जम्मू-कश्मीर: टेरर फंडिंग मामले में बड़ी कार्रवाई, NIA-पुलिस की 11 जगहों पर छापेमारी

श्रीनगर, बांडीपोरा, पुलवामा, अनंतनाग और सोफिया में 11 जगहों पर छापेमारी की गई है। यह कार्रवाई कश्मीर में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद के नेटवर्क से संबंधित दर्ज एक मामले में हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जांच एजेंसी और जम्मू कश्मीर पुलिस का काउंटर इंटेलिजेंस विंग द्वारा संयुक्त रूप से श्रीनगर, बांडीपोरा, पुलवामा, अनंतनाग और सोफिया में 11 जगहों पर छापेमारी की गई है। यह कार्रवाई कश्मीर में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद के नेटवर्क से संबंधित दर्ज एक मामले में हो रही है।

कश्मीर घाटी में आतंक और अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए तथाकथित मानवाधिकार झंडाबरदार एनजीओ के माध्यम से भी फंडिंग हो रही है। एनजीओ के जरिए न सिर्फ अलगाववादी संगठनों की बल्कि जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के स्थानीय आतंकियों को भी वित्तीय मदद प्रदान करने के अलावा उनके पक्ष में नरेटिव तैयार किया जा रहा है।

कापोरेटिव कालौनी पीरबाग बडगाम में अरशिद अंद्राबी के घर तलाशी ली गई है। कंठबाग करालपोरा मे एडवोकेट परवेज अहमद शेख और करालपोरा कुपवाड़ा में सलीम अहमद मलिक के घर एनआइए ने छापा डाला है। पुलवामा, शोपियां में भी एनआइए की प्रदेश जांच एजेंसी के अधिकारियों संग छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;