पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की खबर से हड़कंप, 180 यात्रियों की अटकी सांसें, जानें फिर क्या हुआ

बताया जा रहा है कि एक युवक ने जैसे ही पटना से दिल्ली जा रही फ्लाइट में चढ़ा, उसने कहा कि उसके बैग में बम है। इसके बाद फ्लाइट के अंदर अफरा-तफरी मच गई।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली जाने वाली इंडिगो फ्लाइट के यात्रियों में गुरुवार रात उस समय दहशत फैल गई जब एक यात्री ने दावा किया कि पटना हवाईअड्डे पर विमान में बम है। सूत्रों ने कहा है कि यात्री ने यह दावा उस समय किया जब अन्य विमान में प्रवेश कर रहे थे। सूचना फैलते ही सीआईएसएफ के जवान हरकत में आ गए और सभी को विमान से उतार दिया।

सीआईएसएफ अधिकारी ने विमान की गहन जांच की। हालांकि, फ्लाइट में कोई बम नहीं मिला। एहतियात के तौर पर अधिकारियों ने गुरुवार की रात उड़ान रद्द करने का फैसला किया।

पटना पुलिस भी हरकत में आई और उसने तुरंत बम और डॉग स्क्वायड की कई टीमें भेजीं। उन्होंने पूरे एयरपोर्ट परिसर की तलाशी ली।


पूरे मामले में बताया गया कि एक युवक ने जैसे ही पटना से दिल्ली जारी फ्लाइट में चढ़ा, उसने कहा कि उसके बैग में बम है। इसके बाद फ्लाइट अंदर अफरा-तफरी मच गई। बाद में उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें बम नहीं मिला। फिलहाल गुरप्रीत को हिरासत में ले लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। एहतियातन सभी यात्रियों को विमान से उतार कर सभी यात्रियों के सामान की भी जांच की गई।

बम की सूचना के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। जिसके बाद सुरक्षा के लिहाज से पटना एयरपोर्ट पर बम निरोधक दस्‍ते को बुलाकर पूरी तरह जांच कराई गई। इंडिगो की ये फ्लाइट (E6 2126) रात 8:20 बजे पटना से दिल्‍ली रवाना होने वाली थी। जिसे अब कैंसिल कर दिया गया है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एक अधिकारी ने कहा, "हमें अब तक तलाशी अभियान में विमान से या हवाईअड्डे परिसर से कहीं और कोई बम या संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। हवाईअड्डे के अंदर और बाहर तलाशी अभियान जारी है। बम और डॉग स्क्वायड भी मौजूद हैं।" लेकिन सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए उड़ान को कैंसिल कर दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;