नीतीश कुमार ने 'भीम संसद रथ' को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, दलितों से 5 नवंबर को पटना में जुटने की अपील की

नीतीश कुमार ने बताया कि भीम संसद रथ के माध्यम से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के आदर्श, विचार और उनके द्वारा किये गये कार्यों से लोगों को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने दलित समुदाय के साथ तमाम लोगों से संसद में जुटने की अपील की।

नीतीश कुमार ने 'भीम संसद रथ' को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
नीतीश कुमार ने 'भीम संसद रथ' को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में जातीय गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा शुरू जातियों की गोलबंदी की कोशिश के बीच जेडीयू भी 5 नवंबर को पटना में 'संविधान बचाओ, आरक्षण बचाओ, देश बचाओ' स्लोगन के साथ 'भीम संसद' का आयोजन करने जा रही है। इस संसद में दलित समुदाय के जुटान के लिए पार्टी ने राज्य भर में भीम संसद रथ भेजने का फैसला किया है।

इसी कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को 'भीम संसद रथ' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और दलित समुदाय से बड़ी संख्या में भीम संसद में जुटने की अपील की। 'संविधान बचाओ, आरक्षण बचाओ, देश बचाओ' स्लोगन के साथ जेडयू के 'भीम संसद' का पांच नवंबर को पटना के वेटरनरी मैदान में आयोजन होगा।


भीम संसद रथ को रवाना करने के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि भीम संसद रथ के माध्यम से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के आदर्श, विचार और उनके द्वारा किये गये कार्यों से लोगों को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने दलित समुदाय के साथ तमाम लोगों से संसद में जुटने की अपील की।

इस अवसर पर उपस्थित बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि भीम संसद का आयोजन किया गया है, जिसमें नीतीश सरकार द्वारा सामाजिक समानता के लिए किए गए कार्यों को रखा जाएगा। दलित समाज को सबल बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को बताया जाएगा।उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी दलित भाइयों को 5 नवंबर के कार्यक्रम में मजबूती के साथ भाग लेने के लिए आमंत्रण दिया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia