निर्भया गैंगरेप केस: दोषियों को इस दिन होगी फांसी! तिहाड़ जेल ने की दो जल्लादों की मांग, लेकिन फंसा एक पेंच

निर्भया केस के चारों आरोपियों को जल्द ही फांसी की सजा दी जा सकती है। यूपी जेल के डीजी जेल आनंद कुमार ने कहा कि तिहाड़ जेल के अधीक्षक ने हमें पत्र लिखकर दोषियों को फांसी की सजा देने के लिए दो जल्लादों को भेजने का अनुरोध किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

निर्भया के दोषियों को 16 दिसंबर के दिन फांसी दी जा सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि उसी दिन फांसी हो सकती है, जिस दिन निर्भया के साथ हैवानियत हुई थी। दरअसल उत्तर प्रदेश से जल्लाद की मांग की पुष्टि यूपी जेल के डीजी जेल आनंद कुमार ने कर दी है। उन्होंने कहा, “तिहाड़ जेल के अधीक्षक ने हमें पत्र लिखकर दोषियों को फांसी की सजा देने के लिए दो जल्लादों को भेजने का अनुरोध किया है। हम शॉर्ट नोटिस पर भी जल्लाद भेज देंगे।”

न्यूज 18 के मुताबिक, मेरठ के पवन जल्लाद ने बताया कि दिल्‍ली सरकार की ओर से मुझे बुलाया गया है। पवन जल्लाद ने बताया कि फांसी से पहले ट्रायल होता है, ताकि फांसी के समय गलती न हो। इससे पहले उन्होंने कहा था कि ऐसे जघन्‍य कांड के गुनहगारों को फांसी ही देनी चाहिए, ताकि दूसरे अपराधी भी इसको देखकर डर जाएं।


न्यूज 18 पर निर्भया के माता पिता बात करते हुए कहा कि अगर 16 दिसंबर को फांसी होती है तो इससे बड़ा इंसाफ कुछ नहीं होगा। इसी दिन मेरी बेटी के साथ हैवानियत और हत्या हुई थी। निर्भया के पिता ने कल की सुनवाई के बाद ही कुछ बोल पाएंगे। बता दें कि कल सभी दोषियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरीए पटियाला कोर्ट में पेश किया जाएगा

लेकिन निर्भया के दोषियों को 16 दिसंबर को फांसी देने पर पेंच फंसता हुआ दिखाई दे रहा है। क्योंकि निर्भया कांड के दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की बेंच 17 दिसंबर को सुनवाई करेगी। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि 16 दिसंबर को निर्भया के दोषियों को फांसी कैसे होगी?

गौरतलब है कि हैदराबाद रेप हत्या कांड के बाद जब पुलिस ने आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया. उसके बाद से निर्भया कांड के आरोपियों को जल्दी सजा देने की मांग उठने लगी है।

बता दें कि 16 दिसंबर, 2012 को दक्षिणी दिल्ली में 23 साल की पीड़िता के साथ 6 आरोपियों द्वारा चलती बस में गैंगरेप किया गया था। इसके बाद पीड़िता पर गंभीर रूप से हमला किया गया था और उसे और उसके पुरुष साथी को इस सबके बाद चलती गाड़ी से नीचे फेंक दिया गया था। गंभीर हालात में भर्ती पीड़िता की मौत इलाज के दौरान हो गया। इस हैवानिय ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Dec 2019, 5:59 PM
/* */