बिहार उपचुनाव जीतने की साजिश कर रही है नीतीश सरकार, भ्रष्ट और पक्षपाती अधिकारियों को किया तैनातः तेजस्वी

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पटना में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों सीटों पर हार देखकर बौखला गए हैं, अब वे भ्रष्ट और पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में प्रतिनियुक्ति कर उन्हें चुनावी कार्य में लगा रहे हैं, जिससे चुनाव प्रभावित करवा सकें।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में दो विधानसभा क्षेत्रों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में हो रहे उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होना है। उससे पहले ही मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोल दिया। आरजेडी ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार जनादेश की चोरी करना चाहते हैं।

आरजेडी ने आरोप लगाया कि सरकार उपचुनाव जीतने के लिए साजिश कर रही है और भ्रष्ट एवं पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में प्रतिनियुक्ति की गई है। पटना में गुरुवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों सीटों पर हार देखकर बौखला गए हैं, अब वे भ्रष्ट और पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में प्रतिनियुक्ति कर उन्हें चुनावी कार्य में लगा रहे हैं, जिससे चुनाव प्रभावित करवा सकें।


तेजस्वी ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक दिलीप कुमार झा, जो दरभंगा जिला के कुशेश्वरस्थान विधानसभा अंतर्गत बिरौल अनुमंडल में लंबे समय तक एसडीपीओ रहे हैं, उन्हें खास कर चुनाव के लिए प्रतिनियुक्ति पर लाया गया है। उन्होंने बताया कि एक महीने पूर्व सरकार की एक अधिसूचना के मुताबिक बिरौल के एसडीपीओ दिलीप कुमार झा का स्थानांतरण बगहा जिले में कर दिया गया था, लेकिन कुशेश्वरस्थान में उपचुनाव को देखते हुए इन्हें फिर से दरभंगा में प्रतिनियुक्ति कर दिया गया।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी द्वारा इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई। बिहार निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा को इस पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए, लेकिन सरकार ने निर्वाचन आयोग के निर्देश की धज्जियां उड़ाते हुए इस भ्रष्ट अधिकारी को 25 बूथों की जिम्मेवारी दे दी।

आरजेडी नेता ने आरोप लगाया कि इस अधिकारी पर भ्रष्टाचार संबंधित अनेक विभागीय कारवाई चल रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यही असली चाल, चरित्र और चेहरा है। तेजस्वी ने एक बार फिर नीतीश कुमार को थका हुआ मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि वे महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते, इनको बस कुर्सी से सरोकार है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia