बड़ी खबर LIVE: कश्मीर में हालात सामान्य होने के दावों की खुली पोल, यूरोपीय सांसदों की घाटी में मौजूदगी में 5 गैर-कश्मीरियों की हत्या 

जम्मू और कश्मीर के बदले हालात में अब तक की सबसे बड़ी वारदात में मंगलवार को आतंकियों ने कुलगाम जिले में 5 गैर कश्मीरी मजदूरों की निर्मम हत्या कर दी। खास बात ये है कि यह घटना उस दिन हुई है, जिस दिन यूरोपीय सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य के दौरे पर था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

29 Oct 2019, 10:03 PM

कुलगाम में मारे गए मजदूर बंगाल के थे, सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा, सर्च ऑपेरशन जारी

कुलगाम में आतंकियों द्वारा 5 गैर कश्मीरी मजदूरों की हत्या के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और वहां बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा है। अतिरिक्त सुरक्षा बलों को बुलाया गया है। आतंकवादियों द्वारा मारे गए मजदूर पश्चिम बंगाल के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो दैनिक मजदूरी करते थे।

29 Oct 2019, 9:46 PM

कश्मीर में हालात सामान्य होने के दावों की खुली पोल, यूरोपीय सांसदों की घाटी में मौजूदगी में 5 गैर-कश्मीरियों की हत्या

जम्मू और कश्मीर के बदले हालात में अब तक की सबसे बड़ी वारदात में मंगलवार को आतंकियों ने कुलगाम जिले में 5 गैर कश्मीरी मजदूरों की निर्मम हत्या कर दी। खास बात ये है कि यह घटना उस दिन हुई है, जिस दिन यूरोपीय सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य के दौरे पर था।

29 Oct 2019, 9:39 PM

मृतक सुजीत को तमिलनाडु के सीएम और डिप्टी सीएम ने दी श्रद्धांजलि

29 Oct 2019, 9:38 PM

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिले हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

29 Oct 2019, 9:37 PM

मुंबई से 1 किलो सोना लेकर आ रहा शख्स भोपाल हवाई अड्डा पर पकड़ाया

29 Oct 2019, 8:58 PM

आरबीआई का आदेशों का पालन न करने पर जलगांव पीपुल्स को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड को लगा जुर्माना

29 Oct 2019, 8:06 PM

दिल्ली: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज जेपी नड्डा से मुलाकात की

दिल्ली में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

29 Oct 2019, 7:57 PM

मुंबई: बुधवार को आयोजित होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना को मुंबई में बुधवार को आयोजित होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

29 Oct 2019, 7:52 PM

ऊर्जा सहयोग और लगातार तेल आपूर्ति पर बातचीत हुई : विदेश मंत्रालय

29 Oct 2019, 7:50 PM

वाराणसी में पुलिस टीम पर हमला, 29 ग्रामीण गिरफ्तार

वाराणसी जिले के हंसोस गांव में दो अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इस मामले में 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जौनपुर अपराध शाखा की पुलिस टीम हत्या और लूट के मामले में सोमवार रात दो कथित अपराधियों राहुल और राजन को गिरफ्तार करने गई थी। खबरों के मुताबिक, ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल सवार सब-इंस्पेक्टर और हवलदार को रोक लिया और उनकी पिटाई कर दी।

29 Oct 2019, 7:49 PM

नई हरियाणा विधानसभा का पहला सत्र 4 नवंबर से

हरियाणा की नई विधानसभा का पहला सत्र 4 नवंबर से शुरू होगा। यह निर्णय मंगलवार को नई दिल्ली में हुई मंत्रिमंडल की पहली बैठक में लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार विधानसभा सत्र के बाद हो सकता है।

गौरतलब है कि चुनाव बाद हुए गठबंधन के तहत जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने भाजपा को समर्थन दिया है। भाजपा ने चुनाव में 40 सीटें जीती थी, जो सरकार बनाने के लिए आवश्यक सीटों की संख्या से छह कम है।

29 Oct 2019, 7:45 PM

यूरोपीय संघ के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने आज श्रीनगर में पंचायत सदस्यों और सिविल सोसायटी के सदस्यों से मुलाकात की

जम्मू-कश्मीर में यूरोपीय संघ के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने आज श्रीनगर में पंचायत सदस्यों और सिविल सोसायटी के सदस्यों से मुलाकात की।

29 Oct 2019, 7:37 PM

जम्मू-कश्मीर: स्थानीय युवाओं ने आज पुंछ जिले में एसपीओ भर्ती अभियान में हिस्सा लिया

जम्मू-कश्मीर के स्थानीय युवाओं ने आज पुंछ जिले में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) भर्ती अभियान में हिस्सा लिया।

29 Oct 2019, 7:32 PM

बगदादी की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- उसका उत्तराधिकारी भी हमले में हुआ ढेर

इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बक्र-अल बगदादी के मारे जाने के बाद अब अमेरिकी सेना ने अब उसके उत्तराधिकारी को भी मौत के घाट उतार दिया है। मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

29 Oct 2019, 7:21 PM

अमित शाह और उद्धव ठाकरे की बातचीत में ही महाराष्ट्र को लेकर स्थिति साफ होगी

महाराष्ट्र में 50-50 फार्मूले पर महाराष्ट्र बीजेपी चीफ चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अमित शाह और उद्धव ठाकरे की बातचीत में ही इसको लेकर स्थिति साफ होगी।

29 Oct 2019, 6:59 PM

रियाद में पीएम मोदी ने सऊदी अरब के राजा से मुलाकात की

रियाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद और अन्य प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की।

29 Oct 2019, 6:39 PM

केंद्र सरकार ने जारी किया 125 रुपये का सिक्का

दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने परमहंस योगानंद की 125वीं जयंती पर 125 रुपये का सिक्का जारी किया।

29 Oct 2019, 6:27 PM

बीजेपी-शिवसेना को महाराष्ट्र के लोगों को बताना चाहिए कि उनके बीच क्या फैसला हुआ था: पृथ्वीराज चव्हाण

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, “बीजेपी और शिवसेना को महाराष्ट्र के मतदाताओं को बताना चाहिए कि उनके बीच क्या फैसला हुआ था। अगर उनके बीच इतना अविश्वास है, तो वे सरकार कैसे बना सकते हैं?”

शिवसेना को समर्थन देने के प्रस्ताव पर पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, “अगर शिवसेना हमारे पास कोई प्रस्ताव लेकर आती है, तो हम उस प्रस्ताव को अपने आलाकमान के समक्ष रखेंगे और सहयोगियों के साथ भी चर्चा करेंगे। शिवसेना की ओर से अभी तक ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है।”

29 Oct 2019, 6:11 PM

आईसीसी ने शाकिब अल हसन पर लगाया दो साल का बैन

शर्तों का उल्लंघन के आरोप में बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर कार्रवाई की है। आईसीसी ने उनके ऊपर दो साल के लिए बैन लगा दिया है। खबरों के मुताबिक, बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए शाकिब से संपर्क साधा था, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं दी।

खुद पर की गई कार्रवाई को लेकर शाकिब अल हसन ने कहा, “खेलने से प्रतिबंधित लगने से मैं बेहद दुखी हूं, जिसे मैं प्यार करता हूं। लेकिन मैं इस बात को स्वीकार करता हूं कि मैंने उस बात की जानकारी नहीं दी, जिसे लेकर मुझ पर कार्रवाई की गई है।”

29 Oct 2019, 5:30 PM

आर्थिक मुद्दे पर मोदी सरकार की नाकामी को लेकर 5 से 15 नवंबर तक प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने आर्थिक मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ 1 नवंबर से 8 नवंबर तक 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी। पार्टी इस मुद्दे पर 5 नवंबर से 15 नवंबर तक विरोध प्रदर्शन भी करेगी।

29 Oct 2019, 5:27 PM

श्रीनगर: यरोपीय संघ के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने GoC 15 कॉर्प्स जनरल केजेएस ढिल्लन से से मुलाकात की

यूरोपीय संघ के संसद सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने आज श्रीनगर में जीओसी 15 कोर के लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन से मुलाकात की।

29 Oct 2019, 5:25 PM

मौसम विभाग ने 30 अक्टूबर को केरल के कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने 30 अक्टूबर को एर्नाकुलम, अलापुझा और इडुक्की जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ त्रिवेंद्रम, कोल्लम, त्रिसूर और पलक्कड़ जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है।

29 Oct 2019, 5:21 PM

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मेडिकल आधार पर 8 हफ्ते की जमानत मिली

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने अल-अजीजिया मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मेडिकल आधार पर 8 हफ्ते की जमानत दे दी है।

29 Oct 2019, 5:18 PM

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहान, मिमी चक्रवर्ती वृद्धाश्रम में 'भाई फोंटा' समारोह में हिस्सा लिया

29 Oct 2019, 5:16 PM

यूरोपीय यूनियन के सदस्यों का कश्मीर दौरा आयोजित है: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “मुझे यूरोपीय संसद के सदस्यों के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने से कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन आपत्ति इस पर है कि अपने देश के सांसदों को जम्मू-कश्मीर में जाने नहीं दिया गया था। मैं खुद 5 अगस्त को कानून बनने के बाद जब श्रीनगर जाने की कोशिश की तो पांच घंटे तक एयरपोर्ट पर रहने के बावजूद भी मुझे वहीं से वापस भेज दिया गया था। इसके एक हफ्ते बाद मैंने जम्मू में कोशिश की। जम्मू में भी चार घंटे एयरपोर्ट पर मुझे रोका गया। बाहर भी नहीं निकलने दिया। वहीं से मुझे वापस भेज दिया गया। इसके बाद हमने एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल जो राहुल गांधी की अगुवाई में, जिसमें सीपीआई, सीपीएम और दूसरी करीब 8 से 10 पार्टियों के नेता श्रीनगर पहुंचे थे। उस दिन भी चार घंटे के बाद हमें श्रीनगर से ही वापस भेज दिया गया था।”

आजाद ने कहा कि चौथी बार में मुझे सुप्रीम कोर्ट में जाना पड़ा। आजाद ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट की अनुमित के बाद मुझे जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत मिली। और वो भी चंद जगहों पर। जिन जगहों पर मैं गया वहां भी 90 प्रतिशत जगहों पर पुलिस ने लोगों को दरवाजे से वापस भेज दिया। दरवाजे पर कैमरे लगे थे। उनका पता पूछा जाता था। उन्हें डाराया जाता था, धमकाया जाता था कि अगर सरकार के खिलाफ कुछ बोला तो फिर तुम ध्यान रखना। यह रवैया है। पिंजरे में बंद रखा। यूरोपीय यूनियन के सदस्यों को वहां से लाकर कश्मीर भेज रहे हो। यह एक आयोजित दौरा है।”

29 Oct 2019, 4:52 PM

दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जापान के रक्षा मंत्री तारो कोनो के साथ टेलीफोन पर बात की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज जापान के रक्षा मंत्री तारो कोनो के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति पर चर्चा हुई।

29 Oct 2019, 4:48 PM

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बुधवार को एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ से मुलाकात करेंगे: सूत्र

खबरों के मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली बुधवार को एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ से मुलाकात करेंगे। सभी नव निर्वाचित पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

29 Oct 2019, 4:28 PM

सीएम फडणवीस के बयान पर भड़की शिवसेना, बीजेपी के साथ आज होने वाली बैठक रद्द की

शिवसेना ने आज शाम 4 बजे बीजेपी के साथ होने वाली को रद्द कर दिया है। शिवसेना नेत संजय राउत ने कहा, “अगर खुद सीएम कह रहे हैं कि 50-50 फॉर्मूले चर्चा नहीं हुई थी। ऐसे में हमें किस आधार पर उनसे बात करनी चाहिए? इसलिए उद्धव जी ने आज की बैठक रद्द कर दी है।”

29 Oct 2019, 4:20 PM

पुलवामा: आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग, एग्जाम सेंटर को बनाया निशाना

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने पुलवामा में एग्जाम सेंटर के बाहर सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की कोशिश की है। सोमवार को आतंकियों ने सोपोर में बस स्टैंड के पास ग्रेनेड फेंका था जिसमें 20 लोग घायल हो गए थे।

29 Oct 2019, 4:18 PM

15 कॉर्प्स हेडक्वॉर्टर पर यूरोपीय सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक

15 कॉर्प्स हेडक्वॉर्टर पर यूरोपीय सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में ब्रीफिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने उन्हें कश्मीर घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने में पाकिस्तान की भूमिका और आतंकवादियों को भारत में भेजने में पाकिस्तानी सेना की भूमिका के बारे में बताया।

29 Oct 2019, 4:00 PM

शिवसेना का ताजा हमला, राउत बोले- फडणवीस के बयान से लगता है सच्चाई की परिभाषा बदलने की है जरूरत

शिवसेना नेता संजय राउत ने सीएम फडणवीस के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि सीएम ने क्या कहा है। अगर वह कह रहे हैं कि ‘50-50’ फॉर्मूले पर कभी चर्चा नहीं हुई तो मुझे लगता है कि हमें सच्चाई की परिभाषा बदलने की जरूरत है। जिस मुद्दे पर सीएम बात कर रहे हैं, उसके बारे में सबको पता है। मीडिया भी वहां थी।”

संजय राउत ने आगे कहा, “सीएम ने खुद ‘50-50’ फॉर्मूले की बात कही थी। उद्धव जी ने भी इसके बारे में बोला था। यह बात अमित शाह से हुई थी। अगर अब यह कहते हैं कि ऐसी कोई बात नहीं हुई तो मैं प्रणाम करता हूं ऐसी बातों को। उन्होंने कैमरे के सामने जो बातें कहीं थी उसे वह अब झुठला रहे हैं।”

29 Oct 2019, 3:03 PM

शिवसेना के दबाव में बैकफुट पर बीजेपी- फडणवीस बोले- सीएम पद पर बात तो हुई, मेरे सामने फैसला नहीं हुआ

शिवसेने के दबाव के बीजेपी बैकफुट पर नजर आने लगी है। बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस ने अपने तजा बयान में कहा है कि लोकसभा चुनावों के समय शिवसेना ने ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर प्रस्ताव रखा था, लेकिन मेरे सामने इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया था। फडणवीस ने कहा कि इस मुद्दे पर अमित शाह जी और उद्धव जी के बीच अगर चर्चा हुई थी तो मुझे इसके बारे नहीं ही पता है।

इससे पहले सीएम फडणवीस ने शिवसेना के दावे को झूठा करार दिया था। उन्होंने कहा था कि शिवसेना से किसी भी फॉर्मूले पर बात नहीं हुई है। लेकिन अब वो अपने बयान से पलट गए हैं।

29 Oct 2019, 2:53 PM

तमिलनाडु के कई इलाकों में अगले 24 घंटे में बारिश का अलर्ट

29 Oct 2019, 2:20 PM

मुंबई: हिरासत में मौत के मामले में 5 पुलिस कर्मी निलंबित

मुंबई के वडाला टीटी थाने से 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया। यह कार्रवाई हिरसत में हई मौत को लेकर है। 27 अक्टूबर की देर रात विजय सिंह नाम के व्यक्ति की हिरासत में मौत हो गई थी।

29 Oct 2019, 2:10 PM

उत्तर प्रदेश: सरकार 15 नवंबर से बिजली का प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने की शुरूआत करेगी- श्रीकांत शर्मा

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा, “हम 15 नवंबर से बिजली का प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने की योजना बना रहे हैं। हम अधिकारियों, निर्वाचित प्रतिनिधियों और मंत्रियों के निवास से इसकी शुरुआत करेंगे। हमारा इरादा सभी के लिए बिजली सस्ती करने का है।”

29 Oct 2019, 2:05 PM

हैदराबाद: सीएम चंद्रशेखर राव के नाम बच्चों का पत्र, बोले- में हमें 5 साल से पानी का है इंतजार

अलकापूर के बच्चों ने तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव को पत्र लिखकर अपने क्षेत्र में पानी की आपूर्ति की मांग की है, उन्होंने पत्र में लिखा, “हमें पानी की जरूरत है, हम 5 साल से इंतजार कर रहे हैं।”

29 Oct 2019, 1:43 PM

यूरोपीय सांसदों का दल श्रीनगर पहुंचा

29 Oct 2019, 1:41 PM

यूरोपीय सांसदों की जगह देश के विपक्षी सांसद जम्मू-कश्मीर जाते तो ज्यादा बेहतर होता: मायावती

यूरोपीय सांसदों के कश्मीर दौरे पर जाने को लेकर बीएसपी प्रमुख मायावती ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जम्मू-कश्मीर में संविधान की धारा 370 को समाप्त करने के उपरान्त वहां की वर्तमान स्थिति के आकलन के लिए यूरोपीय यूनियन के सांसदों को भेजने से पहले भारत सरकार अगर अपने देश के खासकर विपक्षी पार्टियों के सांसदों को वहां जाने की अनुमति दे देती तो यह ज्यादा बेहतर होता।”

29 Oct 2019, 1:35 PM

बीजेपी सांसद संजय काकड़े बोले- शिवसेना के 45 विधायक सीएम फडणवीस के संपर्क में हैं

बीजेपी सांसद संजय काकड़े ने कहा, “शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और गठबंधन सरकार बनाना चाहते हैं। मुझे लगता है कि इन 45 विधायकों में से कुछ उद्धव ठाकरे को मना लेंगे और देवेंद्र फडणवीस को सीएम बनाने पर राजी कर लेंगे। मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य विकल्प है।”

29 Oct 2019, 1:33 PM

रियाद में सऊदी अरब के पर्यावरण, जल और कृषि मंत्री से मिले पीएम मोदी

सऊदी अरब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के पर्यावरण, जल और कृषि मंत्री से रियाद में मुलाकात की।

29 Oct 2019, 1:30 PM

दिल्ली: कार्यक्रम में अचनाक गिरी महिला सुरक्षा कर्मी, हाल जानने राष्ट्रपति पहुंचे

दिल्ली में नेशनल कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी अवार्ड्स कार्यक्रम के दौरान एक महिला सुरक्षा कर्मी अचानक गिर गई। कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद थे। सभी लोग मौके पर पहुंचे और महिला सुरक्षा कर्मी का हाल जाना।

29 Oct 2019, 1:23 PM

सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले- 5 साल तक गठबंधन की सरकार चलेगी

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 5 साल तक गठबंधन की सरकार चलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना ने अभी तक कोई मांग नहीं की है। अगर वे मांग करते हैं, तो हम योग्यता के आधार पर फैसले लेंगे।

29 Oct 2019, 1:20 PM

दुष्यंत चौटाला ने संजय राउत के बयान पर दी कड़ी प्रतिक्रिया

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने संजय राउत की टिप्पणी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “इसका मतलब है कि वह जानते हैं कि दुष्यंत चौटाला कौन हैं। मेरे पिता 6 साल से जेल में हैं, उन्होंने अपने लिए कुछ नहीं मांगा। अजय चौटाला जी अपना सजा पूरा किए बिना नहीं निकले हैं। यह बयान संज जी को शोभा नहीं देती।”

29 Oct 2019, 1:07 PM

अपने बयान पर बुरे फंसे बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, पुलिस में शिकायत दर्ज

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने बयान को लेकर बुरे फंसे हैं। उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा था, “प्रदूषण कम करना है तो यह वाले पटाखे कम करो, दिवाली के पटाखे नहीं।” ट्वीट के साथ कपिल मिश्रा ने एक शख्स की फोटो भी शेयर की थी, जिसने एक टोपी लगा रखी थी और उसके साथ 7 बच्चे भी दिख रहे थे और एक महिला भी बुर्खा में थी। उनके इस बयान को बाद ट्विटर ने ही हटा दिया था। इस बयान पर उनकी कड़ी आलोचना हुई थी।

29 Oct 2019, 1:01 PM

महाराष्ट्र: सीएम फडणवीस ने शिवसेना के दावे को बताया झूठा, कहा- हमारे बीच नहीं तय हुआ कोई फॉर्मूला

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना के दावे को झूठा करार दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के अध्यक्ष ने पुष्टि की है कि शिवसेना के साथ सीएम पद पर कोई भी समझौता नहीं हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक कोई फार्मूला तय नहीं हुआ है। इसके साथ ही फडणवीस ने यह भी दावा किया उनकी पार्टी सरकार बनाने जा रही है।

29 Oct 2019, 12:30 PM

हिमाचल प्रदेश: चंबा में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 3.4 थी तीव्रता

29 Oct 2019, 12:28 PM

हिमाचल प्रदेश: शिमला के रामपुर में गहरी खाई में गिरी जीप, 3 की मौत 1 घायल

29 Oct 2019, 12:12 PM

मुंबई: PMC बैंक के खाताधारकों का आरबीआई के बाहर प्रदर्शन

29 Oct 2019, 12:11 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले हरियाणा के सीएम खट्टर

29 Oct 2019, 11:58 AM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर पहुंचा यूरोपियन यूनियन के सांसदों का प्रतिनिधिमंडल

29 Oct 2019, 11:44 AM

BJP शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध, लोगों को सुरक्षा देने में सरकार नाकाम: कांग्रेस

29 Oct 2019, 11:38 AM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में हुए हमले में मिला एक आतंकी का शव

अनंतनाग में आतंकियों ने एक और ट्रक ड्राइवर की हत्या की है। इस मामले में नया खुलासा ये है कि जिस जगह ट्रक ड्राइवर को मारा गया उसी जगह से एक आतंकी का शव मिला है जिसे सुरक्षाबलों ने नहीं मारा, शक है कि आतंकियों के आपसी संघर्ष में खूनखराबा हुआ और उसी में एक आतंकी मारा गया।

29 Oct 2019, 11:30 AM

महाराष्ट्र: ठाणे में एक गोदाम में लगी आग, मौके पर दमकल की दो गाड़ियां

29 Oct 2019, 11:13 AM

मौसम विभागः तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश की चेतावनी

29 Oct 2019, 11:13 AM

अनोखा राष्ट्रवाद, कश्मीर में यूरोपियन सांसदों का सैर-सपाटा: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कहा कि कश्मीर में यूरोपियन सांसदों को सैर-सपाटा और हस्तक्षेप की इजाजत लेकिन भारतीय सांसदों और नेताओं को पहुंचते ही हवाई अड्डे से वापस भेजा गया! बड़ा अनोखा राष्ट्रवाद है यह!!

29 Oct 2019, 11:04 AM

जम्मू-कश्मीर: सोपोर ग्रेनेड हमले का वीडियो आया सामने, घटना में घायल हुए थे 15 लोग

29 Oct 2019, 10:54 AM

जस्टिस शरद अरविंद बोबडे देश के अगले मुख्य न्यायाधीश होंगे, 18 नवंबर को लेंगे शपथ

न्यायमूर्ति शरद अरविंद बोबड़े भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश होंगे। वह सुप्रीम कोर्ट में मौजूदा चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की जगह लेंगे।

29 Oct 2019, 10:53 AM

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिले

29 Oct 2019, 10:20 AM

शिवसेना नेता संजय राउत का तंज- महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत नहीं जिसका पिता जेल में हो

महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के सरकार गठन में कुर्सी को लेकर खींचतान जारी है। इसी बीच शिवसेना के दिग्गज नेता संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत नहीं है जिसके पिता जेल में हों, हमारे पास भी विकल्प है।

29 Oct 2019, 10:19 AM

उत्तराखंड: बंद हुआ केदारनाथ का कपाट

29 Oct 2019, 10:18 AM

महाराष्ट्र: दो और निर्दलीय विधायकों ने दिया बीजेपी को समर्थन

29 Oct 2019, 9:40 AM

पीएम मोदी ने अरब न्यूज को दिया इंटरव्यू, कहा- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत-सऊदी साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरब न्यूज को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा, 'हम अपनी ऊर्जा संबंधी आवश्यकताओं के महत्वपूर्ण और विश्वसनीय स्रोत के रूप में सऊदी अरब की भूमिका को महत्व देते हैं। हमारा मानना है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था के विकास के लिए, विशेष रूप से विकासशील देशों के लिए स्थिर तेल की कीमतें बहुत जरूरी हैं। उम्मीद है कि फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनिशटिव (FII) समिट में इस पर चर्चा होगी और कुछ जरूर निकलेगा।'

29 Oct 2019, 9:38 AM

कश्मीर : आतंकियों ने एक और ट्रक चालक की हत्या की

जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिला में सोमवार रात आतंकवादियों ने एक और ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या कर दी। चालक की पहचान रियासी निवासी नारायण दत्त के रूप में हुई।
कश्मीर घाटी में एक सप्ताह में यह चौथा हमला है। आतंकवादियों ने इससे पहले शोपियां में दो ट्रक चालकों की हत्या कर दी थी।

29 Oct 2019, 9:36 AM

तमिलनाडु के 2 साल के बच्चे सुजीत की मौत पर राहुल गांधी ने जताया दुख, परिजनों को दी सांत्वना

29 Oct 2019, 9:32 AM

दिल्ली की हवा का बुरा हाल,पीएम 2.5 का स्तर 376 तक पहुंचा

29 Oct 2019, 8:49 AM

मध्य प्रदेश: दो कार के बीच जोरदार भिड़ंत, 6 लोग मारे गए और 5 गंभीर रूप से घायल

29 Oct 2019, 8:39 AM

हमारे लिए जमीनी हकीकत जानने का अच्छा मौका: यूरोपियन सांसद

कश्मीर दौरे पर जा रहे यूरोपियन सांसद नाथन गिल ने कहा कि हमारे लिए यह एक अच्छा अवसर है कि हम एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल के रूप में कश्मीर जाएं और अपने लिए पहली बार देख सकें कि यह जमीन पर क्या हो रहा है।

29 Oct 2019, 8:12 AM

एयरपोर्ट के लिए निकली EU सांसदों की टीम, कश्मीर जाकर लेगी हालात का जायजा

यूरोपीय सांसदों का एक दल आज कश्मीर का दौरा करेगा। अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद ये पहला मौका है जब कोई विदेशी प्रतिनिधिमंडल कश्मीर दौरे पर जा रहा है। इस दल में 28 सांसद शामिल हैं। मंगलवार सुबह डेलिगेशन होटल से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुआ, जहां से ये श्रीनगर जाएंगे।

29 Oct 2019, 8:10 AM

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स अगले महीने दो दिवसीय यात्रा पर आएंगे भारत

29 Oct 2019, 8:09 AM

दिल्ली: आज से डीटीसी बसों में महिलाएं फ्री में कर सकेंगी सफर

29 Oct 2019, 8:08 AM

'पटाखे' की पाबंदी पर कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट, मामला दर्ज

29 Oct 2019, 8:06 AM

सऊदी यात्रा पर पीएम मोदी, आज किंग सलमान बिन अब्दुल के साथ करेंगे मुलाकात

सऊदी अरब में होने वाले तीसरे फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनिशिएटिव फोरम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को रियाद पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री को कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है, जहां पर वह किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात करेंगे।

29 Oct 2019, 8:04 AM

तमिलनाडु: बोरवेल में गिरे बच्चे की मौत, अधिकारी ने दी जानकारी

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में 70 फुट गहरे बोरवेल में गिरा 2 साल का सुजीत विल्सन आखिरकार जिंदगी की जंग हार गया। रेस्क्यू टीम उसे बोरवेल से जिंदा नहीं निकाल पाए। विल्सनकी मौत की पुष्टि करते हुए एक सरकारी अधिकारी ने कहा, 'विल्सन का शरीर बोरवेल के अंदर डिकंपोज्ड हो गया था। मासूम को बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हो सका।'

29 Oct 2019, 8:03 AM

रियाद: सऊदी अरब यात्रा पर पीएम मोदी, पहुंचे किंग सऊद पैलेस

पीएम मोदी सोमवार देर रात को रियाद पहुंचे, जहां पर उनका स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री के इस दौरे के दौरान भारत और सऊदी अरब के बीच तेल, गैस, निवेश समेत कई क्षेत्रों में बड़े करार हो सकते हैं। इस दौरे का मुख्य हिस्सा फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनिशिएटिव फोरम में हिस्सा लेना है।

29 Oct 2019, 7:53 AM

बगदादी का उत्तराधिकारी भी ढेर, एयर स्ट्राइक में मारा गया अल-मुजाहिर

बगदादी की मौत के दूसरे दिन अमेरिका ने अबू अल बकर बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयर स्ट्राइक में मार गिराया है। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ इस्लामिक स्टेट का मुकाबला करने वाले कुर्द नेतृत्व मिलिशिया के प्रमुख मजलूम आब्दी ने ट्विटर पर लिखा कि अल-मुहाजिर को उनकी सेनाओं और यूएस के बीच संयुक्त ऑपरेशन में रविवार को मार दिया गया था। बगदादी के खात्मे के एक दिन बाद एक अलग एयर स्ट्राइक में बगदादी का उत्तराधिकारी मार दिया गया।

लोकप्रिय