नीतीश कुमार ने BJP और NDA को JDU तोड़ने की दी चुनौती, कहा- हिम्मत है तो कर के दिखाएं

एनडीए नेता महागठबंधन बनने के बाद से जेडीयू में टूट की भविष्यवाणी करते आ रहे हैं। जेडीयू सूत्रों के अनुसार, आरसीपी सिंह समेत कुछ नेताओं के जरिये ऐसी कोशिशें की भी गईं, लेकिन नीतीश कुमार की सधी चाल ने हर कोशिश को नाकामयाब कर दिया है।

नीतीश कुमार ने BJP और NDA को JDU तोड़ने की दी चुनौती
नीतीश कुमार ने BJP और NDA को JDU तोड़ने की दी चुनौती
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में सत्तारूढ़ जेडीयू के टूटने का दावा कर रहे बीजेपी और एनडीए नेताओं को करारा जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी और एनडीए को पार्टी तोड़ने की चुनौती दी है। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर बीजेपी में हिम्मत है तो वो जेडीयू तोड़ कर दिखाएं।  

नीतीश कुमार ने पटना में बिहार की जातीय जनगणनी की रिपोर्ट जारी होने के मौके पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान जेडीयू के जल्द टूटने की एनडीए के कुछ नेताओं के दावों पर पूछे गए सवाल पर कहा कि ये बेतूका बयान है जिसका कोई मतलब नहीं है। अगर बीजेपी में हिम्मत है, तो जेडीयू को तोड़ कर दिखाए।

नीतीश कुमार के बयान के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक बार फिर दावा किया कि बीजेपी को जेडीयू को तोड़ने की जरूरत नहीं है। नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को राज्य का मुख्यमंत्री बनाएं और फिर देखें क्या होता है। प्रसाद ने कहा, “महागठबंधन बनाने के दौरान ऐसी चर्चा थी कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार के बीच एक डील हुई है कि तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम बनाया जा सकता है और नीतीश कुमार पूरे महागठबंधन के बैकअप के साथ केंद्रीय राजनीति में जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।”


गौरतलब है कि हाल ही में एनडीए में शामिल हुए आरएलजेडी के उपेंद्र कुशवाहा, हम के जीतन राम मांझी और बिहार बीजेपी प्रमुख सम्राट चौधरी समेत अन्य नेताओं ने दावा किया था कि जेडीयू जल्द ही दो हिस्सों में टूट जाएगा- एक हिस्सा बीजेपी के पास जाएगा और दूसरा हिस्सा आरजेडी के पास जाएगा। 

हालांकि, एनडीए नेता महागठबंधन बनने के बाद से जेडीयू में टूट की भविष्यवाणी करते आ रहे हैं। जेडीयू सूत्रों के अनुसार, आरसीपी सिंह समेत कुछ नेताओं के जरिये ऐसी कोशिशें की भी गईं, लेकिन नीतीश कुमार की सधी चाल ने हर कोशिश को नाकामयाब कर दिया है। इससे पहले नीतीश ने कभी सीधे बीजेपी पर जेडीयू तोड़ने की कोशिश का आरोप नहीं लगाया। लेकिन आज उन्होंने सीधे तौर पर बीजेपी को जेडीयू तोड़ने की चुनौती दे दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia