POK में सर्जिकल स्ट्राइक की खबर झूठ, सेना ने किया साफ- ऐसी कोई कार्रवाई नहीं हुई

मीडिया में भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किये जाने की खबरों पर सेना के लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सेना की ओर से कार्रवाई की खबरें पूरी तरह फर्जी हैं। ऐसी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय मीडिया के कुछ हल्कों में गुरुवार शाम को भारतीय सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में 'पिनप्वाइंट स्ट्राइक' किये जाने की खबर अफवाह साबित हुई है। एक न्यूज एजेंसी के हवाले से कुछ मीडिया संस्थानों ने ये खबर ब्रेकिंग के तौर पर चलाई थी। लेकिन इसके थोड़ी ही देर बाद भारतीय सेना ने खबर का खंडन कर दिया। सेना ने अपने बयान में साफ कहा कि भारतीय सेना द्वारा पीओके में किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

भारतीय मीडिया में सेना द्वारा अचानक सर्जिकल स्ट्राइक किये जाने की खबरों के बाद भारतीय सेना में महानिदेशक, सैन्य अभियान के पद पर तैनात लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने बयान देकर कहा कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में सेना की ओर से कार्रवाई की खबरें पूरी तरह फर्जी हैं। सेना ने ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की नीयत से एलओसी से सटे इलाकों में लगातार सीजफायर का उल्लंघन करते हुए अंधाधुंध गोलाबारी करती आ रही है। पाक की इस हरकत से एलओसी के करीब भारतीय हिस्सों में कई आम नागरिकों और सुरक्षा बल के जवानों की जान जा चुकी है।

सीमा पार से जारी गोलाबारी के बीच भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ में कामयाब हुए ऐसे ही चार आतंकियों को भारतीय सेना ने आज जम्मू के नगरोटा में एक मुठभेड़ में मार गिराया। सुरक्षा बलों ने ट्रक में छिपकर आ रहे जैश-ए-मोहम्मद के इन चार दहशतगर्दो को मौत के घाट उतार कर पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम कर दिया।

ऐसे में आज दिन भर इस खबर पर गहमागहमी के बीच अचानक शाम में सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की खबर आई, जिसने सबको चौंका दिया। लेकिन थोड़ी ही देर में ये खबर फर्जी और पूरी तरह से झूठ साबित हो गई।

लोकप्रिय
next