर्थन देगी।”

25 Oct 2019, 4:06 PM

शिवसेना के प्रस्ताव पर हम विचार करेंगे: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा, “हमें अभी तक शिवसेना से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। लेकिन अगर उनसे कोई प्रस्ताव मिलता है, तो हम दिल्ली में पार्टी आलाकमान से संपर्क करेंगे और देखेंगे कि क्या काम किया जा सकता है।”

25 Oct 2019, 4:04 PM

जम्मू-कश्मीर: पश्चिम कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के पश्चिम कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के पास तुमना गांव और रिद्दी गांव में पाकिस्तानी आर्मी ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

25 Oct 2019, 3:53 PM

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने धनतेरस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

कांग्रेस कीअंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने धनतेरस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि पांच दिनों तक चलने वाले दीपावली उत्सव का यह पहला दिन है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कामना की, कि प्रत्येक देशवासी को अच्छा स्वास्थ्य, वैभव, सुख और समृद्धि मिले। उन्होंने कहा कि हम सब भारतवासी मिल कर प्रत्येक उस व्यक्ति के जीवन में खुशियां और प्रेम बरसाने का काम करें जिन के पास साधनों की कमी है और जो राष्ट्र निर्माण के यज्ञ में जीवन में दिन-प्रतिदिन संघर्षरत हैं।

अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि आज ही धनतेरस के दिन आयुर्वेद के जनक ऋषि धन्वंतरी जी का भी जन्म हुआ था, जिन्होंने आयुर्वेद पद्धति के द्वारा स्वस्थ रहने का मार्ग प्रशस्त किया।

25 Oct 2019, 3:48 PM

कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, अयोग्यता को दी थी चुनौती

कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। विधायकों ने अपनी अयोग्यता को चुनौती दी थी।

25 Oct 2019, 3:42 PM

जनता ने हमें विपक्ष का रोल दिया है, हम इसे अच्छी तरह से निभाएंगे: शरद पवार

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा, “जनता ने हमें विपक्ष में बैठने का रोल दिया है, सरकार बनाने का नहीं। हम अपना काम कुशलता से करेंगे।”

25 Oct 2019, 3:30 PM

सावरकर को भारत रत्न देने की मांग पर बापू के पोते बोले- उन्हें कोर्ट ने बरी किया, निर्दोष नहीं ठहराया

महात्मा गांधी के पोते तुषार गांधी ने कहा, “मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हम बापू की हत्या के पीछे के वास्तविक उद्देश्य और साजिश को समझें, उस समय जब हम बापू की हत्या के आरोपी को भारत रत्न देने की मांग करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “बापू की हत्या के आरोप में सावरकर को बरी गया था, लेकिन कोर्ट ने उन्हें निर्दोष नहीं ठहराया था। अदालत ने केवल यह कहा था कि हमारे पास पर्याप्त सबूत नहीं हैं, जिससे अपराध को साबित करने के लिए प्रस्तुत किया गया। हमें यह याद रखना चाहिए, जबकि संघियों ने उन्हें भारत रत्न देने पर विचार किया।”

25 Oct 2019, 3:19 PM

मुझे बीजेपी सरकार में पद मिले ये मेरी इच्छा: निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत

निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने कहा, “किसी को मंत्री बनाना, सीएम और पार्टी नेतृत्व का अधिकार है। सभी की महत्वाकांक्षाएं हैं। मेरी महत्वाकांक्षाएं और इच्छाशक्ति है। मेरी इच्छा है कि मुझे भी पद मिल, ताकि मेरे क्षेत्र के लोगों का विकास उचित तरीके से हो सके।”

25 Oct 2019, 3:13 PM

चंडीगढ़ में शनिवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी: अनिल जैन

25 Oct 2019, 3:12 PM

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

25 Oct 2019, 3:11 PM

दिल्ली: तिहाड़ जेल में पिता से मिलने के बाद दुष्यंत चौटाला निकले

दिल्ली में जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला अपने पिता अजय चौटाला से मिलने के बाद तिहाड़ जेल निकले।

25 Oct 2019, 3:06 PM

गीतिका शर्मा मामले का आरोपी बीजेपी को अपना समर्थन दे रहा है: सुष्मिता देव

हरियाणा में सरकार बनाने के लिए गोपाल कांडा द्वारा बीजेपी को समर्थन देने पर कांग्रेस की महिला अध्यक्ष सुष्मिता देव ने बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा, “गीतिका शर्मा मामले का आरोपी बीजेपी को अपना समर्थन दे रहा है।”

उन्होंने कहा, “गोपाल कांडा पर बलात्कार, आत्महत्या के लिए उकसाने, आत्महत्या के मामले में आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। उनके जैसे अपराधी के साथ गठबंधन करना बीजेपी के महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के संकल्प पर सवाल खड़ा करता है।"

25 Oct 2019, 2:53 PM

दिल्ली: सीएम खट्टर, जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उनके आवास से निकले

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर से मुलाकात के बाद निकले।

25 Oct 2019, 2:52 PM

केरल: इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के कार्यकर्ता की हत्या

केरल में 38 वर्षीय इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के कार्यकर्ता की गुरुवार को तानुर शहर में हत्या कर दी गई। पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है।

25 Oct 2019, 2:45 PM

बीजेपी मेरी मां है: निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन

हरियाणा के निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन ने कहा, “मैं 30 साल से बीजेपी का कार्यकर्ता था। मैं बीजेपी में था, कहां गया था? बीजेपी मेरी मां है।”

25 Oct 2019, 2:43 PM

अजरबैजान में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कई देशों के प्रमुखों से मुलाकात की

25 Oct 2019, 2:09 PM

गोपाल कांडा के समर्थन पर बीजेपी में घमासान, उमा भारती बोलीं- चुनाव जीतना अपराधों से बरी नहीं करता

सिरसा सीट से जीते गोपाल कांडा को लेकर अब बीजेपी में घमासान मचा हुआ है। एक और बीजेपी को गोपाल कांडा समर्थन कर रहे हैं तो दूसरी बीजेपी नेता उमा भारती ने उन पर सवाल उठाया है। उमा भारती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि गोपाल कांडा बेकसूर है या अपराधी, यह तो कानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा। लेकिन उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता।

25 Oct 2019, 1:32 PM

ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी से मिले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

25 Oct 2019, 1:30 PM

संजय राउत बोले- दलबदलू नेताओं को जनता ने सिखाया सबक

25 Oct 2019, 1:01 PM

तमिलनाडु: थिएटर में फिल्म बिगिल के समय में बदलाव से लोग भड़के, जमकर की तोड़फोड़

तमिलनाडु के कृष्णगिरि जिले में तकनीकी समस्या के कारण एक थिएटर में फिल्म बिगिल के समय में बदलाव को होने से लोग नाराज हो गए। इस दौरान लोगों ने जमकर तोड़फोड़ की। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर 30 लोगों को हिरासत में लिया है।

25 Oct 2019, 12:58 PM

जेजेपी विधायकों की हुई बैठक, दिल्ली में होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

जननायक जनता पार्टी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की। इस दौरान वे और उनके धायक में जीत का चिन्ह दिखाया। जेजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज दिल्ली में होगी।

25 Oct 2019, 12:27 PM

हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया

25 Oct 2019, 12:23 PM

हरियाणा: निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया

हरियाणा के पृथला विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने कहा कि मैं बीजेपी को अपना समर्थन देने का ऐलान करता हूं। मैंने जेपी नड्डा जी से मुलाकात की है।

25 Oct 2019, 12:09 PM

दिल्ली: हरियाणा के सीएम खट्टर ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले

25 Oct 2019, 12:06 PM

महाराष्ट्र में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने की एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री पद की मांग

झारखंड के रांची में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास आठवले ने कहा हम महाराष्ट्र सरकार में एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री के पद की मांग कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे जी से मिलने और चर्चा करने के लिए अमित शाह जी मुंबई जाएंगे, उनसे चर्चा की जाएगी।

25 Oct 2019, 12:02 PM

दिल्ली: जेजेपी प्रमुख दुष्यतं चौटाला अपने पिता अजय चौटाला से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे

25 Oct 2019, 12:01 PM

दिल्ली: सीएम एमएल खट्टर, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे

दिल्ली में हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंच गए हैं।

25 Oct 2019, 11:59 AM

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने ट्रक पर की फायरिंग, दो की मौत, एक घायल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के चित्रग्राम के पास गुरुवा को दो ट्रकों पर आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। इसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स घायल हो गया।

25 Oct 2019, 11:50 AM

सीएम खट्टर बोले- हरियाणा में बनाने जा रहे हैं सरकार

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम खट्टर दिल्ली में है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम हरियाणा में सरकार बनाने जा रहे हैं। दिल्ली में वे बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के हरियाणा प्रभारी अनिल शर्मा के साथ बैठक करने के लिए पहुंचे हैं।

25 Oct 2019, 11:48 AM

हरियाणा: निर्दलीय विधायक रंजीत सिंह ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया

दिल्ली के हरियाणा भवन में हरियाणा के रानिया निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार रंजीत सिंह ने कहा, “मैंने खुले तौर पर कहा है कि मैं भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दूंगा।”

25 Oct 2019, 11:47 AM

मस्जिद में मुस्लिम महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को नोटिस

मस्जिद में मुस्लिम महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध से जुड़ी एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और अन्य को नोटिस जारी किया है। चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच ने केंद्र से जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 5 नवंबर को होगी।

25 Oct 2019, 11:30 AM

मुंबई: पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने किया प्रदर्शन

मुंबई के अंधेरी में पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने प्रदर्शन किया है। गौरतलब है कि आरबीआई द्वारा बैंक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद खाताधारकों के पैसे फंस गए हैं। दिवाली का त्योहार है ऐसे में लोग परेशान हो रहे हैं।

25 Oct 2019, 11:27 AM

ओडिशा: गंजाम जिले के सनखेमंडी ब्लॉक में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात

25 Oct 2019, 11:16 AM

आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग तेज, वर्ली में शिवसेना समर्थकों ने लगाए पोस्टर

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को लेकर वर्ली विधानसभा में एक पोस्टर लगाया गया है। पोस्टर में उन्हें भावी मुख्यमंत्री बताया गया है और उन्हें बधाई दी गई है। वर्ली विधानसभा क्षेत्र से ही आदित्य ठाकरे विधायक चुने गए हैं। इस पोस्टर के जरिए शिवसेना के समर्थकों ने एक बार फिर आदित्य ठाकरे को राज्य का मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग तेज कर दी है।

25 Oct 2019, 11:09 AM

वासुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ओमान पहुंचे

25 Oct 2019, 11:08 AM

जेट एयरवेज के खिलाफ एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई करने से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने बेजोन कुमार मिश्रा द्वारा दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। याचिका में जेट एयरवेज के खिलाफ अपने कई यात्रियों को हवाई किराए को वापस करने में कथित विफलता के लिए दिशा-निर्देश की मांग की गई थी।

25 Oct 2019, 10:58 AM

सीएम एमएल खट्टर दिल्ली में हरियाणा भवन पहुंचे, नड्डा के साथ करेंगे बैठक

हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर दिल्ली में हरियाणा भवन में पहुंच गए हैं। यहां पर वे बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के हरियाणा प्रभारी अनिल शर्मा के साथ बैठक करेंगे। बैठक में आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

25 Oct 2019, 10:55 AM

बैठक के बाद अपना रुख तय करेंगे: हरियाणा के जेजेपी अध्यक्ष

हरियाणा के जेजेपी अध्यक्ष सरदार निशांत सिंह ने कहा, “हमारे पास दोनों पक्षों से निमंत्रण है। हम अपने चुने हुए उम्मीदवारों के साथ चर्चा करने के बाद ही अपना फैसला लेंगे। अगर बीजेपी के लिए कोई स्पष्ट बहुमत नहीं है, तो जाहिर है कि जनादेश उनके खिलाफ है। हम बैठक के बाद अपना रुख तय करेंगे।”

25 Oct 2019, 10:45 AM

दिल्ली: कांग्रेस विशेष समूह की बैठक के लिए सोनिया गांधी के घर पहुंचे अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर होने वाली विशेष समूह की बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंच गए हैं।

25 Oct 2019, 10:38 AM

बीजेपी को समर्थन देने जा रहे निर्दलीय विधायक अपनी राजनीतिक कब्र खोद रहे हैं: डीएस हुड्डा

कांग्रेस नेता डीएस हुड्डा ने कहा, “खट्टर सरकार का हिस्सा बनने जा रहे निर्दलीय विधायक अपनी राजनीतिक कब्र खोद रहे हैं। वे लोगों का भरोसा बेच रहे हैं। हरियाणा के लोग ऐसा करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे। लोग उन्हें जूते से मारेंगे।”

25 Oct 2019, 10:06 AM

जेजेपी विधायकों और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज

25 Oct 2019, 10:04 AM

दिल्ली में खड़गे से मिले डीके शिवकुमार

दिल्ली में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश ने आज सुबह पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की।

25 Oct 2019, 10:02 AM

हरियाणा में पार्टी को सीटें कम क्यों मिलीं इस पर हम विचार करेंगे: सुभाष बराला

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा, “लोगों ने बीजेपी को जनादेश दिया है। हालांकि, हम इस बात पर विचार करेंगे कि इस बार पार्टी को 7 सीटें कम क्यों मिलीं। पार्टी और मैं दोनों इन चुनावों के परिणामों से सीखेंगे। हम राज्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए कदम उठाएंगे।”

25 Oct 2019, 9:47 AM

हरियाणा: जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला शाम 4 बजे करेंगे बैठक

जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला शाम चार बजे प्रेस कान्फ्रेंस करेंगे। इससे पहले जेजेपी की एक अहम बैठक सुबह 11 बजे होनी है। इस बैठक में पार्टी आगे की रणनीति बनाएगी। हरियाणा में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। बहुमत से दूर बीजेपी निर्दलियों के बूते सरकार बनाने में जुटी हुई है।

25 Oct 2019, 9:40 AM

तमिलनाडु: फिल्म बिगिल के लिए थियेटर में भारी भीड़

तमिलनाडु में राज्य सरकार द्वारा फिल्म बिगिल के विशेष शो की अनुमति दिए जाने के बाद आज सुबह-सुबह मदुरई में थियेटर के बाहर भारी भीड़ देखने को मिली।

25 Oct 2019, 9:34 AM

कर्नाटक और गोवा के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, कर्नाटक, गोवा और दक्षिण कोंकण के तटीय जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

25 Oct 2019, 9:31 AM

चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए निकले सीएम मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। दिल्ली में वे बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के हरियाणा प्रभारी अनिल शर्मा के साथ बैठक करेंगे।

25 Oct 2019, 9:30 AM

हरियाणा: जेपी नड्डा और अनिल शर्मा के साथ बैठक करेंगे सीएम खट्टर

हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के हरियाणा प्रभारी अनिल शर्मा के साथ बैठक करेंगे।

25 Oct 2019, 9:20 AM

मध्य प्रदेश: सिलेंडर ब्लास्ट से 3 की मौत, 6 घायल

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कल रात सिलेंडर ब्लास्ट में एक परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए।

25 Oct 2019, 8:30 AM

हरियाणा में हार स्वीकार करे बीजेपी: कमलनाथ

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने भोपाल में कहा, “हरियाणा में बीजेपी को बहुमत नहीं मिला, बीजेपी नेताओं को स्वीकार करना चाहिए कि उन्हें लोगों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है। अब वे अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ 'जुगाड़' करेंगे, वे सरकार बनाएंगे, लेकिन लोग इसे नहीं भूलेंगे।”

25 Oct 2019, 8:25 AM

ओडिशा: भारी बारिश और भूस्खलन के बाद गुममा, गजपति में करीब 20 घर क्षतिग्रस्त

25 Oct 2019, 8:24 AM

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर के चौरी-चौरा थाने में एक हेड कांस्टेबल ने अपने बेटे की गोली मारकर हत्या की

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के चौरी-चौरा थाने में एक हेड कांस्टेबल ने अपने बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। सर्कल ऑफिसर सुमित शुक्ला ने कहा, "उनके बेटे के साथ उनका विवाद था, जिसके वजह से गोली चलाई गई थी, बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। अपराधी को पकड़ लिया गया, उसका लाइसेंसी हथियार जब्त कर लिया गया है।"

25 Oct 2019, 8:03 AM

हरियाणा में बहुमत से दूर बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए चली ये चाल, JJP की अहम बैठक आज

हरियाणा में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। किसी भी पार्टी को यहां बहुमत नहीं मिला है। बहुमत से दूर बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए अपनी चाल चल दी है। बीजेपी निर्दलीय विधायकों को अपने पक्ष में करने में जुट गई है। बीजेपी के पास 40 विधायक हैं। उसे सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की जरूरत है।

गुरुवार को राज्य के 6 निर्दलीय विधायकों को लेकर राज्य के चर्चित नेता और निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। गोपाल कांडा के भाई ने बताया कि वे लोग बीजेपी की सरकार बनाएंगे। बीजेपी इनके संपर्क में है। बीजेपी ने दावा किया है कि उसे दो निर्दलीय विधयकों का समर्थन मिल गया है।

इस बीच जननायक जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज 11 बजे बैठक है। पार्टी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि इस बैठक में सभी की राय जानने के बाद पार्टी अपने अगले कदम पर विचार करेगी।

लोकप्रिय