मुजफ्फरपुर कांड में चर्चित मंजू वर्मा को नीतीश ने फिर दिया टिकट, तब छोड़ना पड़ा था मंत्री पद

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज जनता दल यूनाइटेड ने 115 सीटों के लिए अपने जिन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, उनमें से एक नाम मंजू वर्मा का भी है, जिन्हें चेरिया बरियारपुर सीट से टिकट दिया गया है। मंजू वर्मा को मुजप्फरपुर बालिका गृहकांड में मंत्री पद छोड़ना पड़ा था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने बुधवार को अपनी सभी 115 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। लेकिन आज जेडीयू ने जिन 115 उम्मीदवारों के नाम की जो लिस्ट जारी की, उसमें एक नाम सबको चौंकाने वाला है। यह नाम है नीतीश सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा का।मंजू वर्मा को नीतीश कुमार ने चेरिया बरियारपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है।

बता दें कि ये वही मंजू वर्मा हैं, जो पिछले साल पूरे देश को हिला देने वाले मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के वक्त नीतीश सरकार में समाज कल्याण विभाग की मंत्री थीं। आरोप है कि उन्हीं की नाक के नीचे बालिका गृह कांड होता रहा और वह आंखें मूंदे रहीं। इस कांड के सामने आने के बाद नीतीश कुमार की काफी किरकिरी हुई जिसके बाद मंजू वर्मा पर इस्तीफे का दबाव बना। हालांकि दबाव के बावजूद कई दिनों के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया था।

मुजफ्फरपुर कांड में चर्चित मंजू वर्मा को नीतीश ने फिर दिया टिकट, तब छोड़ना पड़ा था मंत्री पद

बता दें कि मुज्फ्फरपुर बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ रेप की घटना की बात सामने आई थी। इस पूरे मामले में मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा के भी शामिल होने की उस समय चर्चा थी। बालिका गृह कांड की जांच के दौरान पुलिस ने मंजू वर्मा के घर पर छापेमारी भी की थी, जहां से अवैध हथियार और कई कारतूस बरामद किए गए थे। इसके बाद मंजू वर्मा और उनके पति को गिरफ्तार किया गया था और दोनों को जेल जाना पड़ा था। हालांकि, बाद में दोनों को जमानत मिल गई थी।

हाल ही में चुनावी हलचल शुरू होते ही मंजू वर्मा ने नीतीश कुमार से पटना में जेडीयू कार्यालय में मुलाकात की थी। तभी मंजू वर्मा को टिकट मिलने के संकेत मिल गए थे। उन्होंने भी मुलाकात के बाद कहा था कि सब कुछ ठीक हो गया है। माना जा रहा था कि नीतीश कुमार के साथ उनकी बातचीत सकारात्मक रही है और उनको सीट मिलना तय है। और आखिरकार बुधवार को जारी जेडीयू की लिस्ट में मंजू वर्मा का नाम आते ही सबकुछ साफ हो गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia