श्रीलंका के इस कुख्यात डॉन के रामेश्वरम में घुसने की खबर से हड़कंप, तमिलनाडु पुलिस हाई अलर्ट पर

मोहम्मद इमरान उर्फ कांजिपानी श्रीलंका का एक कुख्यात डॉन है और उसका श्रीलंकाई, अफगान और पाकिस्तानी ड्रग सिंडिकेट के साथ घनिष्ठ संबंध है और उसने पाकिस्तान के हाजी अली नेटवर्क और गुनाशेखरन उर्फ गुना नेटवर्क के साथ मिलकर काम किया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

श्रीलंका के कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन और ड्रग तस्कर मोहम्मद नाजिम मोहम्मद इमरान के भारत के रामेश्वरम में घुसने की खबर से हड़कंप मच गया है। इसे लेकर तमिलनाडु पुलिस हाई अलर्ट पर है। सूत्रों नेबताया कि 2019 में दुबई से श्रीलंका में निर्वासित किए जाने के बाद श्रीलंका की एक अदालत से जमानत मिलने पर वह रामेश्वरम आ गया है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने राज्य में डॉन की मौजूदगी की सूचना पुलिस को दी है। गौरतलब है कि मोहम्मद इमरान उर्फ कांजिपानी श्रीलंका का एक कुख्यात डॉन है और उसका श्रीलंकाई, अफगान और पाकिस्तानी ड्रग सिंडिकेट के साथ घनिष्ठ संबंध है और उसने पाकिस्तान के हाजी अली नेटवर्क और गुनाशेखरन उर्फ गुना नेटवर्क के साथ मिलकर काम किया है।


गुना नेटवर्क ड्रग्स और एके 47 राइफलों की तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल है। इस मामले में केरल में एक श्रीलंकाई नागरिक सुरेश को गिरफ्तार किया गया और बाद में पुलिस ने अक्टूबर 2021 में एलटीटीई के एक पूर्व शीर्ष पदाधिकारी सतकुनम उर्फ सबेसन को गिरफ्तार किया।

केंद्रीय खुफिया अधिकारियों के मुताबिक मोहम्मद इमरान उर्फ कांजिपानी श्रीलंका में हत्या और मादक पदार्थों की तस्करी सहित कई अपराधों में वांछित है। एक स्थानीय अदालत ने उसे 5 मिलियन यूरो के दो निजी मुचलकों पर जमानत दी थी। राज्य पुलिस अधिकारियों ने जिला पुलिस अधीक्षकों को सतर्क रहने और राज्य के तटीय क्षेत्रों में छिपे हुए ठिकानों से संदिग्ध का पता लगाने के लिए कहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia