जेडीयू-बीजेपी में बढ़ी तकरार, नीतीश ने गिरिराज सिंह पर फिर किया पलटवार, कहा- कुछ लोग आदत से लाचार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गिरिराज सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि कुछ लोगों की आदत होती है, ऐसी बात कहें जिससे प्रतिक्रिया हो और मीडिया में जगह मिले। ऐसी बातों को कौन मानता है और कौन इन बातों की सराहना करता है? ऐसी बातों पर हम कभी प्रतिक्रिया नहीं देते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को यहां बिना किसी का नाम लिए एक बार फिर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के ‘इफ्तार पार्टी’ पर दिए बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की धर्म में आस्था नहीं है। ऐसे लोग केवल मीडिया में बने रहने के लिए ऐसे बयान देते हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान पहुंचकर ईद की शुभकामनाएं देने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “एक-दूसरे के धर्म के प्रति इज्जत का भाव रखना चाहिए। किसी भी धर्म का अपमान नहीं करना चाहिए। जो जिस धर्म का पालन करता है, करे। ऐसा नहीं करने वालों की किसी भी धर्म में आस्था नहीं होती।”


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बगैर नाम लिए कहा, “किसी भी धर्म को अपनाइए, प्रेम से काम करिए। एक-दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखिए।”

उन्होंने आगे कहा, “कुछ लोगों की आदत होती है, ऐसी बात कहें जिससे प्रतिक्रिया हो और मीडिया में जगह मिले। ऐसी बातों को कौन मानता है और कौन इन बातों की सराहना करता है? ऐसी बातों पर हम कभी प्रतिक्रिया नहीं देते हैं।”


गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को बिहार के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) नेताओं की इफ्तार दावत की चार तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा था, “कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर-सुंदर फोटो आते? अपने कर्म, धर्म से हम पिछड़ क्यों जाते हैं और दिखावे में आगे रहते हैं।” इसके बाद गिरिराज जेडीयू नेताओं के निशाने पर आ गए थे।

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने गिरिराज सिंह को जवाब देते हुए कहा था कि वे उन्हें (गिरिराज सिंह को) फोटो भेज रहे हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आबूधाबी में सबसे बड़ी मस्जिद में वहां के शेख जाहिद और इमाम के साथ घूमते और बात करते दिख रहे हैं। पीएम मोदी ने सबका विश्वास जितने का संकल्प लिया है और आबूधाबी की तस्‍वीर उसका प्रतीक है।

गठबंधन में गिरिराज के ट्वीट से मचे घमासान के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने ने गिरिराज सिंह को फोनकर क्लास लगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */