विदेश में बैठे खालिस्तान आतंकियों के खिलाफ चुन-चुनकर होगी कार्रवाई! NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में 21 नाम

NIA की वेबसाइट पर इन खालिस्तानियों के नाम फोटो के साथ डाले गए हैं। इस लिस्ट में लखबीर सिंह लंडा, मनदीप सिंह, सतनाम सिंह, अमरीक सिंह समेत कनाडा, अमेरिका और पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों के नाम शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी NIAने बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक करीब 21 खालिस्तानियों के नाम मोस्ट वॉन्टेड की लिस्ट में दर्ज किए गए हैं। NIA की वेबसाइट पर इन खालिस्तानियों के नाम फोटो के साथ डाले गए हैं। इस लिस्ट में लखबीर सिंह लंडा, मनदीप सिंह, सतनाम सिंह, अमरीक सिंह समेत कनाडा, अमेरिका और पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों के नाम शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक एनआई ने विदेशों में बैठे सिख फॉर जस्टिस (SFJ),बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI), खालिस्तानी लिबरेशन फ़ोर्स(KLF),खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स(KT F), खालिस्तान ज़िंदाबाद फ़ोर्स(KZF), खालिस्तान कमांडो फ़ोर्स(KCF) इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन(ISYF) और दल खालसा इंटरनेशनल(DKI) के सदस्यों की लिस्ट तैयार की है। इसके अलावा 20 से 25 खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया गया है।


NIA सूत्रों के मुताबिक, एनआईए की 5 सदस्यीय टीम जल्द ही 17 जुलाई के बाद अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जाएगी, जहां काउंसलेट में हुए हमले की जांच करेगी। खुफिया सूत्रों के मुताबिक एनआई, इंटेलीजेंस ब्यूरो और राज्यों की पुलिस के साथ सुरक्षा एजेंसियों ने एक डॉजियर तैयार किया है। इसमें हाल ही में ब्रिटेन, अमेरिका और कनाडा के दूतावास में हुए हमले के मामले में NIA ने खालिस्तान समर्थक आतंकियों की पूरी लिस्ट तैयार की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia