वीडियो: जिस भगोड़े नीरव मोदी को ढूंढ रही है मोदी सरकार, वो मूछों पर ताव देकर लंदन की सड़कों पर घूमता नजर आया

लंदन की सड़कों पर बेफिक्र होकर नीरव मोदी घूमता रहा और पत्रकार सवाल पूछते रहे। पीएनबी का 13 हजार करोड़ रुपले लेकर फरार होने वाले हीरा कारोबारी के चेहरे पर शिकन तक नहीं थी, सवालों पर वह मुस्कुरा रहा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब नैशनल बैंक का हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार होने वाले जिस हीरा कारोबारी नीरव मोदी को भारतीय जांच एजेंसियां ढूंढ रही हैं, वह बेफिक्र होकर लंदन की सड़कों पर घूम रहा है। नीरव मोदी का एक वीडियो सामने आया, जिममें वह लंदन की सड़कों पर घूमता हुआ दिखाई दे रहा है। अंग्रेजी अखबार ‘द टेलीग्राफ’ के संवाददाता ने नीरव मोदी से कई सवाल पूछे, लेकिन उसने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

लंदन की सड़कों पर बेफिक्र होकर नीरव मोदी घूमता रहा और पत्रकार सवाल पूछते रहे। पीएनबी का 13 हजार करोड़ रुपले लेकर फरार होने वाले हीरा कारोबारी के चेहरे पर शिकन तक नहीं थी, सवालों पर वह मुस्कुरा रहा था। केंद्र की मोदी सरकार नीरव मोदी को जल्द पकड़कर भारत लाने का दम भर रही है, और नीरव मोदी बेफिक्र होकर लंदन में घूम रहा है। नीरव मोदी का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है और सवाल भी पूछे हैं। कांग्रेस ने कहा, “पत्रकार, नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हुए। मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई? मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं? अपने आपको या नीरव मोदी या उन्हें जिन्होंने नीरव मोदी को भगाया?”

हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर पंजाब नैशनल बैंक से 13 हजार करोड़ रुपये के घेटाले का आरोप है। पीएनबी से इस धोखाधड़ी के मामले में ईडी ने नीरव मोदी के खिलाफ 15 फरवरी, 2018 को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया था। नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और अन्य लोगों ने पंजाब नैशनल बैंक के कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक के साथ हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी।

खबरों के मुताबिक, अब तक नीरव मोदी की भारत और विदेशों में मौजूद 1,725.36 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। शुक्रवार को महाराष्ट्र के अलीबाग में प्रशासन ने उसके बंगले को भी विस्ट कर उड़ा दिया था, जिसमें कभी नीरव मोदी फैशन शो का आयोजन किया करता था। पर्यावरण नियमों की अनदेखी कर नीरव मोदी ने बंगले को बनवाया था, कोर्ट के आदेश के बाद बंगले को ध्वस्त कर दिया गया है।

नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर घूमता देख मोदी सरकार में खलबली मच गई है। विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि उसे खबर है कि नीरव मोदी लंदन में है, हीरा कारोबारी को भारत लाने के लिए ब्रिटेन सरकार को अर्जी दी गई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि नीरव मोदी पर अभी तक ब्रिटेन से कोई जवाब नहीं मिला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Mar 2019, 9:59 AM