मध्य प्रदेश: IS से संबंध रखने के आरोप में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, हिरासत में लिए गए 10 लोग

जबलपुर के कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है। पुलिस ने पूरा इलाका छावनी में तब्दील कर दिया है। फिलहाल पुलिस और एनआईए टीम की ओर से कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं ।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सूत्रों ने दावा किया है कि शनिवार को मध्य प्रदेश में 13 जगहों पर मारे गए छापे के मद्देनजर आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) से कथित संबंध के आरोप में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। सूत्रों ने कहा, उन्हें जबलपुर में हिरासत में लिया गया है। उनके आतंकी समूह आईएस से संबंध हैं। अधिकारी इस सिलसिले में उनसे पूछताछ कर रहे हैं।

फिलहाल इस संबंध में एनआईए ने आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने इस मामले में छापेमारी के दौरान कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं, जो आतंकी फंडिंग और देश के खिलाफ युवाओं को कट्टरपंथी बनाने से संबंधित है।

पिछले हफ्ते, एनआईए ने जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) कैडर से संबंधित परिसरों पर छापा मारा था।


जबलपुर के मुस्लिम इलाकों से प्रतिबंधित स्टूडेंट इस्लामिक मूवेमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता कई बार पकड़े जा चुके हैं। वहीं आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से संबंध रखनेवालों को भी एनआईए एवं प्रदेश की एटीएस ने पूर्व में गिरफ्तार किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia