छत्तीसगढ़ के सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीआरपीफ जवानों को ले जा रही एक गाड़ी को उड़ा दिया है। इस विस्‍फोट में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इस हमले में 6 जवान घायल भी हुए हैं, जिनमें 3 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर किस्टाराम से पालोड़ी जा रही थे, इसी दौरान किस्टाराम थाना इलाके में ही नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उनकी गाड़ी को उड़ा दिया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिसबल को रवाना कर दिया गया है। वहीं सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक (नक्सल अभियान) डीएम अवस्थी ने भी 9 जवाने के शहीद होने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया कि मौके से जवानों के शवों को बाहर निकाला जा रहा है। साथ ही घायल जवानों को इलाज के लिए जगदलपुर और रायपुर ले जाया जा रहा है। इस बीच सीआरएफ के महानिदेशक ने गृह मंत्रालय को इस हमले की जानकारी दे दी है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नक्सली हमले में जवानों के शहीद होने पर दुख जताया है। उन्होंन ट्वीट कर कहा, “छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवानों का शहीद होना काफी दुखद है। यह हमला गलत नीतियों के कारण एक बिगड़ी आंतरिक सुरक्षा स्थिति को दर्शाता है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा, “शहीद जवानों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदना। जो जवान घायल हुए हैं वे जल्द स्वस्थ हों यह मेरी कामना है।”

इस घटना पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सुकमा में आईडी का ब्लास्ट होना काफी परेशान करने वाली घटना है। देश की सुरक्षा करते हुए शहीद होने वाले उन जवानों को मैं श्रद्धांजलि देता हूं।”

सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ के डीजी से बात भी की और पूरे मामले की जानकारी ली।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें