टेरर फंडिंग केस में एक्शन में NIA, जम्मू-कश्मीर में 40 ठिकानों पर छापेमारी

डोडा, बडगाम, किश्तवाड़, रामबन, अनंतनाग, गांदरबल, शोपियां, राजौरी और केंद्र शासित प्रदेश के अन्य जिलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। मणिगाम गांदरबल निवासी गुल मोहम्मद वार के परिसरों में तलाशी ली जा रही है, जो जेईआई के जिला प्रमुख हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में कई ठिकानों पर छापेमारी की। जांच से जुड़े एनआईए के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी सीआरपीएफ के साथ मिलकर कई जिलों में कुछ जगहों पर तलाशी कर रही है।

हालांकि, अभी अधिकारी मामले की जानकारी साझा करने पर चुप्पी साधे हुए हैं। एजेंसी के एक सूत्र ने बताया कि आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ सदस्यों से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है। सूत्र ने कहा कि कम से कम 40 स्थानों पर तलाशी चल रही है।


सूत्र ने यह भी बताया कि डोडा, बडगाम, किश्तवाड़, रामबन, अनंतनाग, गांदरबल, शोपियां, राजौरी और केंद्र शासित प्रदेश के अन्य जिलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। मणिगाम गांदरबल निवासी गुल मोहम्मद वार के परिसरों में तलाशी ली जा रही है, जो जेईआई के जिला प्रमुख हैं। इसके अलावा गमचीपोरा बटवीना निवासी अब्दुल हमीद भट, जहूर अहमद रेशी, जेईआई सदस्य और पूर्व शिक्षक और सफापोरा में मेहराजदीन रेशी के परिसर में तलाशी ली जा रही है।

रेशी एक पूर्व आतंकवादी है और अब एक दुकान चलाता है। हाल के दिनों में एनआईए ने दो अलग-अलग मामलों में कई अलग जगहों पर तलाशी ली है और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia