बिहार के बाद देश की यात्रा पर निकल सकते हैं नीतीश कुमार, 'समाधान यात्रा' के पहले दिन बेतिया में किया ऐलान

समाधान यात्रा के पहले दिन नीतीश ने कहा कि कहीं किसी तरह की कमी या कोई समस्या है, उसको जानने के लिए पहले भी घूमते रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ काम तो हुआ है लेकिन अभी कुछ बाकी है। योजना में अगर देरी आ रही है तो इसे देखेंगे कि देरी क्यों हो रही है।

फोटोः @Jduonline
फोटोः @Jduonline
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को अपनी समाधान यात्रा की शुरूआत पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकीनगर से की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब देश यात्रा पर निकलने की सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा और विधानसभा सत्र के बाद देश यात्रा पर निकलने के विषय में सोचेंगे। उन्होंने समाधान यात्रा के पहले दिन कई विकास योजनाओं को देखा और अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री गांव में विकास योजनाओं को देखकर खुश दिखे।

सीएम नीतीश कुमार ने संतपुर सोहरिया पंचायत के दरूआबारी ग्राम (प्रखंड -बगहा-2) में विकास कार्यों का जायजा लिया और पारस नगर कटाव स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस काम को सरकार ने शुरू किया आखिर उसकी प्रगति क्या है, इसे ही देखने के लिए वे यात्रा पर निकले हैं।


उन्होंने कहा कि कहीं किसी तरह की कमी है या कोई समस्या आ रही है, इसको जानने के लिए पहले भी घूमते रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले यहां आए थे, कुछ काम तो हुआ है लेकिन अभी कुछ बाकी है। योजना में अगर देरी आ रही है तो इसे देखेंगे कि देरी क्यों हो रही है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार के बच्चे पढ़ रहे हैं यह देखकर खुशी होती है।

देश की यात्रा पर निकलने से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पहले अपने क्षेत्र अपने राज्य में जो काम किया है उसको देख लें कि कहां क्या हुआ है और अगर कहीं कुछ बचा हुआ है तो उसको करवा दें। उन्होंने कहा कि पहले तो ये यात्रा कर लें, उसके बाद विधानसभा का सत्र चलेगा, उसको कर लेंगे, उसके बाद आगे की देखेंगे।

समाधान यात्रा की हो रही आलोचना पर उन्होंने कहा कि जिसे जो कहना है कहते रहें। उन्होंने अपने आने के पूर्व गांव को चकाचक करने के संदर्भ में सवाल पूछे जाने पर कहा कि नहीं, सभी क्षेत्रों को देखना है। अभी आए हैं उसके बाद फिर रिपोर्ट लेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia