पूरे उत्तर प्रदेश में आज से नाइट कर्फ्यू, शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

अभी तक प्रदेश में उन्हीं जिलों में नाइट कर्फ्यू था, जहां हालात ज्यादा खराब थे। लेकिन पिछले कई दिनों से पूरे सूबे में कोरोना मामलों की लगातार बढ़ती संख्या और अस्पतालों में मचे कोहराम को देखते हुए आज से पूरे सूबे में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है।

फोटो सौजन्यः पत्रिका
फोटो सौजन्यः पत्रिका
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या और अस्पतालों में मची चीख-पुकार को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम इलेवन के साथ बैठक कर सूबे में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही 500 से एक्टिव केस वाले सभी जिलों में आज रात से ही नाइट कर्फ्यू लगाने के भी आदेश दिए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज हालात पर अफसरों के साथ बैठक में कहा कि प्रत्येक शनिवार और रविवार को प्रदेश में पूर्ण बंदी (लॉकडाउन) प्रभावी रहेगी। इसके अलावा जिन जिलों में कोरोना के 500 से अधिक एक्टिव केस हैं, वहां हर दिन रात 8 बजे से अगले दिन सुबह 7 बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष सभी गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। इस नियम को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए।


इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना वायरस की इस विभीषिका के बीच संयम और धैर्य हमारा सबसे बड़ा हथियार है। उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू को सफल बनाने में हर नागरिक का योगदान है। जहां तक जरूरी हो, घर से बाहर न निकलें। पर्व और त्योहार घर पर ही मनाएं। बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं। सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ न हो। नियमों का कड़ाई से पालन करें।

बता दें कि अभी तक प्रदेश में उन्हीं जिलों में रात्रि कर्फ्यू लागू था, जहां कोरोना से हालात ज्यादा खराब थे। लेकिन पिछले कई दिनों से पूरे सूबे में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या और अस्पतालों में मचे कोहराम को देखते हुए आज योगी सरकार ने पूरे सूबे में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia