बिहार: तेजस्वी के घर में ‘तांक-झांक’ वाला सीसीटीवी सीएम आवास से हटाया गया, विरोध के बाद बैकफुट पर नीतीश

नीतीश सरकार ने सीएम आवास पर लगाए गए उस सीसीटीवी कैमरे को हटा लिया है जिसको लेकर तेजस्वी यादव ने कड़ा विरोध जताया था। तेजस्वी यादव का कहना था कि इससे उनकी निजता में दखल दिया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के कडे़ विरोध के बाद नीतीश सरकार को बैकफुट पर आना पडा है। सीएम नीतीश कुमार के आवास में लगे ऊंचे हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे को हटा लिया गया है। तेजस्वी ने गंभीर आरोप लगाते हुआ कहा था कि सरकार उनकी जासूसी करा रही है।

दरअसल, मुख्यमंत्री आवास यानी 1, अण्णे मार्ग और तेजस्वी यादव का बंगला 5, देशरत्न मार्ग आपस में सटे हुए हैं। पिछले दिनों मुख्यमंत्री आवास पर एक सीसीटीवी कैमरा कुछ ऊंचाई पर लगाया गया था। इसी सीसीटीवी कैमरे को लेकर 15 नवंबर को तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया था कि नीतीश सरकार ने उन पर नजर रखने और उनकी जासूसी कराने के लिए सीसीटीवी को लगाया है। तेजस्वी ने यह भी आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री आवास में ऐसी जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगाना जिसके पड़ोस के बंगले में नजर रखी जा सके निजता का हनन है।

तेजस्वी यादव ने कहा था, “बिहार सरकार जब पहले से ही नीतीश कुमार को ‘जेड श्रेणी’ सुरक्षा दे रही है और मुख्यमंत्री आवास पर हमेश उच्चत्तर स्तर की सुरक्षा रहती है। बावजूद इसके उन्होंने मेरे आवास की तरफ गेट पर सीसीटीवी कैमरा लगाया। यह कैमरा हाई डेफिनेशन है।

हालांकि सीएम आवास में लगाए गए इस सीसीटीवी कैमरे को लेकर राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एसके सिंघल और आइजी (सुरक्षा) बच्चू सिंह मीणा ने अपनी सफाई भी दी थी। इन दोनों पुलिस पदाधिकारियों ने तेजस्वी यादव और उनके परिवार की जासूसी कराए जाने के आरोपों का खंडन किया था। साथ ही, यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री आवास में लगा यह कैमरा अभी चालू स्थिति में भी नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia