बिहार MLC चुनाव नतीजों से नीतीश कुमार भी हुए हैरान, कहा- जो जीत का दावा कर रहे थे, वे भी...

विधान परिषद चुनाव परिणाम के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, "यह चुनाव कैसे होता है यह सबको पता ही है। एमएलसी चुनाव आम जनता के वोट से नहीं जनप्रतिनिधियों के द्वारा चुनाव होता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों पर हुए चुनाव नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि "चुनाव परिणाम से मैं खुद आश्चर्यचकित हूं।" उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि कई प्रत्याशी जो जीत का दावा कर रहे थे, वहां भी परिणाम उलट आया है। पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने आए नीतीश ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बोचहां विधानसभा उपचुनाव में एनडीए की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल को चुनाव प्रचार करने बोचहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि बोचहां में एनडीए की जीत होगी।

विधान परिषद चुनाव परिणाम के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, "यह चुनाव कैसे होता है यह सबको पता ही है। एमएलसी चुनाव आम जनता के वोट से नहीं जनप्रतिनिधियों के द्वारा चुनाव होता है। एमएलसी चुनाव परिणाम देख मुझे आश्चर्य हुआ है। कई सीटों पर जहां उम्मीदवार अपनी जीत का दावा कर रहा थे, वहां परिणाम अलग आया।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "पिछली बार हमारा राजद के साथ गठबंधन था और भाजपा को ज्यादा सीट पर जीत मिली थी। इस चुनाव का रूप ही अलग होता है, जो भी जीते हैं उन सभी को मेरी बधाई है।" उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में भाजपा को सबसे अधिक सीटें मिली हैं, जबकि राजद दूसरे स्थान पर रहा।

नीतीश कुमार शनिवार को पटना में सम्राट अशोक की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अशोक कन्वेंशन सेंटर पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने सम्राट अशोक की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्राट अशोक की जयंती की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। अष्टमी से उनका विशेष जुड़ाव था, इसलिए उनकी जयंती चैत्र अष्टमी को मनाई जाती है। उनकी जयंती के दिन सरकारी छुट्टी बिहार सरकार ने घोषित की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia