निर्भया केस: दोषी पवन को नाबालिग साबित करने की कोशिश में फंसे वकील, बार काउंसिल ने भेजा नोटिस, जानें मामला

निर्भया केस में दोषियों के वकील एपी सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब बार काउंसिल ऑफ दिल्ली ने निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह को नोटिस जारी किया है और दो हफ्ते के भीतर उनका जवाब मांगा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

निर्भया केस में दोषियो के वकील एपी सिंह कोक दिल्ली की बार काउंसिल ने नोटिस जारी किया है। इतना ही नहीं बार काउंसिल ने उनसे 2 हफ्ते के अंदर जवाब भी मांगा है। बता दें कि हाई कोर्ट ने हाल ही में दिल्ली बार काउंसिल से सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। साथ ही उनके उपर 25 हजार का जुर्माना भी लगाया गया था। वकील सिंह पर आरोप है कि समन के बाद भी वे अदालत में मौजूद नहीं थे।

गौरतलब है कि निर्भया केस में दोषी पवन को बचाने के चक्कर में वकील एपी सिंह फर्जीवाड़ा भी कर बैठे थे। उनके पर आरोप लगा है कि दोषी पवन को नाबालिग साबित करने के लिए जो कागजात पेश किए थे, वे फर्जी थे। इसके बाद हाई कोर्ट ने एक ओर जहां पवन की याचिका खारिज कर दी थी, वहीं एपी सिंह को फटकार लगाई थी। हाई कोर्ट ने दोषी के वकील एपी सिंह को याचिकाकर्ता के फर्जी आयु प्रमाण लगाने और अदालत का समय बर्बाद करने के लिए फटकार लगाई थी।


बता दें कि दोषी पवन ने हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के फैसले को अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। उसका कहना है कि घटना के वक्त वह नाबालिग था, इस तथ्य पर हाईकोर्ट ने गौर नहीं किया है।

दूसरी ओर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस में चारों दोषियों के लिए शुक्रवार को नया डेथ वारंट जारी कर दिया। चारों दोषियों को 1 फरवरी को फांसी देने के का डेथ वारंट जारी किया गया। फांसी 1 फरवरी को सुबह 6 बजे दी जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia