प्रदर्शन के बीच उड़ी राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबर, पुलिस के साथ किसान नेता ने भी लगाया अफवाहों पर विराम

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा कि उनकी गिरफ्तारी की खबरें भ्रामक हैं, वह गाजीपुर बॉर्डर पर हैं और सब सामान्य है। दूसरी ओर दिल्ली पुलिस की तरफ से भी साफ किया गया कि ये खबर गलत है और अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को 7 महीने पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर किसान आज देश भर में 'खेती बचाओ, लोकतंत्र बचाओ' दिवस मनाते हुए सभी राज्यों में राज्यपालों को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप रहे हैं। लेकिन इसी बीच प्रदर्शन के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की एक खबर ट्वीटर पर फैलने लगी, जिससे असमंजस की स्थिति पैदा हो गई, क्योंकि टिकैत खुद गाजीपुर बॉर्डर पर बैठकर मीडिया से बात कर रहे थे।

दरअसल आज किसानों के प्रदर्शन के बीच किसान एकता मोर्चा नाम के एक ट्वीटर अकाउंट से अचानक राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबर पोस्ट हुई, जो देखते ही देखते तेजी से फैलने लगी। हालात को देखते हुए फौरन दिल्ली पुलिस और खुद राकेश टिकैत ने आगे आकर खबर को गलत बताते हुए अफवाहों पर विराम लगाया।

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा कि, "मेरी गिरफ्तारी की खबरें भ्रामक हैं, मैं गाजीपुर बॉर्डर पर हूं और सब सामान्य है।" वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस की तरफ से भी साफ कर दिया है की, "ये खबर गलत है और अफवाह फैलाने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।" हालांकि किसान एकता मोर्चा का ये पेज वेरिफाइड नहीं है।


बता दें कि किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर किसानों ने आज देश भर में राजभावन मार्च कर राज्यपालों को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम रखा है। किसानों की एक टीम दिल्ली में मौजूद उपराज्यपाल से मुलाकात करने पहुंची थी। इसी दौरान किसान एकता मोर्चा ने एक ट्विटर अकाउंट से राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की बात कही जाने लगी।

इस खबर के आने पर देखते ही देखते बॉर्डर पर मौजूद लोग समझ नहीं सके कि ये कैसे सम्भव है। क्योंकि राकेश टिकैत उस वक्त गाजीपुर बॉर्डर पर ही थे। बॉर्डर पर भारी में संख्या किसान मौजूद हैं। टिकैत सुबह से ही बॉर्डर पर बैठ मीडिया से बात कर रहे थे और बॉर्डर पर आए किसानों से मुलाकात कर रहे थे। हालांकि, किसान नेता और दिल्ली पुलिस की सतर्कता से फौरन अफवाहों पर विराम लगा दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia