नीतीश सरकार ने लॉकडाउन में BJP विधायक को पास जारी करने के मामले में SDO को बनाया ‘बलि का बकरा’, किया निलंबित

लॉकडाउन के बीच बीजेपी विधायक अनिल सिंह को राजस्थान के कोटा के लिए यात्रा पास जारी करने पर काफ़ी किरकिरी होने के बाद बिहार सरकार ने राज्य के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना संकट को देखते हुए देश भर में लॉकडाउन पार्टॉ-2 चल रहा है। इस बीच बीजेपी विधायक अनिल सिंह को राजस्थान के कोटा के लिए यात्रा पास जारी करने पर काफ़ी किरकिरी होने के बाद बिहार सरकार ने राज्य के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया है। विपक्ष के हमले और मीडिया में खबरें आने के बाद बिहार सरकार ने एसडीओ पर गाज गिराया है। वहीं बीजेपी विधायक पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

दरअसल, बिहार के नवादा के अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) अनु कुमार को हिसुआ क्षेत्र के बीजेपी विधायक अनिल कुमार को यात्रा पास देना महंगा पड़ गया। सरकार ने अनुमंडल पदाधिकारी को निलंबित कर दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंगलवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि विधायक को अंतर्राज्यीय पास जारी करने के पूर्व उसकी समुचित समीक्षा और जांच नहीं की गई थी। लॉकडाउन के दौरान अंतर्राज्यीय पास बहुत जरूरी परिस्थितियों में ही दिया जा सकता है।

नवादा के जिलाधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में एसडीओ को गंभीर लापरवाही का दोषी मानते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की थी। इसके बाद राज्य सरकार ने सोमवार को उन्हें निलंबित कर दिया। बता दें कि नवादा एसडीओ अनु कुमार ने 15 अप्रैल को विधायक को कोटा जाने के लिए यात्रा पास निर्गत किया था। इसके बाद विपक्ष ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि विधायक को अपनी बेटी के लाने के लिए पास निर्गत किया जा रहा है लेकिन बिहार के अन्य फंसे छात्रों को लाने के लिए कोई प्रबंध नहीं किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: पालघर मॉब लिंचिंग वीडियो में ‘ओए बस’ को कर दिया ‘शोएब बस’, आरोपियों में एक भी मुस्लिम नहीं : महाराष्ट्र गृहमंत्री

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia