दिल्ली के लिए राहत की खबर, वैक्सीन देने को तैयार हुआ स्पुतनिक, मात्रा पर फैसला लेगी केजरीवाल सरकार

सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में वैक्सीन की कमी की वजह से 18-44 वर्ष के लिए टीकाकरण को पिछले चार दिनों से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 45 और उससे अधिक आयु वर्ग के लिए कोवैक्सिन का स्टॉक भी खत्म हो गया है।

फोटोः विपिन
फोटोः विपिन
user

आसिफ एस खान

भयावह कोरोना संकट के बीच वैक्सीन की कमी झेल रहे दिल्ली के लोगों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ऐलान किया कि स्पुतनिक वी के निर्माता रूसी एंटी-कोविड वैक्सीन की आपूर्ति दिल्ली को करने के लिए सहमत हो गए हैं, लेकिन इसकी मात्रा अभी तय नहीं की गई है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ''हम स्पुतनिक वी के निमार्ताओं के संपर्क में हैं। उन्होंने आश्वासन दिया है कि वे हमें वैक्सीन देंगे, लेकिन मात्रा अभी तय नहीं की गई है। हमारे अधिकारियों और वैक्सीन निमार्ताओं के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को भी मुलाकात की।''


केजरीवाल ने बुधवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि दिल्ली में 18-44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण प्रक्रिया को पिछले चार दिनों से निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि दिल्ली को कोविड रोधी जैब्स की अगली आपूर्ति कब की जाएगी। उन्होंने कहा कि 45 और उससे अधिक आयु वर्ग के लिए कोवैक्सिन का स्टॉक भी खत्म हो गया है और सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर केवल कोविशील्ड खुराक दी जा रही है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा कि राजधानी में म्यूकोर्मिकोसिस (ब्लैक फंगस) संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और बुधवार तक 15 से अधिक सरकारी और निजी अस्पतालों में इससे जूझ रहे 620 लोगों का इलाज किया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia