लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने में जुटे नीतीश कुमार, दिल्ली में सीएम केजरीवाल से की मुलाकात

नीतीश कुमार कहा कि देश में विपक्ष को एक करने की कोशिश कर रहे हैं। एक चुनी हुई सरकार को दी गई शक्तियां कैसे छीनी जा सकती हैं? यह संविधान के खिलाफ है।

दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार।
दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार।
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी पार्टिर्यों ने तैयारी तेज कर दी है। इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को दिल्ली में दिल्ली के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। पिछले कुछ हफ्तों में नीतीश कुमार की अरविंद से यह दूसरी मुलाकात है। इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही रहा, लेकिन इसके बावजूद केंद्र सरकार द्वारा जो करने की कोशिश हो रही है वह विचित्र है। सभी को एकजुट होना होगा। हम इनके (केजरीवाल) साथ हैं, ज्यादा से ज्यादा विपक्षी पार्टी एक साथ मिलकर अभियान चलाना होगा। हम पूरे तौर पर केजरीवाल जी के साथ हैं।

नीतीश कुमार ने आगे कहा, “देश में विपक्ष को एक करने की कोशिश कर रहे हैं। एक चुनी हुई सरकार को दी गई शक्तियां कैसे छीनी जा सकती हैं? यह संविधान के खिलाफ है। हम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं। हम देश की सभी विपक्षी पार्टियों को साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं।”

नीतीश कुमार के साथ आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। तेजस्वी यादव ने कहा कि जो परेशानी अरविंद केजरीवाल झेल रहे हैं हम उसके खिलाफ केजरीवाल जी को समर्थन देने आए हैं। अगर दिल्ली में बीजेपी की सरकार होती तो उप राज्यपाल में हिम्मत होती इस प्रकार का काम करने की? दिल्ली में बीजेपी कभी वापसी नहीं करेगी।


इस मुलाकात के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के अध्यादेश पर चर्चा हुई और नीतीश कुमार हमारे पक्ष में खड़े हैं। केजरीवाल ने एक बार फिर कहा कि अगर सभी दल राज्यसभा में एक साथ आ जाए और अध्यादेश पारित ना हो पाए, तो इससे एक संदेश जाएगा कि 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी को हराया जा सकता है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि परसो 3 बजे मेरी ममता जी (बंगाल की मुख्यमंत्री) के साथ बैठक है। उसके बाद मैं देश में सभी पार्टी अध्यक्ष से मिलने के लिए जाऊंगा। आज मैंने नीतीश जी से भी अनुरोध किया कि वो भी सभी पार्टियों से बात करें। मैं भी हर राज्य में जाकर, राज्यसभा में जब ये बिल आए, तब इसे हराने के लिए मैं सभी से समर्थन के लिए बात करूंगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia