बड़ी खबर LIVE: यूरापीय सांसदों के कश्मीर दौरे पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- बहुत कुछ गलत है इसमें

यूरोपीय संघ के सांसदों के जम्मू और कश्मीर के दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के निर्देशित दौरे के लिए यूरोप के सांसदों का स्वागत है, लेकिन भारतीय सांसदों के वहां जाने पर रोक है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

30 Oct 2019, 6:41 PM

करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह के लिए इमरान ने नवजोत सिंह सिद्धू को भेजा निमंत्रण

करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान ने नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण भेजने का फैसला किया है। सीनेटर फैसल जावेद खान ने पीएम इमरान खान के निर्देश पर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और उन्हें 9 नवंबर को पाकिस्तान बुलाया है।

30 Oct 2019, 6:13 PM

महाराष्ट्र: NCP विधायक दल के नेता चुने गए अजीत पवार

28 Oct 2019, 10:44 PM

यूरापीय सांसदों के कश्मीर दौरे पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- बहुत कुछ गलत है इसमें

यूरोपीय संघ के सांसदों को जम्मू और कश्मीर के दौरे पर ले जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि विदेशी सांसदों का कश्मीर दौरे के लिए स्वागत है, लेकिन भारतीय सांसदों के प्रवेश पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ तो बहुत गलत है।

यहां बता दें कि बताया जा रहा है कि कश्मीर दौरे के लिए भारत पहुंचे यूरोपीय संघ के सांसदों में से ज्यादातर अपने देश की घोर दक्षिणपंथी पार्टियों के सांसद हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी सरकार ने कश्मीर में जारी प्रतिबंधों को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठ रहे सवालों से खुद को बचाने के लिए समान विचारधारा की पार्टियों के सांसदों को दौरे के लिए बुलाया है।

गौरतलब है कि धारा 370 हटने के बाद से पिछले 85 दिन से कश्मीर में प्रतिबंध जारी हैं और वहां के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत लगभग तमाम बड़े नेता हिरासत में हैं। खबर है कि अपने दौरे के दौरान यूरोपीय संघ के ये सांसद राज्य के इन तीनों बड़े नेताओं में से किसी से नहीं मिलेंगे। इसीलिए राहुल गांधी ने इन सांसदों के दौेर को निर्देशित दौरा करार दिया है।

बता दें कि जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से वहां लगे प्रतिबंधो के बीच राहुल गांधी समेत कांग्रेस और अन्य दलों के कई नेताओं ने कश्मीर जाने और वहां के लोगों से हालात का जायजा लेने की कोशिश की, लेकिन सरकार ने उन सभी को श्रीनगर एयरपोर्ट से ही जबरन लौटा दिया। खुद राहुल गांधी दो बार कश्मीर जाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन दोनों ही बार स्थानीय प्रशासन ने उन्हें जबरन लौटा दिया। इसके बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार से विभिन्न दलों के प्रतिनिधिमंडल को कश्मीर दौरे पर ले जाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने उसे भी नहीं माना था।


28 Oct 2019, 10:29 PM

चक्रवाती तूफान 'क्यार' से राहत की खबर, धीरे-धीरे कमजोर पड़ने की भरपूर संभावना

28 Oct 2019, 10:16 PM

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दिवाली के दिन युवक की हत्या के 4 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दिवाली के दिन एक 28 साल के युवक की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने 4 युवको को पकड़ लिया है। पुलिस के अनुसार साईनाथ यालेन, पवन दिवेकर, नीलेश रंजन और रोहित नरवड़े नाम के चारों आरोपी नांदेड़ भागने की फिराक में थे। पुलिस ने बताया कि इनका किसी बात को लेकर मृतक से बहस हो गया था, जिसके बाद इन्होंने मिलकर चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा चलेगा।


28 Oct 2019, 10:16 PM

तमिलनाडु में गहरे बोरवेल में फंसे 2 साल के बच्चे को बचाने की कोशिशें जारी

28 Oct 2019, 10:01 PM

मध्य प्रदेश में अपनी गलती से नदी में गिरी तेज रफ्तार कार, सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा हादसा

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के ओरछा शहर में एक तेज रफ्तार कार हादसे का शिकार होकर नदी में जा गिरी। कार में 5 लोग सवार थे, जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से बचा लिया गया और अस्पताल पहुंचा दिया। इस पूरे हादसे का सीसीटीवी सामने आया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि सामने आ रहे एक ऑटो से टक्कर से बचने की कोशिश में तेज रफ्तार कार अपना संतुलन खोकर पुल का बाउंड्री तोड़ते हुए नदी में जा गिरी।


28 Oct 2019, 9:58 PM

कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों की हिमाकत, स्थानीय नागरिक पर चलाई गोली

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि सोमवार शाम को अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके में एक आम नागरिक पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई हैं। देर शाम हुई इस घटना की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

28 Oct 2019, 9:55 PM

उज्बेकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में भाग लेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 1 नवंबर को शंघाई सहयोग संगठन की बैठक के लिए उज्बेकिस्तान के दौरे पर रवाना होंगे। इसके बाद वह रूस के रक्षा मंत्री के साथ एक उच्च-स्तरीय रक्षा सहयोग बैठक में भाग लेने के लिए मास्को का दौरा करेंगे।


28 Oct 2019, 8:51 PM

इकबाल मिर्ची मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की मुश्किलें बढ़ी, ED करेगी पूछताछ

अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची से जुड़े एक मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनसमैन राज कुंद्रा को 4 नवंबर को तलब किया।

28 Oct 2019, 8:46 PM

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जब विदेशी सांसद जा सकते हैं तो देश का विपक्ष क्यों नहीं: आनंद शर्मा

यूरोपियन यूनियन के संसदीय प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरे को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि यूरोपीय संसद सदस्यों को जम्मू और कश्मीर का दौरा करने की अनुमति दी गई है तो ऐसे में भारतीय नेताओं को दौरा करने से क्यों रोका गया। यह भारत के लोकतंत्र का अपमान है। बता दें कि यूरोपियन यूनियन के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कश्मीर जा रहा है, जिसमें करीब 28 सांसद शामिल हैं।


28 Oct 2019, 8:34 PM

विमानों की सुरक्षा पर सरकार, डीजीसीए को हाईकोर्ट के निर्देश

दिल्ली हाईकोर्ट ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से कहा है कि वह विमानों में वैकल्पिक सुरक्षा सुविधाओं की मौजूदगी का पता लगाने के लिए दलील पेश करें और इस पर दिशानिर्देश भी तैयार करे। मुख्य न्यायाधीश डी. एन. पटेल और न्यायमूर्ति सी. हरिशंकर की एक खंडपीठ ने याचिका का निपटारा करते हुए डीजीसीए व नागरिक उड्डयन मंत्रालय से इस पर निर्णय लेने को कहा।

28 Oct 2019, 8:32 PM

कांग्रेस विधायक दल के नेता अब्दुल मन्नान ने सोनिया गांधी को लिखा खत


28 Oct 2019, 8:32 PM

पीए मोदी सऊदी अरब के वित्तीय सम्मेलन को करेंगे संबोधित, दो दिवसिय दौरे पर रवाना

28 Oct 2019, 7:51 PM

दिल्ली: एम्स से इलाज के बाद चिदंबरम से ईडी कार्यालय पहुंचे


28 Oct 2019, 7:50 PM

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से किया हमला, घायलों की संख्या पहुंची 19

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में घायलों की संख्या बढ़कर 19 तक पहुंच गई है। घायलों में एक महिला भी है। बताया जा रहा है कि 6 की हालत गंभीर बनी हुई है। आतंकियों द्वारा ग्रेनेड के धमाके से इलाके में दहशत फैल गई है।

28 Oct 2019, 7:20 PM

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में एक पुलिस भर्ती शिविर आयोजन, स्थानीय युवाओं ने लिया हिस्सा

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक पुलिस भर्ती शिविर आयोजित किया गया जिसमें स्थानीय युवाओं ने हिस्सा लिया।


28 Oct 2019, 6:54 PM

पी चिदंबरम को अस्पताल से मिली छुट्टी, तबियत बिगड़ने की वजह से AIIMS में करवाया गया था भर्ती

28 Oct 2019, 6:49 PM

जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, नौशेरा सेक्टर में की फायरिंग

पाकिस्तानी सेना ने फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमारेखा के पार गोलीबारी की। इस वजह से लोगों की बंकरों में रहने पर मजबूर होना पड़ा।


28 Oct 2019, 6:28 PM

यूरोपियन सांसदों से मिले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, कल कश्मीर दौरे पर जाएगी सांसदों की टीम

28 Oct 2019, 6:13 PM

कांग्रेस ने EU सांसदों के दौरे पर उठाए सवाल, कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला

कांग्रेस ने यूरोपियन सांसदों की टीम के कश्मीर दौरे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि किसी भी बाहरी मुल्क को कश्मीर में दखलंदाजी करने का हक नहीं है। अगर प्रधानमंत्री विदेशी देशों के डेलीगेशन को अतिथी बनाकर कश्मीर का दौरा और सैर करवा सकते हैं तो अपने ही विपक्ष दल के नेताओं के साथ सौतेला व्यवहार क्यों कर रहे हैं? विपक्षी दल को कश्मीर जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ता है और विदेशियों के लिए 'लाल कालीन' बिछाकर पीएम उनको कश्मीर लेकर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल को डेलीगेशन के जाने पर कोई आपत्ति नहीं है। अगर ईयू डेलीगेशन कश्मीर जा सकते हैं तो हम क्यों नहीं जा सकते?


28 Oct 2019, 6:04 PM

पी चिदंबरम की तबियत बिगड़ी, दिल्ली के AIIMS अस्पताल ले जाया गया

आईएनएक्स मामले में मुसीबतों का सामना कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्ट के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की तबियत खराब हो गई है, जिसके बाद ईडी की टीम ने उन्हें एम्स में भर्ती करवाया है। बता दें कि पी चिदंबरम फिलाहल ईडी की हिरासत में हैं।

28 Oct 2019, 5:54 PM

जम्मू-कश्मीर: सोपोर ग्रेनेड हमले में घायलों की संख्या 9 हुई


28 Oct 2019, 5:45 PM

दिल्ली: हॉस्टल फीस में वृद्धि और बिजली शुल्क सहित कई मुद्दों को लेकर JNU में छात्रों का प्रदर्शन

28 Oct 2019, 5:27 PM

बीजेपी सरकार ने पूरे देश की संपन्नता पर लगाया बट्टा, आरबीआई को किया कमजोर: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने देश की आर्थिक स्थिति को लेकर एकबार फिर से बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा, ‘ कल पूरे भारत में सम्पन्नता और धन-धान्य का त्योहार मनाया गया। लेकिन इस बार सबको ये लग रहा है कि दिवाली कुछ फीकी बीती।’ प्रियंका ने आगे लिखा, ‘BJP सरकार ने पूरे देश की संपन्नता को बट्टा लगा दिया है। रिजर्व बैंक को बेहद कमजोर हालत में ला दिया है।’


28 Oct 2019, 4:47 PM

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बस स्टैंड के पास ग्रेनेड हमला

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बस स्टैंड के पास ग्रेनेड हमला हुआ है। खबरों के मुताबिक, आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका। इस हमले में 6 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि घायलों में एक महिला भी शामिल है। हमला सोपोर में होटल प्लाजा के पास हुआ है। हमला शाम लगभग 4.15 बजे हुआ। CRPF के जवान मौके पर पहुंच गए हैं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी।

28 Oct 2019, 4:44 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने डीजीसीए, विमानन मंत्रालय को 'वैकल्पिक सुरक्षा सुविधाओं' के लिए विचार करने को कहा

दिल्ली हाई कोर्ट ने डीजीसीए, विमानन मंत्रालय को निर्देश दिया कि वह विमानों में 'वैकल्पिक सुरक्षा सुविधाओं' के लिए विचार करने को कहा।


28 Oct 2019, 4:15 PM

गुजरात: दाहोद में 'गाय गोहरी' उत्सव के दौरान गाय और सांड लोगों के ऊपर से गुजरे

28 Oct 2019, 3:59 PM

मुंबई: वडाला में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत

मुंबई के वडाला में कल देर रात पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हो गई। डीसीपी प्रणय अशोक ने कहा, “युवक ने सीने में दर्द की शिकायत की और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। हम इसे कस्टोडियल डेथ मान रहे हैं। क्राइम ब्रांच मामले की जांच करेगा।"


28 Oct 2019, 3:52 PM

मुंबई: केस दर्ज कर गुडविन के मालिकों की तलाश जारी- पुलिस

मुंबई में गुडविन ज्वेलर्स के मालिकों के खिलाफ ग्राहकों द्वारा निवेश किए गए करोड़ों रुपये लेकर भागने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया, “मालिक केरल के हैं और परिवार के साथ फरार हैं। केस दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश जारी है।”

28 Oct 2019, 3:49 PM

दिल्ली: संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा के लिए दो नवंबर को बुलाई अहम बैठक

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए दो नवंबर को फ्रंटल संगठन प्रमुख के साथ पार्टी के महासचिवों की बैठक बुलाई है।


28 Oct 2019, 3:29 PM

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा बोलीं- क्या यूरोपीय संसद के सदस्य तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों से नहीं मिल सकते?

यूरोपीय संसद के सदस्यों के कश्मीर दौरे पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “क्या वे (यूरोपीय संसद के सदस्य) तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों से नहीं मिल सकते? यूरोपीय संसद के प्रतिनिधिमंडल के दौरे से अगर यह बात सामने आती है कि राज्य में सब कुछ सामान्य है। ऐसे में सवाल यह होगा कि अगर राज्य में हालात सामान्य हैं तो लोगों को हिरासत में क्यों रखा गया है? राज्य में इंटरनेट सेवा बहाल क्यों नहीं किया जा रहा है। अगर वह कहते हैं कि कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है तो भारत सरकार के लिए यह शर्मिंदगी होगी।”

28 Oct 2019, 3:18 PM

हम कल जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं: यूरोपीय संसद के सदस्य

यूरोपीय संसद के सदस्य बीएन डन ने कहा, “हम कल (जम्मू-कश्मीर) वहां जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने हमें इसके बारे में समझाया, लेकिन मैं इस आधार पर देखना चाहता हूं कि यह वास्तव में कैसा है और कुछ स्थानीय लोगों से बात करेंगे। हम जो चाहते हैं, वह सभी के लिए सामान्य और शांति है।”


28 Oct 2019, 3:05 PM

आतंकवाद के समर्थकों पर कड़ी कार्रवाई जरूरी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूरोपीय संसद के सदस्यों से कहा, “आतंकवादियों का समर्थन या प्रायोजित करने वाले या ऐसी गतिविधियों और संगठनों का समर्थन करने वाले देश के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। आतंकवाद के लिए 'जीरो टॉलरेंस' की नीति होनी चाहिए।”

28 Oct 2019, 2:54 PM

दिल्ली: यूरोपीय संसद के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

दिल्ली में यूरोपीय संसद के सदस्यों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा। इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।


28 Oct 2019, 2:45 PM

नागालैंड: भारतीय सेना और असम राइफल्स ने दीमापुर में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाया

नागालैंड में भारतीय सेना और असम राइफल्स ने रविवार को दीमापुर में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाया।

28 Oct 2019, 2:42 PM

छत्तीसगढ़: कोंडागांव इलाके में एक पटाखा दुकान में आग लगने से तीन की मौत

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव इलाके में एक पटाखा दुकान में कल देर रात आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई।


28 Oct 2019, 2:11 PM

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क निजी कारणों के चलते श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क निजी कारणों के चलते श्रीलंका के साथ अक्टूबर 30 को होने वाले दूसरे टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे। स्टार्क अपने भाई की शादी में शामिल होंगे।

28 Oct 2019, 2:08 PM

बंगाल की खाड़ी में 29 से 31 अक्टूबर तक मछुआरों को न जाने की चेतावनी जारी


28 Oct 2019, 1:50 PM

कांग्रेस का मोदी सरकार से सवाल, बैंकों में लोगों का पैसा सुरक्षित क्यों नहीं है?

बैंकों में पैसा सुरक्षित नहीं होने पर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार से सवाल पूछा है। कांग्रेस ने पूछा, “बैंकों में आम आदमी का पैसा सुरक्षित क्यों नहीं है? जो पैसा बैंकों में सुरक्षित नहीं है, उसके लिए सरकार क्या कर रही है? लोगों की चिंता दूर करने के लिए क्या कर रही है? आप पीएमसी बैंक की हालत देखिए।”

28 Oct 2019, 1:35 PM

पाकिस्तान के ननकाना साहिब के लिए सिख श्रद्धालुओं का जत्था रवाना

दिल्ली में सिख श्रद्धालुओं द्वारा धार्मिक जुलूस निकाला गया। पाकिस्तान के ननकाना साहिब के लिए सिख श्रद्धालुओं का जत्था आज रवाना हो गया।


28 Oct 2019, 1:22 PM

उत्तराखंड: गंगोत्री मंदिर के कपाट बंद किए गए

28 Oct 2019, 1:20 PM

चेन्नई: चौथे दिन डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

चेन्नई में फेडरेशन ऑफ गवर्नमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल चौथे दिन जारी है। वे वेतन बढ़ाने और अधिक डॉक्टरों की नियुक्ति की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं।


28 Oct 2019, 1:17 PM

यूरोपीय संघ के 28 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की

28 Oct 2019, 1:15 PM

तेलंगाना: सड़क परिवहन निगम की महिला कर्मचारी का शव लटकता हुआ मिला

तेलंगाना में सड़क परिवहन निगम की एक महिला कर्मचारी का शव खम्मम में उसके आवास पर लटका हुआ पाया गया है। हड़ताल शुरू होने के बाद आरटीसी कर्मचारी की यह चौथी आत्महत्या है। खम्मम से दो और हैदराबाद और नलगोंडा से एक-एक आत्महत्या के मामले सामने आ चुके हैं।


28 Oct 2019, 12:56 PM

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल ने आज रायपुर में अपने निवास पर 'गोवर्धन पूजा' की

28 Oct 2019, 12:42 PM

दिल्ली: एनआरसी पर कांग्रेस उप-समिति आज 15 जीआरजी रोड पर बैठक करेगी


28 Oct 2019, 12:40 PM

बीजेपी को समर्थन देने पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी सफाई

हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा, “हमने न तो बीजेपी के लिए और न ही कांग्रेस के लिए वोट मांगे थे। जेजेपी ने राज्य को एक स्थिर सरकार प्रदान करने का फैसला लिया। जो लोग 'वोट किसको, समर्थन किस्को' कह रहे हैं, क्या हमने उनके लिए वोट मांगे हैं?”

हालांकि इस दौरान दुष्यंत ने इस बात का जिक्र नहीं किया कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान जनता से बीजेपी के खिलाफ और अपने पक्ष में वोट देने की अपील की थी। उनका एक वीडियो भी हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए दिखाई दिए थे।

28 Oct 2019, 12:25 PM

तमिलनाडु: नादुकट्टुपट्टी में 2 साल के मासूम को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तमिलनाडु में राजस्व विभाग के आयुक्त के अनुसार, नादुकट्टुपट्टी में बोरवेल के पास अब तक 40 फीट तक एक गड्ढा खोदा गया है। यहां पर दो साल के सुजीत को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।


28 Oct 2019, 12:20 PM

महिलाओं की सुरक्षा के लिए मंगलवार से सभी बसों में मार्शल तैनात किए जाएंगे: सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जनता, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए मंगलवार से दिल्ली में सभी बसों में मार्शल तैनात किए जाएंगे। इसके लिए करीब 13 हजार बस मार्शलों की भर्ती की गई है।”

28 Oct 2019, 12:16 PM

दिल्ली में रक्षा मंत्री से मिले तीनों सेनाओं के प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने आज दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके कार्यालय में मुलाकात की।


28 Oct 2019, 12:07 PM

मध्य प्रदेश: राजगढ़ के पंचोर इलाके में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग

मध्य प्रदेश के राजगढ़ के पंचोर इलाके में कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

28 Oct 2019, 11:55 AM

यूपी: भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कुलदीप सेंगर को 72 घंटे की पैरोल

बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई अतुल सेंगर को छोटे भाई मनोज सेंगर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 72 घंटे की पैरोल दी गई है। मनोज की मृत्यु दिल्ली में हुई थी।


28 Oct 2019, 11:51 AM

जम्मू-कश्मीर: हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े 3 आतंकवादियों पर 30 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा

जम्मू-कश्मीर की किश्तवार पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े तीन आतंकवादियों पर 30 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। मोहम्मद अमीन पर 15 लाख रुपये का इनाम है। रियाज अहमद और मुदस्सिर हुसैन प्रत्येक पर 7.5 लाख रुपये का ईनाम रखा गया है।

28 Oct 2019, 11:48 AM

लुधियाना में जेल रोड पर पटाखा छोड़ने के बाद जमा हुए कचरे को साफ किया जा रहा


28 Oct 2019, 11:45 AM

मुंंबई: राज्यपाल कोश्यारी भगत से मिले सीएम देवेंद्र फडणवीस

मुंंबई में राजभवन में सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल कोश्यारी भगत से मुलाकात की है। इससे पहले शिवसेना नेता दिवाकर रावते ने राज्यपाल से मुलाकात की।

28 Oct 2019, 11:41 AM

हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में लोगों से मुलाकात की


28 Oct 2019, 11:25 AM

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने पहुंच गए हैं।

28 Oct 2019, 10:57 AM

दिल्ली: पूर्वी दिल्ली में प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए निगर कर रहा पानी का छिड़काव


28 Oct 2019, 10:37 AM

मुंबई: शिवसेना नेता दिवाकर रावते महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंचे

28 Oct 2019, 10:35 AM

ओडिशा: ओडिशा में सब्जी मंडी में आग से 70 से ज्यादा दुकाने जलकर राख

ओडिशा में कल देर रात संबलपुर की एक सब्जी मंडी में लगी भीषण आग से 70 से ज्यादा दुकानें जल गईं। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


28 Oct 2019, 10:33 AM

महाराष्ट्र: सीएम देवेंद्र फड़नवीस और शिवसेना नेता दिवाकर रावते आज राज्यपाल से मिलेंगे

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस और शिवसेना नेता दिवाकर रावते आज महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। राजभवन ने पुष्टि की। बताया जा रहा है कि यह दीवाली त्योहार के दौरान एक शिष्टाचार भेंट है।

28 Oct 2019, 10:21 AM

बिगड़ी अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी पर राहुल गांधी की मोदी सरकार को नसीहत

देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी पर राहुल गांधी की मोदी सरकार को नसीहत दी है। उन्होंने कहा, “भारत की ताकत लघु और मध्यम व्यापार और अनौपचारिक क्षेत्र है। अगर आप इन क्षेत्रों का समर्थन करते हैं और आप इन छोटे और मध्यम व्यवसायों को तरजीह देते हैं, उन्हें बड़े व्यवसायों में परिवर्तित करते हैं तो आपको नौकरी मिल जाएगी।”


28 Oct 2019, 10:07 AM

गाजियाबाद: एनएच 24 और इंदिरापुरम के आसपास के इलाकों में वायु गुणवत्ता बेहद खराब

28 Oct 2019, 10:06 AM

मुंबई में दूसरे शहरों के मुकाबले हवा की स्थिति बेहतर, पीएम लेवल 11 रहा


28 Oct 2019, 10:03 AM

ठाणे में गुडविन ज्वैलर्स शोरूम के बाहर लोगों ने किया प्रदर्शन, मालिक फरार

महाराष्ट्र के ठाणे में गुडविन ज्वैलर्स शोरूम के बाहर लोगों ने प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि गुडविन ज्वैलर्स का मालिक अपने सभी ब्रांच को बंद कर गायब हो गया है। कई लोगों के पैसे और गहने गुडविन ज्वैलर्स के पास हैं। वहीं पुलिस ने बताया, “250 से 300 लोगों ने हमसे संपर्क किया, हमने गुडविन के शोरूम को सील कर दिया है।”

28 Oct 2019, 9:57 AM

दिल्ली: मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम, इंडिया गेट के पास हवा की गुणवत्ता खराब


28 Oct 2019, 9:14 AM

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर खतरनाक, दिवाली पर पटाखे जलाए जाने का असर

दिवाली पर पटाखा जलाए जाने से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। दिवाली के अगले दिन यानी आज कुछ जगहों पर प्रदूषण का स्तर सामान्य तो कहीं बेहद ज्यादा रहा। दिवाली पर दिल्ली-एनसीआर में जलाए गए पटाखों का असर साफ तौर पर देखा जा रहा है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पीएम 10 और पीएम 2.5 लेवल 950 तक पहुंच गया।

28 Oct 2019, 9:08 AM

उत्तर प्रदेश: हापुड़ में दिवाली के बाद हवा की गुणवत्ता बेहद खराब


28 Oct 2019, 9:06 AM

दिल्ली: किराड़ी में एक फोम फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के किराड़ी में एक फोम फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर मौजूद है। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

28 Oct 2019, 8:27 AM

दिल्ली: प्रदूषण नियंत्रण के लिए सड़क पर पानी छिड़कता नगर निगम का वाहन


28 Oct 2019, 7:58 AM

तमिलनाडु: तिरुचिरापल्ली के नादुकट्टपट्टी में 2 साल के बच्चे को बोरवेल से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

28 Oct 2019, 7:56 AM

दिल्ली: दिवाली के बाद आज शहर में प्रदूषण बेहद खतरनाक स्तर पर


28 Oct 2019, 7:37 AM

यूपी के प्रतापगढ़ में पटाखे की चिंगारी से क्रॉकरी के गोदाम में भीषण आग, लाखों रुपये का नुकसान

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दिवाली की रात पटाखे की चिंगारी से एक क्रॉकरी के गोदाम में भीषण आग लग गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia