नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को फिर किया इग्नोर, 'नमामि गंगे' कार्यक्रम में नहीं लेंगे हिस्सा, तेजस्वी करेंगे शिरकत

महागठबंधन की सरकार बनने के बाद हाल ही में कोलकाता में अमित शाह की अध्यक्षता में हुई ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक में भी नीतीश कुमार ने हिस्सा नहीं लिया था। उस मौके पर भी उन्होंने तेजस्वी यादव और राज्य के वित्तमंत्री विजय कुमार चौधरी को भेजा था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी से अलग होने के बाद लगातार पीएम मोदी और अमित शाह से दूरी बढ़ाते जा रहे हैं। हाल में अमित शाह की बैठक में शामिल नहीं होने के बाद अब वह 30 दिसंबर को कोलकाता में पीएम मोदी अध्यक्षता में हो रहे 'नमामि गंगे' कार्यक्रम में भी शामिल नहीं होंगे। नीतीश कुमार ने वहां अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भेजने का फैसला किया है।

दरअसल केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, बिहार के नीतीश कुमार, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ और अन्य सहित सभी उत्तर और पूर्वी भारतीय राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कोलकाता में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। सूत्रों ने बताया कि ममता इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली हैं, लेकिन नीतीश कुमार इसमें शामिल नहीं होंगे।


बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद हाल ही में कोलकाता में अमित शाह की अध्यक्षता में हुई ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक में भी नीतीश कुमार ने हिस्सा नहीं लिया था। उस मौके पर भी उन्होंने तेजस्वी यादव और राज्य के वित्तमंत्री विजय कुमार चौधरी को भेजा था।

इस मामले पर जेडीयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि वह राज्य के मुख्यमंत्री हैं और उनके पास यहां कई काम हैं, इसलिए वह वहां नहीं जा रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का सामना करने से बच रहे हैं, झा ने कहा, "वह ऐसा क्यों करेंगे। वह जननेता हैं और उन्हें जनता का भारी समर्थन प्राप्त है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia