तमिलनाडु में बिहार के लोगों से मारपीट पर नीतीश हुए सख्त, डीजीपी, मुख्य सचिव को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

मजदूरी करने तमिलनाडु गए बिहार के कुछ लोगों के साथ मारपीट हुई है। भय से बिहार के लोग काम पर नहीं जा रहे हैं और अब तमिलनाडु से वापस आना चाहते हैं, लेकिन ट्रेनों में टिकट नहीं मिलने से कमरे में बंद हैं। ये लोग वीडियो और फोटो भेज घटना की जानकारी दे रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु में बिहार के लोगों पर हो रहे हमले की खबरों पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने मामले में बिहार के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को तत्काल तमिलनाडु के अधिकारियों से बात करने और राज्य के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने का का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है। उन्होंने आगे लिखा कि मैंने बिहार के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि मीडिया में आ रही खबरों में बताया जा रहा है कि तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं हो रही हैं। स्थानीय लोगों के भय से बिहार के लोग कारखानों में काम करने नहीं जा रहे हैं। इसमें अधिकांश मजदूर हैं। वे अब तमिलनाडु छोड़ गांव आना चाहते हैं, लेकिन ट्रेनों में टिकट नहीं मिलने से कमरे में कैद होकर रह रहे हैं। वहां रह रहे लोग वीडियो और फोटो भेज घटना की जानकारी दे रहे हैं।


रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु के त्रिपुर में रह रहे लोगों ने बताया कि उतर भारत और बिहार के विभिन्न जिलों के काफी संख्या में लोग यहां काम कर रहे हैं। बड़े पैमाने पर बाहर के लोगों के यहां आकर काम करने की वजह से स्थानीय लोग नाराज हैं। उनका आरोप है कि बाहरी लोगों की वजह से उन्हें अपने राज्य में काम नहीं मिल रहा है। वहीं कुछ लोगों ने बताया कि बिहारियों पर हमले के पीछे कुछ शरारती तत्वों की अपनी राजनीति बड़ी वजह है।

इस बीच, इस मामले को लेकर बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को बीजेपी के सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया और सदन से वॉकआउट किया। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि तमिलनाडु के अंदर जिस तरह बिहारी लोगों के साथ बर्बरतापूर्वक पिटाई की गई है वह दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन इसके बावजूद बिहार के मुख्यमंत्री इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। हालांकि, नीतीश कुमार इस मामले में अधिकारियों को निर्देश जारी कर चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia