नीतीश राज में कंप्यूटर शिक्षकों पर लाठीचार्ज, अपनी मांगों को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

बिहार के पटना में कंप्यूटर शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। राज्य के 1832 शिक्षक अपनी नौकरी की मांग को लेकर गुरुवार को विधानसभा का घेराव करने निकले थे इसी दौरान पुलिस से उनकी नोंक झोंक हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को कंप्यूटर शिक्षकों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। बताया जा रहा है कि कंप्यूटर शिक्षक अपनी मांगों को लेकर पटना के गर्दनीबाग इलाके में धरना प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद 1832 शिक्षक अपनी नौकरी की मांग को लेकर गुरुवार को विधानसभा का घेराव करने निकले थे इसी दौरान पुलिस से उनकी नोंक झोंक हो गई। जिसके बाद पुलिस ने कंप्यूटर शिक्षकों पर लाठीचार्ज कर दिया।

बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस की ओर से लाठीचार्ज के दौरान कई कंप्यूटर शिक्षकों को चोट भी आई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिक्षकों पर हुई लाठीचार्ज की घटना के बाद से इलाके में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा।

अभ्यर्थियों का कहना है दो सालों से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि हमारी ईद, बकरीद, दिवाली, दशहरा सभी पर्व त्योहार पिछले दो साल से धरना स्थल पर बीत रहा है। बता दें कि इनकी मांग है कि हमें कंप्यूटर शिक्षक के रूप में बहाल किया जाए।

गौरतलब है कि बिहार कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन पटना के गर्दनीबाग इलाके में अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहा है। कंप्यूटर शिक्षकों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार के अश्वासन के बाद भी उनकी मांगें पूरी नहीं हुई हैं। इस कारण से शिक्षकों ने विधानसभा के सत्र के दौरान जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी थी।

लोकप्रिय
next