NDA का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने नई सरकार बनाने का दावा किया पेश, कल लेंगे CM पद की शपथ

बिहार में एनडीए की हुई बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

बिहार में एनडीए की हुई बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

आपको बता दें, नीतीश कुमार बिहार के सातवीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे। नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद नीतीश कमार ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को होगा। आपको बता दें, राज्य में BJP के पास एनडीए में सर्वाधिक 74 विधायक हैं। जबकि जदयू के 43 विधायक। जबकि सहयोगी दल हम और वीआईपी के पास 4-4 सीटें हैं।

इससे पहले पटना में बीजेपी और जदयू विधायक दलों की भी अलग-अलग बैठक हुई। एनडीए बैठक में बीजेपी, जदयू, सहयोगी दल हम और वीआईपी के विधायक भी शामिल हुए। कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी NDA को समर्थन दिया। गौरतलब है कि नीतीश कुमार पिछली विधानसभा का कार्यकाल पूरा होता देख राज्यपाल फागू चौहान को पहले ही अपना इस्तीफा सौंप चुके थे।

राज्यपाल ने नीतीश कुमार को नई सरकार का गठन होने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है। जीत के बाद पहली प्रेस कान्फ्रेंस में मुख्यमंत्री के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा था कि एनडीए विधायक दल की बैठक में विस्तृत रूप से इस मुद्दे पर चर्चा होगी और तभी इस पर निर्णय लिया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;