आतंकवाद पर NIA का बड़ा एक्शन! जम्मू-कश्मीर में तीन ठिकानों पर छापेमारी

जम्मू-कश्मीर में तीन ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की। जांच एजेंसी को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा मदद दी गई।

 टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में 15 ठिकानों पर छापेमारी
टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में 15 ठिकानों पर छापेमारी
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) एक आतंकी मामले के सिलसिले में बडगाम जिले सहित मध्य कश्मीर में तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों ने बुधवार को ये जानकारी दी। एनआईए की टीमों को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा सहायता प्रदान की गई।

एनआईए ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। एनआईए द्वारा मामला दर्ज किया गया था और वे इसे एक पुख्ता केस बनाने के लिए आगे की जांच कर रहे हैं।

गौरतलब है कि एनआईए ने इससे पहले टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में 15 जगहों पर 20 मई को छापेमारी की। कश्मीर संभाग में अनंतनाग, पुलवामा, कुपवाड़ा और श्रीनगर में छापेमारी की गई थी, जबकि जम्मू संभाग में पुंछ और जम्मू जिलों में भी छापेमारी की।


वहीं इसी महीने यानी 18 मई को सुरक्षा बलों ने जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था। अधिकारियों ने कहा था कि सेना और स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम ने क्षेत्र की तलाशी के दौरान जिले की मेंढर तहसील के कसबलारी गांव में एक ठिकाने का पता लगाया। तलाशी दल को ठिकाने से एक आईईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री मिली।

अधिकारियों ने कहा, ठिकाने के अंदर मिले एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) और अन्य विस्फोटक सामग्री को बम निरोधक दस्ते ने गांव के सरपंच की मौजूदगी में सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia